Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

मेरी वसुन्धरा अभियान में ठाणे मनपा को तीसरा स्थान , 6 करोड़ रुपये के पुरस्कार की घोषणा

ठाणे [ इमरान खान ] राज्य सरकार द्वारा स्थानीय निकायों के लिए संचालित मेरी वसुंधरा अभियान में ठाणे मनपा को राज्य स्तरीय अमृत समूह में तीसरा स्थान मिला है। इस नंबर के लिए ठाणे मनपा को छह करोड़ रुपये का पुरस्कार देने की घोषणा की गई है।

       यह उपलब्धि ठाणे मनपा क्षेत्र में की गई पर्यावरण-अनुकूल गतिविधियों, मुख्यमंत्री हरित अभियान के कारण संभव हुई है। इसमें ठाणे के नागरिकों की भागीदारी अहम है इसलिए यह सफलता उनकी है। ऐसा मनपा आयुक्त सौरभ राव ने कहा है। राव ने यह भी बताया कि इस पुरस्कार की राशि का उपयोग पर्यावरण पूरक कार्य करने के लिए किया जाएगा। राज्य सरकार के पर्यावरण एवं जलवायु परिवर्तन विभाग द्वारा प्रकृति से संबंधित पांच तत्वों अर्थात पृथ्वी, वायु, जल, अग्नि और आकाश पर आधारित मेरी वसुंधरा अभियान राज्य के स्थानीय स्वशासन निकायों में क्रियान्वित किया जा रहा है।

     राज्य के स्थानीय स्वशासन निकायों में 1 अप्रैल 2023 से 31.03.2024 तक मेरी वसुन्धरा अभियान 4.00′ लागू किया गया।  इसमें राज्य के 494 नागरिक स्थानीय निकायों और 22,218 ग्राम पंचायतों जैसे कुल 22,632 स्थानीय स्वराज संस्थानों ने भाग लिया। इस प्रतियोगिता का अंतिम परिणाम आज घोषित किया गया है और इसमें 10 लाख से अधिक जनसंख्या की श्रेणी में ठाणे मनपा को तीसरा स्थान मिला है। पिंपरी चिंचवड़ को पहली रैंक और नवी मुंबई मनपा को दूसरी रैंक मिली है।

संबंधित पोस्ट

ऑटो रिक्शा चालकों को सरकारी सहायता दिलाने में मदद के लिए आगे आया अंजुमन-ए-खानदेश

Aman Samachar

सिंगापुर एयरलाइंस (एसआईए) समूह ने सभी ग्राहकों के लिए शुरू किया स्वैच्छिक कार्बन ऑफसेट कार्यक्रम

Aman Samachar

मेरी वसुंधरा अभियान का राज्य स्तरीय अमृत सिटी का प्रथम पुरस्कार विजेता बनी ठाणे मनपा

Aman Samachar

नफरत का मुकाबला मोहब्बत और सहनशीलता से ही किया जाए –  तारिक़ अनवर

Aman Samachar

भाजपा को सत्ता से बाहर रखने के लिए उचित समय पर उचित निर्णय लिया जायगा – बालासाहेब थोरात 

Aman Samachar

जे जे गुप्ता हाई स्कूल के प्रधानाध्यापक समारोह पूर्वक सम्मानित

Aman Samachar
error: Content is protected !!