Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
देश विदेशब्रेकिंग न्यूज़

छात्रों की सुरक्षा की पूरी जिम्मेदारी स्कूल प्रबंधन की है – सुसीबेन शाह

ठाणे [ अमन न्यूज नेटवर्क ] शहर के सीपी गोयनका इंटरनेशनल स्कूल में छेड़छाड़ की घटना के संबंध में, महाराष्ट्र राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग (एमएससीपीसीआर) ने सोमवार को कहा कि भ्रमण के अनुबंध के बावजूद, छात्रों की सुरक्षा की जिम्मेदारी स्कूल प्रबंधन की है। एमएससीपीसीआर की चेयरपर्सन एडवोकेट सुसीबेन शाह ने आगे की जांच के लिए स्कूल का दौरा किया था। शाह ने स्कूल को लिखित में निवारक उपाय जारी करने और घटना की जिम्मेदारी स्वीकार करने का भी निर्देश दिया।
       शाह ने एमएससीपीसीआर अधिकारियों, वर्तक नगर के अतिरिक्त पुलिस आयुक्त और वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक, जांच अधिकारी, बाल कल्याण समिति (सीडब्ल्यूसी), और महिला एवं बाल विकास विभाग (डब्ल्यूसीडी) के प्रतिनिधिमंडल के साथ स्कूल प्रबंधन और पीड़ित बच्चों के माता-पिता से मुलाकात की। जो कुछ भी हुआ वह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है। छात्रों की सुरक्षा की जिम्मेदारी पूरी तरह से स्कूल अधिकारियों की है। पिकनिक अनापत्ति प्रमाण पत्र या सहमति पत्र पर हस्ताक्षर करने से स्कूल अपनी जिम्मेदारी से मुक्त नहीं हो जाता। स्कूल ने प्रिंसिपल को और शिक्षकों को निलंबित कर दिया है और जांच पूरी होने तक। शाह ने कहा, ”हमने स्कूल को इस घटना की जिम्मेदारी लेने और निवारक उपायों को लिखित रूप में जारी करने का निर्देश दिया है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि स्कूल का माहौल प्रभावित न हो और भविष्य में ऐसे मामलों की पुनरावृत्ति न हो।”
       इसके अतिरिक्त, आयोग वाहनों और उनके ऑपरेटरों की उचित परिश्रम सुनिश्चित करने के लिए परिवहन दिशानिर्देश जारी करेगा। अध्यक्ष ने कहा, “आयोग ने संबंधित अधिकारियों को विस्तृत जांच करने और जांच करने का निर्देश दिया है कि क्या दोषियों के पास सभी प्रासंगिक दस्तावेज थे। आयोग सड़क परिवहन विभाग, सीडब्ल्यूसी और डब्ल्यूसीडी के साथ चर्चा और बैठकों के बाद दिशानिर्देश जारी करेगा। शाह ने अभिभावकों और माता-पिता से भी आगे आने और बाल शोषण के खिलाफ बोलने का आग्रह किया। “अभिभावक और माता-पिता स्वाभाविक रूप से डरे हुए हैं। लेकिन ऐसे कई और मामले हो सकते हैं जो रिपोर्ट नहीं किए गए हैं। अगर आवाज नहीं उठाई गई तो आयोग या कोई भी पार्टी कार्रवाई नहीं कर सकती। मैं माता-पिता से ऐसी घटनाओं के खिलाफ बोलने का आग्रह करता हूं। उन्होंने कहा कि जब तक हम बच्चे को नहीं लेते सुरक्षा और संरक्षा को गंभीरता से लेते हुए, ऐसे मामले होते रहेंगे।

संबंधित पोस्ट

विरोधी पक्ष नेता अंबादास दानवे ने अशरफ शानू पठान के आवास पर की मुलाकात 

Aman Samachar

बगैर मास्क मिले 2500 लोगों से मनपा वसूले साढ़े बारह लाख रूपये दंड

Aman Samachar

म्हाडा सोसायटियों की समस्या सुलझाकर राकांपा ने नागरिकों को दी राहत  – आनंद परांजपे

Aman Samachar

टीएमटी बस मार्गों का सर्वे कर शीघ्र व आरामदायक सेवा देने का प्रयास करें – अभिजीत बांगर

Aman Samachar

होली महोत्सव में उत्तर प्रदेश के पूर्व उप मुख्यमंत्री के आगमन से लोगों में उत्साह हुआ दुगुना 

Aman Samachar

डाका डालने की तैयारी जैसे विविध अपराधों को अंजाम देने वाले 9 आरोपी गिरफ्तार , 12 लाख का माल बरामद

Aman Samachar
error: Content is protected !!