Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
कारोबारब्रेकिंग न्यूज़

ईटन पॉवर क्वॉलिटी डिवीज़न के डायरेक्टर सेल्स एंड सर्विस के पद पर देबाशीष बैनर्जी की नियुक्ति 

मुंबई ईटन ईलेक्ट्रिकल सेक्टर ने भारत में उनकी नेतृत्व टीम को सशक्त करने का कदम उठाते हुए देबाशीष बैनर्जी को उनके पॉवर क्वालिटी डिवीज़न के डायरेक्टर-सेल्स एंड सर्विसेज़ के पद पर नियुक्त किया है जिसमें 1PH और 3PH UPS प्रोडक्ट और सिस्टम्स, सॉफ्टवेयर और सेवाएँ शामिल हैं।

                 नई भूमिका में देबाशीष की ज़िम्मेदारी होगी भारत में पॉवर क्वालिटी (UPS) सेल्स एवं सर्विसेज़ बिज़नेस के लिए नेतृत्व प्रदान करना। भारत में व्यापार के लक्ष्यों को हासिल करने के लिए वह डिजिटलाइज़ेशन, एनर्जी ट्रान्ज़िशन और विकास के कार्यक्रम संबंधी रणनीतियों को आगे बढ़ाने का काम करेंगे।

ईटन ईलेक्ट्रिकल सेक्टर इंडिया के एमडीसईद सज्जाद अली ने कहा, “देबाशीष अपने साथ टीम के लिए ज्ञान और अनुभव के खजाने के साथ जुड़ रहे हैं। मुझे पूरा विश्वास है कि वह इस नई भूमिका में बेहतरीन काम करेंगे और ग्राहकों के साथ संबंधों को सशक्त बनाना जारी रखते हुए बिज़नेस को नई ऊचाइयों पर लेकर जाएंगे”

इस भूमिका में आने से पहले देबाशीष ने हैवलेट पैकार्ड इंकॉ. के साथ 7 साल से ज़्यादा समय के लिए काम किया। उनकी पिछली कंपनी में देबाशीष दुनियाभर में और एपीजे क्षेत्र में पर्सनल सिस्टम्स सर्विसेज़ बिजनेस को आगे बढाने का कार्य कर रहे थे।देबाशीष ने एचपी इंडिया के लिए प्रिंट सर्विसेज़ बिज़नेस का नेतृत्व और व्यवस्थापन का कार्य किया है जिसमें शामिल है सेल्स, कैटेगरी एवं सर्विस डिलीवरी कार्य। उनके कार्यकाल में एमपीएस की लाभप्रदता और बिजनेस का टर्न अराउंड सुनिश्चित करने के लिए उन्होंने विभिन्न कार्यक्रमों का क्रियान्वयन किया। उन्होंने एचपीआई में उनके शुरुआती सालों में ही सफलतापूर्वक एंटरप्राइज़ बिजनेस के टर्न अराउंड का काम कर दिखाया था।

अपनी नई भूमिका पर प्रतिक्रिया देते हुए देबाशीष ने कहा, “कंपनी के विकास में एक रोमांचकारी समय पर मैं ईटन के साथ जुड़ते हुए खुशी महसूस कर रहा हूँ। मुझे पूरा भरोसा है कि मैं इसकी लगातार वृद्धि में, हमारे ग्राहकों और भागीदारों को सेवा देने में और उनके डिजिटल बदलाव के सफर का एक महत्वपूर्ण हिस्सा बनने में सहायता कर सकता हूँ।” एचपी से पहले उन्हें बिज़नेस का 20+ वर्षों का अनुभव है जिसमें शामिल है आईबीएम, अमेरिकन पॉवर कन्वर्शन (श्नाइडर इलेक्ट्रिक) एवं कोडैक कंपनी में कार्यकाल, जहाँ उन्होंने विभिन्न महत्वपूर्ण भूमिकाओं में काम किया जैसे क्षेत्रीय भूमिकाओं में मिडल ईस्ट में एपीएसी का नेतृत्व, आईबीएम में लेटिन अमेरिकी क्षेत्र और एपीसी के लिए एपीएसी प्रॉडक्ट मार्केटिंग मैनेजर। उन्हें एंटरप्राइज़, चैनल और सर्विसेज़ बिज़नेस संभालने और विभिन्न बिज़नेस और भौगोलिक क्षेत्रों में कई मिलियन डॉलर्स के जटिल बिज़नेस का व्यवस्थापन का व्यापक एवं समृद्ध अनुभव है। उन्हें संपूर्ण क्षेत्रों और भारत में चैनल और डिस्ट्रीब्यूशन बिज़नेस में गहरी विशेषज्ञता प्राप्त है। उन्हें भारत में शीर्ष 5 चैनल मैनेजरों में से एक के तौर पर चुना गया था। उन्होंने एपीसी, आईबीएम और एचपीआई में कई बिज़नेस को सफलतापूर्वक टर्न अराउंड करने का काम किया है।देबाशीष ईटन के बैंगलुरु स्थित कार्यालय से अपना काम करेंगे और सईद सज्जाद अली को रिपोर्ट करेंगे। देबाशीष नागपुर यूनिवर्सिटी से बीई (पॉवर इलेक्ट्रॉनिक्स) में यूनिवर्सिटी के टॉपर हैं और इसके बाद उन्होंने आईआईएसडबल्यूबीएम से पीजीडीबीएम (मार्केटिंग) की पढ़ाई की है।

ईटन के बारे में:

ईटन का मिशन है पॉवर मैनेजमेंट टेक्नोलॉजी और सेवाओं के उपयोग से जीवन और पर्यावरण की गुणवत्ता में सुधार लाना। हम ऐसे संवहनीय समाधान उपलब्ध कराते हैं जो हमारे ग्राहकों को प्रभावी तरीके से इलेक्ट्रिकल, हाइड्रॉलिक, और मैकेनिकल पॉवर को ज़्यादा सुरक्षित रुप से, ज़्यादा कार्यक्षम तरीके से और ज़्यादा विश्वसनीय रुप से व्यवस्थापन करने में सहायता करते हैं। साल 2020 में ईटन ने 17.9 बिलियन अमेरिकी डॉलर्स का कारोबार किया और हम दुनिया भर में 175 से ज़्यादा देशों में उत्पादों की बिक्री करते हैं। हमारे पास लगभग 92,000 कर्मचारी हैं। ज़्यादा जानकारी के लिए कृपया www.eaton.com इस वेबसाइट पर जाएँ।

संबंधित पोस्ट

एससजेवीएन ने तीसरी तिमाही में 232.67 करोड़ रुपए के साथ कर पश्चात लाभ में 19% की वृद्धि दर्ज की 

Aman Samachar

आकाश+बायजू, दिल्ली की स्टूडेंट सारा कुकरेजा ने एनएसटीएसई 2022 में हासिल की इंटरनेशनल रैंक 

Aman Samachar

वसुंधरा अभियान के तहत विभाग स्तर पर उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए ठाणे जिलाधिकारी सम्मानित

Aman Samachar

मुंबई में बिजली की कमी दूर करने के तरीके तलाशने की जरुरत – निनाद पितले

Aman Samachar

बंद पावरलूम कारखाना में लगी भीषण आग ,कारखाना जलकर खाक

Aman Samachar

ठाणे शहर के लिए इलेक्ट्रिक बस के लिए निधि उपलब्ध कराने पर एमएमआरडीए सकारात्मक

Aman Samachar
error: Content is protected !!