Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
कारोबारब्रेकिंग न्यूज़

हाउस ऑफ लॉर्ड्स, लंदन की ओर से अशोक कुमार टोडी  “भारत सम्मान अवार्ड 2023” से सम्मानित

मुंबई [ अमन न्यूज नेटवर्क ] देश में इनरवियर/एथलीजर का निर्माण करने वाली सबसे बड़ी कंपनियों में से एक, लक्स इंडस्ट्रीज लिमिटेड, (बीएसई: 539542 | एनएसई: LUXIND) को इनोवेटिव और ग्राहकों की मांग को ध्यान में रखकर तैयार किए गए प्रोडक्ट्स के लिए जाना जाता है। कंपनी 14 प्रमुख ब्रांडों के 100 से अधिक प्रोडक्ट्स का निर्माण करती है, जिसमें पुरुषों, महिलाओं तथा बच्चों के लिए इनरवियर, एथलीजर एवं आउटरवियर की पूरी रेंज शामिल है।
        लक्स इंडस्ट्रीज ने बेहद सम्मानजनक “भारत सम्मान अवार्ड 2023” के पहले प्राप्तकर्ता होने का गौरव हासिल करके, भारतीय होजरी उद्योग जगत में एक और शानदार उपलब्धि हासिल की है। एनआरआई बिजनेस फोरम द्वारा द हाउस ऑफ लॉर्ड्स, यूके पार्लियामेंट, लंदन में आयोजित वर्ल्ड लीडर्स समिट एंड अवार्ड्स-2023 में लक्स इंडस्ट्रीज लिमिटेड के अध्यक्ष, श्री अशोक कुमार टोडी को इस प्रतिष्ठित पुरस्कार से सम्मानित किया गया। श्री अशोक कुमार टोडी को भारतीय होजरी उद्योग जगत में उनके बेमिसाल योगदान और इस व्यवसाय में उनकी बेहतरीन लीडरशिपउन के सम्मान में लॉर्ड एलिस्टेयर कैंपबेल, फोर्थ बेरॉन कॉलग्रेन द्वारा यह पुरस्कार दिया गया।
         कंपनी ने 1957 के बाद से काफी लंबा सफ़र तक किया है, जब परिवार के मुखिया स्वर्गीय गिरधारीलाल टोडी ने इनरवियर निर्माता के रूप में बिश्वनाथ होजरी मिल्स की स्थापना की थी। फिर स्वर्गीय गिरधारीलाल टोडी के पुत्र, श्री अशोक कुमार टोडी बहुत कम उम्र में ही पारिवारिक व्यवसाय से जुड़ गये। इसके बाद उन्होंने लक्स इंडस्ट्रीज लिमिटेड के अध्यक्ष पद की कमान संभाली और वे बीते 5 दशकों से अधिक समय से होजरी व्यवसाय से जुड़े हुए हैं। श्री अशोक कुमार टोडी की सबसे बड़ी खूबी यह है कि वे प्रोडक्ट्स की मार्केटिंग करने के साथ-साथ कंपनी की प्रगति और विस्तार के लिए नई नीतियों व योजनाओं को तैयार करने में माहिर हैं। वे पश्चिम बंगाल होजरी एसोसिएशन के पूर्व-अध्यक्ष भी रह चुके हैं। इसके अलावा, वे भारत में जनकल्याण का कार्य करने वाले अन्य संगठनों से भी जुड़े रहे हैं।
      श्री अशोक कुमार टोडी ने हमेशा ब्रांड के प्रोडक्ट्स की बेहतर क्वालिटी को सबसे ज्यादा अहमियत दी है, और उनका मानना है कि इससे विज्ञापन के ज़रिये लोगों के बीच शुरू की गई चर्चा को आगे बढ़ाने में मदद मिलेगी। बीते कुछ सालों में, श्री अशोक कुमार टोडी ने कंपनी के भीतर अनुसंधान एवं विकास पर काफी बल दिया है। कंपनी को कामयाबी के सबसे ऊपरी पायदान तक पहुँचाना ही उनका एकमात्र उद्देश्य है। जबरदस्त जोश व उत्साह के साथ काम करते हुए, उन्होंने कंपनी की बेहतरी के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी है। कंपनी ने श्री अशोक कुमार टोडी की अगवाई में बड़े पैमाने पर अपनी मौजूदगी दर्ज की है और सफलता की ऊँचाइयों तक पहुँची है। कंपनी हर राज्य में सफलतापूर्वक अपने कदम जमा चुकी है और फिलहाल देश भर में इसके आउटलेट्स की संख्या 2,00,000 है। निर्यात के क्षेत्र में भी श्री अशोक टोडी का योगदान बेमिसाल रहा है और उन्होंने इस दिशा में कई बड़े बदलाव किए हैं। इससे कंपनी के विकास को बड़े पैमाने पर प्रोत्साहन मिला और कंपनी ने 25 से ज्यादा देशों में अपनी मौजूदगी का विस्तार हुआ। इन देश में थाईलैंड, सिंगापुर और यूएई, इत्यादि शामिल हैं।

संबंधित पोस्ट

तीन शातिर चोर गिरफ्तार , 5.64 लाख का मॉल बरामद

Aman Samachar

पंजाब नेशनल बैंक ने जीवन प्रमाणपत्र जमा करने की ऑनलाइन सुविधा शुरू की

Aman Samachar

बढ़ती कीमतों के बीच मुंबई के रियल इस्टेट परिदृश्य में किफायती आवास का दबदबा

Aman Samachar

सीआईआई और आईटीसी होटल ने स्विस प्रोफेशनल डिप्लोमा कोर्स के लिए EHL ग्रुप के साथ मिलाया हाथ 

Aman Samachar

पानी के आभाव में सूख रहे वृक्षों की सिंचाई कर हरियाली लाने का प्रयास 

Aman Samachar

ज्योतिष और फिल्म क्षेत्र की दो हस्तियों का महामिलन

Aman Samachar
error: Content is protected !!