Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

टीएमटी बस मार्गों का सर्वे कर शीघ्र व आरामदायक सेवा देने का प्रयास करें – अभिजीत बांगर

ठाणे [ इमरान खान ]  ठाणे मनपा परिवहन सेवा को और अधिक कुशल बनाकर  यात्रियों को तेज और आरामदायक सेवा प्रदान करने की आवश्यकता है। जिसे ध्यान में रखकर मनपा आयुक्त अभिजीत बांगर ने समीक्षा बैठक की। उन्होंने नई उपलब्ध इलेक्ट्रिक बसों की आपूर्ति में देरी के संबंध में संबंधित ठेकेदार को नोटिस जारी करने का निर्देश दिया है।

         मनपा परिवहन सेवा ठाणेकरों की जीवन रेखा है, यह बस सेवा केवल ठाणे शहर तक ही सीमित नहीं है, बल्कि बोरीवली, मिरारोड, भिवंडी, मुलुंड, कल्याण तक यात्री सेवा दे रही है। आरामदायक यात्रा के लिए परिवहन बेड़े में वातानुकूलित बसें भी चल रही हैं। बैठक में आयुक्त बांगर ने परिवहन सेवा के माध्यम से रूट पर बसों के फेरों की जानकारी ली। जिस मार्ग पर बसें चल रही हैं, उसकी पूरी समीक्षा करने के बाद, भीड़ के समय अधिकतम बस उपलब्ध कराने से यात्रियों को बाधा नहीं होगी। यात्री सर्वेक्षण और आवश्यक परिवर्तन करके परिवहन सेवा की बसों को प्राथमिकता देने का सुझाव दिया है।

            मनपा परिवहन सेवा ने पर्यावरण पूरक के तौर पर इलेक्ट्रिक बसें खरीदने का अहम फैसला लिया है और उक्त काम का ठेका ओलेक्ट्रा कंपनी को दिया गया है। इसमें कुल 123 बसें शामिल हैं और अभी तक केवल 13 बसें ही परिवहन बेड़े में शामिल हुई हैं।  हालांकि शेष 110 बसों की आपूर्ति में देरी के संबंध में संबंधित ठेकेदार को अनुबंध के अनुसार दंडित किया जाना चाहिए। यदि बसों की आपूर्ति समय पर नहीं की जाती है तो स्पष्टीकरण मांगा जाना चाहिए कि उन्हें भाग लेने से क्यों न रोका जाए। उन्होंने इस बैठक में यह भी कहा कि हमें विभिन्न स्थानों पर परिवहन के माध्यम से किए जाने वाले उपायों और परिवर्तनों के बारे में यात्रियों की राय जाननी चाहिए ताकि हम समझ सकें कि उनसे आने वाले सुझावों के अनुसार क्या बदलाव करने की आवश्यकता है।

      अत्यंत खेदजनक है कि बसों के माध्यम से विज्ञापन के लिए 11 बार निविदाएं आमंत्रित करने के बाद भी कोई उचित जवाब नहीं मिला।  लेकिन इस संबंध में एनएमएमटी, बीएसटी के विज्ञापनदाताओं के साथ तुलना कर दरों को तय किया जाना चाहिए। आयुक्त ने यह भी निर्देश दिए कि मनपा के प्रतिष्ठान में परिवहन द्वारा वर्गीकृत किए गए 56 चालकों की सेवा को चरणबद्ध तरीके से परिवहन सेवा में शामिल किया जाए।

            परिवहन उद्यमों के स्वामित्व वाली भूमि का विकास परिवहन विभाग की आवश्यकताओं को पूरा करने के साथ-साथ व्यवसायिक रूप से किया जाये। यह आय का एक स्थायी स्रोत बन सकता है, इस प्रयोजन के लिए आनंदनगर डिपो से भूमि को विकसित करने के लिए सलाहकारों की नियुक्ति की जानी चाहिए। साथ ही उनके माध्यम से टेंडर बनाने का काम शुरू करने का निर्देश दिया।  यात्रियों की सुविधा के लिए एक ऐप लॉन्च किया है, लेकिन यह देखा गया है कि इस ऐप को अपेक्षित प्रतिक्रिया नहीं मिल रही है। आयुक्त ने यह भी कहा कि एप अधिक से अधिक यात्रियों तक पहुंचे इसके लिए कार्यवाही की जाए। स बैठक में परिवहन प्रबंधक विलास जोशी, परिवहन प्रबंधक भालचंद्र बेहेरे आदि उपस्थित थे।

संबंधित पोस्ट

Numeric ने UPS मेंटीनेस में सेंटर ऑफ़ एक्सीलेंस स्थापित किेए 

Aman Samachar

सिडको महागृहनिर्माण योजना की क़िस्त बकायेदार 1724 लाभर्थियों को घर का सपना पूरा करने का 31 मई तक अवसर

Aman Samachar

वेंटिलेटर आपूर्ति कंपनी से 5 लाख की रिश्वत लेते आरोग्य अधिकारी गिरफ्तार

Aman Samachar

जिले में वज्रेश्वरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र प्रथम , 11 प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों को प्रोत्साहन पुरस्कारों की घोषणा

Aman Samachar

बारिश से लबालब भरकर बहने लगा नवी मुंबई मनपा का मोरबे जलाशय

Aman Samachar

कॉलेजदेखो ने भारत में उच्च शिक्षा के क्षेत्र में कौशल की कमी को दूर करने के लिए एश्योर्ड के लॉन्च की घोषणा की

Aman Samachar
error: Content is protected !!