Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

स्मार्ट सिटीज प्रतिस्पर्धा में शहर देश में 20 वें व महाराष्ट्र के एकलौता ठाणे शहर 

ठाणे [ युनिस खान ] स्मार्ट सिटीज मिशन , भारतीय खाद्य सुरक्षा व  मानक प्राधिकरण के संयुक्त उद्यम आईटी स्मार्ट सिटीज स्पर्धा में देश के शीर्ष 20 शहरों की सूची में ठाणे शहर को शामिल किया गया है। वहीँ इस सूची में आने वाला ठाणे शहर महाराष्ट्र का एकलौता शहर बन गया है।
15 अप्रैल, 2021 को शुरू हुई इस प्रतियोगिता में देश के सभी 100 स्मार्ट शहरों सहित कुल 109 शहरों ने भाग लिया।  प्रतियोगिता के अगले दौर के लिए चुने गए शहरों को मिलान अर्बन फ़ूड पॉलिसी पैक्ट, फ़ूड फ़ाउंडेशन सहित अन्य अंतर्राष्ट्रीय विशेषज्ञों को प्रस्तुतियाँ देनी होंगी। इन शहरों को 14 दिसंबर से 17 दिसंबर तक अपना प्रेजेंटेशन देना होगा।  साथ ही शहर को खाने के प्रति जागरूक और संवेदनशील बनाने के लिए अगले तीन साल के लिए रणनीति तैयार की जाएगी। टॉप 11 शहरों का चयन स्कोरकार्ड, विजन फॉर्म और प्रेजेंटेशन में प्राप्त अंकों के आधार पर किया जाएगा।
प्रतियोगिता के पहले चरण में ठाणे स्मार्ट सिटी लिमिटेड और खाद्य एवं औषधि प्रशासन, महाराष्ट्र सरकार ने संयुक्त रूप से काम किया।  खाद्य लाइसेंस, खाद्य पंजीकरण, आईटी अधिकार परिसर, आईटी स्मार्ट स्कूल, स्वच्छता रेटिंग, खाद्य अपमिश्रण के मौके पर निरीक्षण की चुनौतियों के लिए सौंपे गए कार्यों पर व्यापक जन जागरूकता अभियान चलाए गए हैं।
प्रारंभिक चयन परीक्षा में ठाणे, आगरा, अजमेर, भोपाल, बैंगलोर, चंडीगढ़, इंदौर, जबलपुर, पणजी, पटना, राजकोट, सागर, शिमला, सूरत, तुमकुरु, तिरुनेलवेली, बड़ौदा, उज्जैन, जम्मू और राउरकेला को चुना गया है।

संबंधित पोस्ट

स्वास्थ्य सेवा की खामियों की जिम्मेदारी मनपा की सत्ता का संचालन करने वालों की  – संजय घाडीगांवकर 

Aman Samachar

ठाणे जिले के भिवंडी तालुका के चिंबिपाड़ा आश्रम स्कूल के 30 छात्र कोरोना पॉजिटिव मिले 

Aman Samachar

स्वच्छता कार्यों का निरिक्षक करने सुबह सात बजे अतिरिक्त आयुक्त ने किया दौरा

Aman Samachar

होंडा अमेज़ ने कुल 5 लाख कारें बेचने की उपलब्धि हासिल की 

Aman Samachar

उच्च शिक्षित लड़की जहरा शेख को राकांपा ने बनाया युवती सेल का अध्यक्ष 

Aman Samachar

कोरोना फैलाने वाले बयान के खिलाफ कांग्रेस ने किया विरोध प्रदर्शन 

Aman Samachar
error: Content is protected !!