Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
कारोबारब्रेकिंग न्यूज़

आकाश बायजूस के 112 छात्रों ने कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (CUET) 2023 में लहराया परचम

मुंबई [ अमन न्यूज नेटवर्क ] परीक्षण तैयारी सेवाओं में राष्ट्रीय अग्रणी, आकाश बायजूस के 112 छात्रों ने प्रतिष्ठित कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (सीयूईटी) 2023 में सफलता का परचम लहराया है। छात्रों ने अलग-अलग विषयों में 100 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं। यह छात्रों और आकाश में फैकल्टी का अटूट समर्पण और कड़ी मेहनत के लिए एक उत्कृष्ट उपलब्धि है।

      इन उपलब्धियों में, आकाश के प्रभावशाली 61 छात्रों ने जीव विज्ञान में पूर्ण 100 प्रतिशत स्कोर हासिल किया। खास बात यह है कि 23 छात्रों ने रसायन विज्ञान में उत्तम अंक प्राप्त किए, जबकि 14 छात्रों ने अंग्रेजी में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया। 11 छात्रों ने भौतिकी में 100 प्रतिशत स्कोर हासिल किया और तीन छात्रों ने गणित में उत्तम ग्रेड प्राप्त किये । यह महत्वपूर्ण उपलब्धि आकाश के शिक्षकों की दृढ़ता और हमारे छात्रों के दृढ़ संकल्प के बिना संभव नहीं होती। आकाश ने नवीन शिक्षण पद्धतियों, व्यक्तिगत ध्यान और व्यापक अध्ययन सामग्री के माध्यम से छात्रों को लगातार उनकी पूरी क्षमता तक पहुंचने के लिए सशक्त बनाया है।

     आकाश एजुकेशनल सर्विसेज लिमिटेड (एईएसएल) के सीईओ श्री अभिषेक माहेश्वरी ने छात्रों की सफलता के साथ-साथ संस्थान के संकाय के समर्पण पर गर्व व्यक्त किया। उन्होंने कहा, “हमें अपने छात्रों पर बेहद गर्व है जिन्होंने सीयूईटी 2023 में अद्वितीय प्रतिभा प्रदर्शित की है। यह असाधारण उपलब्धि उनकी कड़ी मेहनत और हमारे संकाय के समर्पण का प्रमाण हैजो लगातार युवा दिमागों को पोषित करने और उनके भविष्य को आकार देने का प्रयास करते हैं। आकाश मेंहम सर्वोत्तम संसाधनों और मार्गदर्शन के साथ छात्रों को सशक्त बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं और यह उपलब्धि हमारे दृढ़ संकल्प को मजबूत करती है। 

      शिक्षा मंत्रालय (एमओई) द्वारा प्रशासित शैक्षणिक सत्र 2023-24 के लिए सभी केंद्रीय विश्वविद्यालयों में स्नातक कार्यक्रमों में प्रवेश पाने के इच्छुक छात्रों के लिए कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (सीयूईटी) एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है। सीयूईटी विश्वविद्यालयों के साथ मजबूत संबंधों की सुविधा प्रदान करता है और देश भर के उम्मीदवारों, विशेषकर ग्रामीण और दूरदराज के क्षेत्रों के उम्मीदवारों के लिए समान अवसर प्रदान करने के लिए प्रवेश प्रक्रिया को सुव्यवस्थित करता है। मूल्यांकन के लिए एक साझा मंच प्रदान करके, सीयूईटी उम्मीदवारों को  विभिन्न केंद्रीय विश्वविद्यालयों में शैक्षिक अवसरों को हासिल करने में सक्षम बनाता है।

     इस वर्ष CUET को जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली, लगभग 14.99 लाख छात्रों ने परीक्षा के लिए पंजीकरण कराया। इनमें से 11.11 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने सक्रिय रूप से भाग लिया, जो शैक्षणिक परिदृश्य में CUET की बढ़ती लोकप्रियता और महत्व को दर्शाता है।

संबंधित पोस्ट

सूक्ष्म उद्यमों के वित्तपोषण पर सिडबी की तीसरी राष्ट्रीय माइक्रोफाइनेंस कांग्रेस

Aman Samachar

अगले 30 वर्षों की पानी की आवश्यकता को ध्यान में रखकर जलापूर्ति की योजना तैयार – अभिजीत बांगर

Aman Samachar

राष्ट्रवादी महिला कांग्रेस की प्रत्येक कार्यकर्ता अन्याय अत्याचार के खिलाफ संघर्ष करे – रुपालीताई चाकनकर

Aman Samachar

हवाई अड्डों के रनवे का विस्तार करते हुए हर तालुका में हेलीपैड बनाया जाए – एकनाथ शिंदे 

Aman Samachar

भिवंडी पंचायत समिति सभापति पद पर शिवसेना के प्रकाश भोईर निर्विरोध

Aman Samachar

स्वच्छ अभिनव प्रौद्योगिकी चुनौती” में रामराव आदिक संस्थान, नेरुल प्रथम  

Aman Samachar
error: Content is protected !!