Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

सर्दी बुखार के जीरो रोगी अभियान को लेकर मनपा ने शुरू किया जनजागरण 

ठाणे [ इमरान खान ] विश्व स्वास्थ्य संगठन द्वारा इस वर्ष मलेरिया उन्मूलन के लिए निवेश, नवाचार और कार्यान्वयन रणनीति की घोषणा की गई है। सर्दी बुखार शून्य रोगी अभियान के लिए सर्दी बुखार के उपचार एवं बचाव के प्रति समाज में जागरूकता उत्पन्न करने के उद्देश्य से ठाणे मनपा के विभिन्न स्वास्थ्य केन्द्रों में शीत ज्वर दिवस के अवसर पर रैलियों एवं व्याख्यानों के माध्यम से जनजागरण किया गया। मनपा की ओर से विश्व सर्दी बुखार दिवस मनाया गया। .

       विश्व सर्दी बुखार दिवस के अवसर पर मनपा मुख्यालय के  नरेंद्र बल्लाल सभागार में स्वास्थ्य केंद्र की नर्सों और चिकित्सा कर्मचारियों के लिए मार्गदर्शन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें मनपा के अतिरिक्त आयुक्त 1 संदीप मालवी, डा रमेश अय्यर, डा  प्रकाश सोनारिकर, डा स्मिता वाघमारे आदि प्रमुख रूप से उपस्थित थे।

      इस कैंप में मौजूद नर्सों और मेडिकल स्टाफ को सर्दी , बुखार के इलाज के बारे में जानकारी दी गई। भीड़-भाड़ वाली जगहों पर सर्दी , बुखार के लक्षणों और बचाव के उपायों के बारे में जन जागरूकता करने पर बल दिया।  प्रत्येक स्वास्थ्य कर्मी 100 घरों का सर्वे कर मच्छरों के पनपने वाले स्थानों की जानकारी प्राप्त करें तथा मच्छरों के पनपने वाले स्थानों में गप्पी मछलियों को छोड़े इसके प्रत्युत्तर में चिकित्सा अधिकारी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों पर होने वाली मासिक बैठकों में आशा एवं स्वास्थ्य कर्मियों को बचाव के उपायों की जानकारी देने एवं सर्दी , बुखार के बारे में जागरूकता पैदा करने के लिए निर्देश दिया गया।

       विश्व सर्दी , बुखार दिवस के अवसर पर ठाणे मनपा के नागरिक स्वास्थ्य केंद्र वाडिया में आशा कार्यकर्ता, एएनएम द्वारा मलेरिया के मरीजों का दौरा कर जांच की गई तथा स्वास्थ्य केंद्र नौपाड़ा में सर्दी बुखार के प्रति जागरूकता कार्यक्रम चलाया गया है।

संबंधित पोस्ट

हिन्दू मुस्लिम बहनों ने विधायक जितेन्द्र आव्हाड को बाँधी राखी 

Aman Samachar

जामा मस्जिद के शाही इमाम ने मुंब्रा के नेताओं का आमंत्रण किया स्वीकार 

Aman Samachar

कोविड-19 में माता-पिता को खो चुके 19 बच्चों के शैक्षणिक खर्च के लिए आवेदन आमंत्रित

Aman Samachar

पी.डी. हिन्‍दुजा हॉस्पिटल एंड मेडिकल रिसर्च सेंटर ने सैण्‍ड आर्ट और वॉल पेंटिंग्‍स से पर्यावरण जागरूकता फैलाई

Aman Samachar

मनपा क्षेत्र के हाटस्पॉट इलाके में 30 नवम्बर तक लाक डाउन बढ़ा , मिशन बिगिन अगेन के तहत मिली छूट जारी रहेगी

Aman Samachar

नवाब मलिक के जन्मदिन के उपलक्ष्य में पत्रकार , सामाजिक कार्यकर्ता कोरोना योद्धा पुरस्कार से सम्मानित 

Aman Samachar
error: Content is protected !!