Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़ हलचल

ऑर्किड्स – द इंटरनेशनल स्‍कूल में मनाया गया बाल दिवस समारोह

मुंबई [ अमन न्यूज नेटवर्क ] इस वर्ष के उत्सव की थीम ‘चिल्ड्रन एबव एवरीथिंग’ को ध्यान में रखते हुए भारत के अग्रणी चेन स्कूल ऑर्किड- द इंटरनेशनल स्कूल ने बाल दिवस को उत्साह के साथ मनाया। 48+ शाखाओं में 30000+ छात्र मज़ेदार और सीखने की गतिविधियों का हिस्सा थे।
       कठपुतली शो, फैंसी ड्रेस, खेल, प्रतिभा खोज, प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता, फैशन शो, जादू शो, एक तारामंडल के लिए एक दृश्य यात्रा, अपने बचपन की तस्वीर से अपने शिक्षक का अनुमान लगाने और बहुत कुछ जैसी मजेदार गतिविधियों की व्यवस्था पर बाल दिवस के अवसर पर छात्र शाखाओं को जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली।
        छात्रों के भीतर दयालुता के कार्य को विकसित करने के लिए, ऑर्किड – इंटरनेशनल स्कूल की मस्जिद बंदर शाखा ने अपने छात्रों को अपने दीवाली के अवकाश के दौरान किसी भी ‘कृपा का कार्य’ करने पर ब्लॉग, वीडियो और तस्वीरें साझा करने के लिए कहा। वर्चुअल उत्सव के दौरान वीडियो, चित्र और ब्लॉग पर प्रकाश डाला गया। खराड़ी स्कूल शाखा ने बाल दिवस के अवसर पर एक सामाजिक गतिविधि की योजना बनाई – एक वृद्धाश्रम का दौरा किया और प्राधिकरण द्वारा प्रदान किए गए दिशानिर्देशों का पालन करते हुए और सभी सुरक्षा सावधानियों का पालन करते हुए वहां आवश्यक सामान वितरित किया।
      चूंकि कुछ स्कूलों ने बैक-टू-स्कूल दिशा-निर्देशों के पालन के साथ ऑफ़लाइन काम करना शुरू कर दिया था, इसलिए कुछ स्कूलों ने छात्रों के लिए ऑफ़लाइन गतिविधियों की व्यवस्था की, जैसे कि थीम-आधारित ड्रेस कोड, उसके बाद स्कूल परिसर में संगीत और नृत्य।
       ऑर्किड की नगरभवी शाखा – इंटरनेशनल स्कूल ने छात्रों के साथ-साथ उनके माता-पिता के लिए आभासी कार्यक्रमों की एक श्रृंखला की व्यवस्था की। स्कूल ने विजुअल कम्युनिकेशंस पर एक कार्यशाला आयोजित की, जिसके बाद यंग एयरोनॉट्स पर एक सत्र आयोजित किया गया। इसके अलावा, छात्रों के लिए एक अंतरिक्ष अन्वेषण कार्यक्रम आयोजित किया गया था। इस दिन के महत्व को छात्रों और बेहतर कल के लिए समाज में उनकी भूमिका के बारे में बताया गया।
      बाल दिवस समारोह गतिविधियों की तर्ज पर टिप्पणी करते हुए, प्रमुख – अकादमिक कार्यान्वयन, ऑर्किड – द इंटरनेशनल स्कूल, श्री राजीव सिंह ने उद्धृत किया, “हम वास्तव में मानते हैं कि आज के बच्चे कल के बेहतर भारत को आकार देंगे। बाल दिवस के लिए योजना बनाते समय हम चाहते थे कि हमारे छात्र वास्तव में उस दिन का आनंद लें जिसका वह हकदार है। उनके चेहरों पर चमक और उनकी भागीदारी के दौरान उत्साह के साथ, इस वर्ष गतिविधियों में भाग लेने के दौरान बच्चों को अधिक चंचल और खुश देखकर हमें गर्व महसूस हुआ, जो ऑर्किड में हमारे लिए सफलता का प्रमाण है।”
     श्री राजीव ने आगे बताया, ”बच्चों को देश की नींव और भविष्य के रूप में माना जाता है। इसलिए, उन्हें भविष्य में प्रगति और विकास के लिए अधिक ध्यान, सही शिक्षा और वर्तमान में देखभाल दी जानी चाहिए।
                             ऑर्किड्स – द इंटरनेशनल स्‍कूल के विषय में: 
ऑर्किड- द इंटरनेशनल स्कूल भारत में अग्रणी अंतरराष्ट्रीय स्कूल श्रृंखलाओं में से एक है, जिसने 2002 में हैदराबाद में अपनी पहली शाखा के साथ अपनी यात्रा शुरू की थी। दो दशकों से भी कम समय में यह मुंबई, पुणे, बेंगलुरु, हैदराबाद, चेन्नई, गुड़गांव और कोलकाता जैसे शहरों में भारत भर के 7 शहरों में फैली 41+ शाखाओं में विकसित हो गया है। आधुनिक भौतिक आधारभूत संरचना, 1:12 शिक्षक-छात्र अनुपात का पालन करके व्यक्तिगत ध्यान सुनिश्चित करना, और सावधानीपूर्वक तैयार किए गए पाठ्यक्रम सभी ऑर्किड स्कूलों में एकरूपता प्रदान करते हैं। ऑर्किड अकादमिक उत्कृष्टता के साथ व्यक्तित्व विकास पर जोर देने के लिए अंतरराष्ट्रीय शिक्षण पद्धतियों से प्रभावित सीबीएसई और आईसीएसई पाठ्यक्रम का पालन करते हैं।
ऑर्किड का मुख्य गान “शेपिंग माइंड्स, टचिंग लाइफ़, बिल्डिंग सेकेंड होम्स” है और इसमें 30000+ से अधिक छात्र और 3000+ शिक्षण और गैर-शिक्षण कर्मचारी हैं।

संबंधित पोस्ट

ठाणे , मुंबई ,उल्हासनगर के गरीब बच्चों को मुफ्त डांस सीखाकर प्रतिभा निखारने के लिए आगे आई शबीना खान

Aman Samachar

 दांडेकर विद्यालय में प्रवेश के लिए रिश्वत लेते 2 मुख्याध्यापक, लिपिक समेत 3 लोग रंगेहाथ गिरफ्तार

Aman Samachar

महुआ फूलों से बने पौष्टिक लड्डू, बिस्कुट स्कूल के पोषण आहार में शामिल  करें –  एकनाथ शिंदे

Aman Samachar

भिवंडी मनपा सभापति धोखाधड़ी के आरोप में गिरफ्तार

Aman Samachar

 प्रैक्टिकली ने रणनीतिक रूप से महत्त्वपूर्ण वैश्विक निवेश हासिल किया

Aman Samachar

कोविड-19 में माता-पिता को खो चुके 19 बच्चों के शैक्षणिक खर्च के लिए आवेदन आमंत्रित

Aman Samachar
error: Content is protected !!