Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

नवी मुंबई मनपा क्षेत्र में 500 वर्ग फुट तक के घरों को संपत्ति कर में छूट दी जायेगी – एकनाथ शिंदे

नवी मुंबई [ युनिस खान ]  सिडको नवी मुंबई में आरक्षित भूखंडों पर आरक्षण की फिर से जांच करने के बाद ही आरक्षण हटाने पर अंतिम निर्णय लेगा। इस आशय की घोषणा करते हुए नगर विकास मंत्री एकनाथ शिंदे ने स्पष्ट किया कि नगर विकास विभाग द्वारा पूर्व में लिए गए निर्णय को तब तक के लिए स्थगित कर दिया गया है।  उन्होंने नवी मुंबई में 500 वर्ग फुट तक के घरों को संपत्ति कर से राहत देने की भी इच्छा व्यक्त की है।  उन्होंने कहा कि यदि नवी मुंबई मनपा नगर विकास विभाग को प्रस्ताव भेजता है, तो हम निश्चित रूप से इसके बारे में सकारात्मक विचार करेंगे। वह नवी मुंबई में सिडको प्राधिकरण द्वारा किए जा रहे विभिन्न विकास कार्यों का निरीक्षण करने के अवसर हुए बोल रहे थे।

नगर विकास मंत्री शिंदे ने सिडको की विभिन्न परियोजनाओं की समीक्षा की और नवी मुंबई मेट्रो, नेरुल और बेलापुर जेट्टी और अन्य परियोजनाओं का दौरा किया।  सिडको की ओर से चल रहे प्रोजेक्ट्स को समय पर पूरा करने के निर्देश दिए। इससे पहले उन्होंने नाव से भाउचा धक्का से नेरुल जेट्टी तक यात्रा की और शिवडी-न्हावा शेवा सी ब्रिज परियोजना का निरीक्षण किया।  इसके बाद उन्होंने नेरुल में नवनिर्मित घाट का निरीक्षण किया। वहीं उन्होंने सिडको की विभिन्न परियोजनाओं की समीक्षा भी की। सांसद राजन विचारे, विजय नाहटा, नवी मुंबई के मनपा आयुक्त अभिजीत बांगर, नवी मुंबई के पुलिस आयुक्त बिपिन कुमार सिंह, सिडको के सह-प्रबंध निदेशक कैलास शिंदे, एस  एस पाटिल के साथ सिडको के अधिकारी मौजूद थे।

           सिडको के सह-प्रबंध निदेशक कैलास शिंदे ने सिडको की ओर से चल रही परियोजनाओं को प्रस्तुत किया।  प्रधान मंत्री आवास योजना और सिडको की आवास योजना के तहत घरों का निर्माण, नवाडे में प्रस्तावित टाउनशिप, नवी मुंबई हवाई अड्डा, नैना विकास योजना, नेरुल जल परिवहन टर्मिनल, नेरुल-बेलापुर-खारघर समुद्री मार्ग, जल आपूर्ति योजना, सीवेज पुनर्चक्रण, उत्कृष्टता केंद्र , खारघर, वाशी परियोजनाओं जैसे ठाणे क्रीक ब्रिज, पालघर में प्रशासनिक भवन आदि की समीक्षा की गई।
            नगर विकास मंत्री शिंदे ने कहा कि सिडको ने पालघर मुख्यालय के रूप में देश के बेहतरीन भवनों का निर्माण किया है। पालघर की तरह, नवी मुंबई में परियोजनाओं की गुणवत्ता और समय पर पूरा करने पर जोर दिया जाना चाहिए।  सिडको द्वारा निर्मित रेलवे स्टेशनों और भविष्य में स्लाइडिंग सीढ़ियां उपलब्ध कराई जाएं।  सिडको की विभिन्न परियोजनाओं के कारण, अगले कुछ वर्षों में नवी मुंबई का चेहरा बदल जाएगा।  इन परियोजनाओं से आम आदमी को राहत मिलेगी।
               नेरुल में घाट का निरीक्षण करने के बाद नगर विकास मंत्री शिंदे और सांसद राजन विचारे ने बेलापुर में घाट का दौरा किया।  इसके बाद उन्होंने खारघर में सेंट्रल पार्क मेट्रो स्टेशन का दौरा किया।  उन्होंने सेंट्रल पार्क मेट्रो स्टेशन से पेंडार मेट्रो स्टेशन तक का सफर भी तय किया। नवी मुंबई के पहले चरण में मेट्रो के 4 स्टेशनों का निरीक्षण करने के बाद रेलवे बोर्ड की अनुमति से जल्द से जल्द इस रूट पर मेट्रो सेवा शुरू की जाएगी। उन्होंने मेट्रो अधिकारियों को काम में तेजी लाने का निर्देश दिया क्योंकि रूट पर मेट्रो सेवाएं शुरू करने की दो समय सीमा पहले ही बदली जा चुकी है।

संबंधित पोस्ट

विशेष मुहीम में 583 ऑटो रिक्शा चालकों को लगाया कोरोना का टीका

Aman Samachar

शहापूर तालुका के शिव सैनिकों के भजपा में शामिल होने से शिवसेना को तगड़ा झटका

Aman Samachar

क्लस्टर योजना लागू करते समय 170 एकड़ दस हिस्सों में क्रियान्वित की जाए – डा जितेन्द्र आव्हाड

Aman Samachar

बैंक ऑफ बड़ौदा ने सीमित अवधि के लिए होम लोन की ब्याज दरों को घटाकर 6.50 फीसदी की 

Aman Samachar

नक्सलियों के खिलाफ कार्रवाई जारी रहेगी – एकनाथ शिंदे 

Aman Samachar

नागरिकों की पानी समस्या के लिए टैंकर माफिया को लाभ पहुचाने का काम कर रही मनपा – विधायक केलकर

Aman Samachar
error: Content is protected !!