Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

कोविड की चौथी लहर का सामना करने के लिए ठाणे मनपा तैयार – आयुक्त डा  विपिन शर्मा

ठाणे [ युनिस खान ] कोरोना की चौथी लहर की पृष्ठभूमि में प्रशासन सतर्क को रहने का निर्देश देते हुए मनपा आयुक्त डा विपिन शर्मा ने ठाणे मनपा की सीमा में आरटीपीआर परीक्षणों की संख्या बढ़ाएं, रेलवे स्टेशनों, बस स्टैंडों और भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर परीक्षण शुरू के लिए कहा है। करें। मनपा को कोविड अस्पताल, पार्किंग प्लाजा और वोल्टास में पार्किंग प्लाजा , सफाई, टीकाकरण आदि के संबंध में उचित सावधानी बरतने का निर्देश दिया है। उन्होंने बैठक के बाद कहा कि कोविड की चौथी लहर का सामना करने के लिए ठाणे मनपा तैयार है।
        ठाणे मनपा क्षेत्र में आज 98 कोरोना पोजिटिव व 395 सक्रीय मरीज हैं। शहर में कोरोना में मरीजों की बढ़ती संख्या की पृष्ठभूमि में आज मनपा आयुक्त डा विपिन शर्मा की अध्यक्षता में सभी उपायुक्तों और सहायक आयुक्तों की बैठक हुई। बैठक में अतिरिक्त  आयुक्त 1 संदीप मालवी, अतिरिक्त आयुक्त 2 संजय हेरवाड़े, उपायुक्त मारुति खोडके, उपायुक्त मनीष जोशी उपस्थित थे।
       ठाणे मनपा क्षेत्र में हर घर में दस्तक देने का अभियान चल रहा है और इस अभियान को और प्रभावी ढंग से लागू किया जाए।  उन्होंने सहायक आयुक्तों को कोरोना से लड़ने के लिए मास्क का उपयोग करने और सभी कार्यालय , प्रतिष्ठानों में इसे लागू करने के भी निर्देश दिए।  साथ ही भीड़भाड़ वाले रेलवे स्टेशनों और बस स्टैंडों पर आरटीपीसीआर सेंटर शुरू किए जाने का निर्देश दिया है।  इसी तरह शहर के सार्वजनिक शौचालयों को दिन में चार से पांच बार साफ करने , आवास परिसरों में कोरोना संक्रमित मरीज पाए जाने पर बाजारों और भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर लाउडस्पीकर के माध्यम से नागरिकों में कोरोना की चौथी लहर के बारे में जागरूकता पैदा करने के निर्देश दिए।

       फिलहाल मास्क और सोशल डिस्टेंस का इस्तेमाल नहीं हो रहा है। लेकिन कोविड की चौथी लहर की पृष्ठभूमि को देखते हुए, नागरिकों को भीड़-भाड़ वाली जगहों पर मास्क पहनने, सामाजिक दूरी का पालन करने और बार-बार हाथ धोने की तिकड़ी का उपयोग करने की आवश्यकता है।  कोविड से छुटकारा पाने का एकमात्र तरीका टीकाकरण है। जिन नागरिकों को अभी तक टीका नहीं लगाया गया है या जिन्हें बूस्टर खुराक नहीं मिली है, उन्हें तुरंत टीका लगाया जाना चाहिए।  ठाणे मनपा के माध्यम से ‘हर घर दस्तक’ अभियान चलाया जा रहा है।

संबंधित पोस्ट

सड़क हादसों व यातायात जाम से बचने के लिए सिग्नल प्रणाली का उपयोग करें – महापौर 

Aman Samachar

एयर गन की गोली से घायल त्रिपुरा के एक मरीज़ पर मेडिका हॉस्पिटल में सफलतापूर्वक की गयी सर्जरी 

Aman Samachar

ठाणे पुलिस आयुक्तालय क्षेत्र में 1 मार्च से 15 मार्च तक निषेधान्ग्या लागू 

Aman Samachar

पीएनबी के कर्मचारियों ने सत्यनिष्ठा की प्रतिज्ञा लेकर सतर्कता जागरूकता सप्ताह की शुरुआत की

Aman Samachar

सरकारी कर्मचारियों के साथ निजी प्रतिष्ठानों के कर्मचारियों को 28 दिन का वैतनिक अवकाश

Aman Samachar

कोरोना अस्पतालों में आक्सीजन ,इंजेक्शन व संसाधन तत्काल उपलब्ध कराए प्रशासन – सैयद अली अशरफ

Aman Samachar
error: Content is protected !!