Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
कारोबारब्रेकिंग न्यूज़

बैंक ऑफ बड़ौदा ने स्वच्छता पखवाड़ा 2023 मनाया

मुबई [ अमन न्यूज नेटवर्क ] भारत के सार्वजनिक क्षेत्र के अग्रणी बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा (बैंक) देश भर में अपने कार्यालयों और शाखाओं में “स्वच्छता पखवाड़ा” (स्वच्छ भारत को समर्पित एक पखवाड़ा) मना रहा है। इस अभियान को 16 से 31 जनवरी, 2023 तक चलाया जा रहा है। यह बैंक स्वच्छता और साफ-सफाई बनाए रखने और एक बार उपयोग किए जाने वाले प्लास्टिक से बचने के महत्व के संदेश को फैलाने में भी सक्रिय भूमिका निभा रहा है।

        इस अवसर पर, इस बैंक ने आज जुहू बीच पर 100 से अधिक कर्मचारियों की सक्रिय भागीदारी के साथ एक सफाई अभियान चलाया। यह बैंक साफ़-सफ़ाई, स्वास्थ्य और स्वच्छता के महत्व के बारे में जागरूकता फ़ैलाने और एक बार उपयोग किए जाने वाले प्लास्टिक के उपयोग को कम करने के लिए एक वॉकथॉन भी आयोजित कर रहा है। इसके अलावा, यह बैंक विभिन्न स्कूलों में क्विज़, पेंटिंग और निबंध प्रतियोगिताओं जैसे कार्यक्रमों और आयोजनों की एक श्रृंखला आयोजित कर रहा है।

       स्वच्छ पखवाड़ा भारत सरकार द्वारा भारत सरकार के विभिन्न मंत्रालयों / विभागों के साथ जुड़कर स्वछता के तौर-तरीकों पर ध्यान केंद्रित करने के उद्देश्य से शुरू की गई एक पहल है। इस पखवाड़े के दौरान, बैंक ऑफ़ बड़ौदा मुंबई में अपने कॉर्पोरेट कार्यालय सहित 100 से अधिक स्थानों पर विभिन्न गतिविधियों का आयोजन कर रहा है और पर्यावरण की सुरक्षा करते हुए संवहनीय जीवन के प्रति अपनी प्रतिबद्धता के रूप में और स्वच्छ और हरित भारत की दिशा में योगदान दे रहा है।

–         यह बैंक सार्वजनिक स्थानों पर, जैसे कि सरकारी अस्पताल / सार्वजनिक परिवहन स्थानकों / रेलवे स्टेशनों / समुद्र तट आदि पर अपने कर्मचारियों और आम जनता की सक्रिय भागीदारी के साथ मिलकर स्वच्छता अभियान चला रहा है।

–         कर्मचारी एक बार उपयोग किए जाने वाले प्लास्टिक के उपयोग को कम करने और स्वच्छता और साफ़ सफ़ाई बनाए रखने के महत्व के संदेश को फैलाने के लिए जागरूकता वॉकथॉन का आयोजन कर रहे हैं।

–         सड़क पर सामान बेचने वाले लोगों/ रिक्शा चालकों / सड़क साफ़ करने वाले लोग / ट्रैफिक पुलिस / असंगठित मज़दूरों और पिछड़ों, आदि के लिए स्वास्थ्य जांच शिविर आयोजित करना

इस अवसर पर बैंक ऑफ बड़ौदा के कार्यपालक निदेशक श्री ललित त्यागी ने कहा, “एक ज़िम्मेदार कॉर्पोरेट नागरिक के तौर पर, यह बैंक सतत विकास जलवायु के परिवर्तन के प्रभाव को कम करने के साथ-साथ एक स्वच्छ भारत के प्रति सकारात्मक असर लाने के लिए प्रतिबद्ध है। स्वछता पखवाड़ा पहल का हिस्सा बनने से हमें समाज के कल्याण में योगदान देने का अवसर मिलेगा, जिसके कि हम एक सदस्य हैं और जहाँ से हमें अपनी ऊर्जा प्राप्त होती है।

धरती की हरियाली को सदैव बरकरार रखने के संकल्प के साथ, बैंक कई हरित पहलों को लागू करने जैसे आंतरिक कामकाज हेतु जैसे पेपरलेस ऑफिस, आंतरिक कामकाज में कागज़ का उपयोग नहीं करना, पूरी संस्था में कागज़ के उपयोग में बड़े पैमाने पर कमी आना, मुंबई में अपने कॉर्पोरेट कार्यालयों में पानी का उपयोग नहीं होने वाले शौचालयों की स्थापना, देश भर की सभी शाखाओं में एल.ई.डी. लाइटें लगवाना के माध्यम से इस दिशा में अपना योगदान दे रहा है। 170 बैंक शाखाओं का संचालन केवल सौर ऊर्जा की मदद से किया जा रहा है।

संबंधित पोस्ट

 आकाश बायजू’स के 1,06,870 छात्रों ने प्रतिष्ठित नीट यूजी एग्जामिनेशन 2023 को किया क्वालीफाई 

Aman Samachar

 ब्लू डार्ट ने क्यू4 और वर्षांत के सकारात्मक नतीजे दिखाकर रिकॉर्ड प्रदर्शन किया

Aman Samachar

 शिव संपर्क अभियान के तहत मनपा चुनाव की तैयारी शुरू 

Aman Samachar

मुख्य जिला एवं सत्र न्यायाधीश ने जिले के आदिवासी क्षेत्रों में आंगनवाडी को दी भेट 

Aman Samachar

शापूरजी पाल्लोनजी रियल एस्टेट ने ठाणे में लग्जरी रेजिडेंशियल प्रोजेक्ट स्काईरा किया लॉन्च 

Aman Samachar

सफाई के अभाव में नाले में तब्दील होती कामवारी नदी को बचाने की उठी मांग

Aman Samachar
error: Content is protected !!