Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
कारोबारब्रेकिंग न्यूज़

यूरोप की सबसे प्रमुख इलेक्ट्रिक बस, यूराबस अब कल्याण-डोंबिवली कॉरिडोर पर चलेगी

कॉसिस मोबिलिटी की ओर से केडीएमटी को 107 बसों की आपूर्ति की जाएगी

मुंबई [ अमन न्यूज नेटवर्क ] कॉसिस ई-मोबिलिटी पूरी तरह से शून्य उत्सर्जन के साथ आम जनता को परिवहन सेवाएं उपलब्ध कराने वाली कंपनी है, और यह कॉसिस ग्रुप लिमिटेड, लंदन का एक अभिन्न अंग है, जिसे केडीएमसी से बसों की आपूर्ति के लिए आदेश-पत्र प्राप्त हुआ है। यूराबस बर्लिन स्थित ई-बस ब्रांड है जिसका निर्माण कॉसिस ई-मोबिलिटी द्वारा किया गया है, और अब यह ई-बस कल्याण-डोंबिवली नगरपालिका क्षेत्रों तथा आसपास के इलाकों में सड़कों पर दौड़ती हुई नज़र आएंगी। कॉसिस ई-मोबिलिटी को 9 मीटर आकार वाली, मिडी, एवं सभी सुविधाओं से सुसज्जित 107 इलेक्ट्रिक एसी/गैर-एसी बसों की खरीद तथा वेट लीज मॉडल के तहत ड्राइवरों और इससे जुड़ी इलेक्ट्रिकल व सिविल इंफ्रास्ट्रक्चर के साथ प्रति किलोमीटर के आधार पर अगले 12 सालों तक रखरखाव के लिए अनुबंध-पत्र मिला है।

               केडीएमसी को 9 मीटर की लंबाई वाली यूराबस उपलब्ध कराई जा रही है, जिसके जीवन काल के दौरान रखरखाव की लागत दूसरी बसों की तुलना में सबसे कम है। इसके बेहद हल्के मॉड्यूलर यूरोपीय डिजाइन कॉन्सेप्ट और अधिकतम उच्च रेंज और लंबे समय तक चलने वाली बैटरी के साथ-साथ रखरखाव एवं सर्विसिंग की बेहद कम लागत की वजह से कुल मिलाकर यह इस इकोसिस्टम में बेहद फायदेमंद है। इसमें बेहद दमदार बैटरी लगाई गई है जो एक जटिल चार्जिंग इन्फ्रास्ट्रक्चर की जरूरत को समाप्त करती है। इस तरह, ऑपरेटरों को रात के समय चार्ज करते हुए अनुकूल बिजली दरों का फायदा मिलता है।

         इस अवसर पर श्री रवि कुमार पंगा, सीईओ, कॉसिस ई मोबिलिटी, ने कहा, इस बात की घोषणा करते हुए हमें बेहद खुशी है कि हमने केडीएमटी को अपनी 107 बसों की आपूर्ति करने का आदेशपत्र प्राप्त कर लिया है। अब हमारी बसें कल्याणडोंबिवली नगरपालिका क्षेत्रों तथा आसपास के इलाकों में सड़कों पर दौड़ती हुई नज़र आएंगी। केडीएमटी ने आम जनता को आवागमन के लिए स्थायी मोबिलिटी समाधान उपलब्ध कराने का प्रयास किया हैऔर उनकी इस कोशिश में साथ निभाकर हमें प्रसन्नता का अनुभव हो रहा है। इन दिनों ईंधन की कीमतें सातवें आसमान पर हैं और साथ ही इनका पर्यावरण पर भी काफी बुरा असर पड़ता है। इसलिए हमें खुशी है कि पर्यावरण के अनुकूल हमारी इलेक्ट्रिक बसें बड़े पैमाने पर हानिकारक उत्सर्जन को नियंत्रित करने के साथसाथ पूरी तरह से शून्य उत्सर्जन वाले परिवेश के निर्माण में अपना योगदान देंगी। इतना ही नहींहमारी बसें यात्रियों को बेहद सुविधाजनक और अव्वल दर्जे के सफर का अनुभव भी प्रदान करेंगी।

          डॉ. दीपक डी. सावंत, महाप्रबंधक (परिवहन), केडीएमटी,ने कहा, यह हमारे लिए बड़ी खुशी का मौका है और कॉसिस मोबिलिटी के साथ इस साझेदारी को लेकर हम बेहद आशान्वित हैं। यह साझेदारी आम लोगों के साथसाथ पर्यावरण के हित में हैक्योंकि यात्रियों के लिए बेहद किफायती विकल्प होने के साथसाथ इन इलेक्ट्रिक बसों से कुल मिलाकर शून्य उत्सर्जन वाले पर्यावरण की दिशा में बड़े पैमाने पर योगदान देने में मदद मिलेगी। हमें इस बात की खुशी है कि सबसे पहले हम ने ही कॉसिस मोबिलिटी के साथ साझेदारी की है और अब हम कल्याणडोंबिवली के रास्तों पर यूराबस की बसों को दौड़ते हुए देखने वाले हैं। हमें पूरा विश्वास है कि यह पारिस्थितिकी तंत्र की भलाई के साथसाथ भविष्य के लिए अनुकूल पर्यावरण के निर्माण में योगदान देने वाला है।

संबंधित पोस्ट

मनपा कर्मचारियों को 18 हजार रुपये सनुग्रह अनुदान घोषित ,अक्टूबर माह का वेतन 20 अक्टूबर से पहले

Aman Samachar

सूर्या भोजपुरी बना भोजपुरी दर्शकों का पसंदीदा चैनल,शीर्ष पाँच में शामिल

Aman Samachar

भिवंडी मनपा मुखालय के बाहरी परिसर में डा बाबासाहब के पूर्णाकृति पुतले को मिली मंजूरी

Aman Samachar

ठाणे शहर जिला कांग्रेस के सभी विंग को सक्रीय करने का प्रयास शुरू

Aman Samachar

शक्ति महिला मंडल की ओर से आयोजित माता की चौकी में झूमे श्रद्धालु

Aman Samachar

11 राज्यों में सेवा देने वाले जेनरिक आधार ने ठाणे में शुरू किया मेडिकल स्टोर

Aman Samachar
error: Content is protected !!