Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
कारोबारब्रेकिंग न्यूज़

हसन मुश्रीफ ने तीर्थयात्रियों के लाभ के लिए कोल्हापुर महालक्ष्मी मंदिर में जल एटीएम का किया उद्घाटन 

ठाणे [ अमन न्यूज नेटवर्क ] एक्वाक्राफ्ट ने आज महाराष्ट्र के कोल्हापुर के महालक्ष्मी मंदिर में लाईव्हलीहुड जनरेशन इनोव्हेशन, स्वच्छ-इन के लॉन्च की घोषणा की। स्वच्छ-इन वाटर एटीएम, हैंड वॉश और पेंट्री का एक संयोजन है जिसका उद्देश्य आम आदमी को सबसे सुलभ कीमतों पर स्वस्थ पानी और स्वस्थ भोजन उपलब्ध कराना है। स्वच्छ इन को आरबीएल बैंक द्वारा उनकी सीएसआर पहल के तहत प्रायोजित किया गया है।

स्वच्छ इन का संचालन और प्रबंधन राष्ट्रीय ग्रामीण लाईव्हलीहुड मिशन के यूएमईडी कार्यक्रम के तहत पंजीकृत महिला स्वयं सहायता समूहों द्वारा किया जाएगा। यह मॉडल स्वच्छ पेयजल, चाय, कॉफी और पेंट्री में पकाए गए भोजन की बिक्री के इर्द-गिर्द घूमता है, जिससे लाईव्हलीहुड पैदा होती है और सूक्ष्म उद्यमिता को सक्षम बनाया जाता है।

स्वच्छ इन का शुभारंभ माननीय श्री हसन मुश्रीफ जी – चिकित्सा शिक्षा मंत्री, महाराष्ट्र सरकार और संरक्षक मंत्री कोल्हापुर जिले द्वारा राहुल रेखावार आईएएस – कलेक्टर कोल्हापुर, महेंद्र पंडित आईपीएस – पुलिस अधीक्षक, कोल्हापुर, के मंजुलेक्ष्मी आईएएस की उपस्थिति में किया गया। – कोल्हापुर नगर निगम के आयुक्त, डॉ. सुब्रमण्य कुसनूर – संस्थापक अध्यक्ष और सीईओ, एक्वाक्राफ्ट ग्रुप वेंचर्स, आदिल फरास अन्य गणमान्य व्यक्तियों के बीच।

इस लॉन्च का सौभाग्य शिवाजी महाराज के वंशज छत्रपति संभाजी राजे महाराज की कृपा से प्राप्त हुआ, जिन्होंने इस पहल की सराहना की और इसे पूरे महाराष्ट्र में, विशेष रूप से रायगढ़ किले जैसे पर्यटन स्थलों में फैलाने के लिए प्रोत्साहित किया गया हैं।लॉन्च के बाद 300 से अधिक भक्तों और तीर्थयात्रियों ने स्वच्छ इन से स्वच्छ पेयजल का आनंद लिया और इस पहल की जोरदार पुष्टि की।

“एक्वाक्राफ्ट अपनी हरित और ऊर्जा कुशल जल निस्पंदन प्रौद्योगिकियों के साथ-साथ मजबूत डिजाइन और सटीक इंजीनियरिंग के साथ संचालित नए मॉडलों का आविष्कार करने के लिए प्रतिबद्ध है। हमारा उद्देश्य स्थिरता के लिए आसान संचालन और प्रबंधन के लिए ऑपरेटर अनुकूल इकाइयों को विकसित और कार्यान्वित करना है। एक्वाक्राफ्ट के संचालन निदेशक सचिन माने ने कहा, कि हम आरबीएल बैंक को हम पर भरोसा करने के लिए धन्यवाद देते हैं और एक लंबी और सामाजिक रूप से प्रभावशाली साझेदारी की आशा करते हैं।

संबंधित पोस्ट

जिम्मेदार नागरिक बनाने के लिए पचपन से ही सदाचार व शिष्टाचार की शिक्षा देना चाहिए – राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी

Aman Samachar

समाजसेवी हिन्दी प्रेमी एड बी एल शर्मा पंचतत्व में विलीन

Aman Samachar

आदिवासी क्षेत्रों में शुरू हुई पानी किल्लत

Aman Samachar

आई-बाबा सामाजिक संगठन की ओर सेछात्रों को पाठ्य पुस्तक वितरित

Aman Samachar

सिक्किम में हुई दुर्घटना में एक परिवार चार लोगों समेत पांच लोगों की मृत्यु

Aman Samachar

प्राणियों की हत्या के विरोध में निकली पदयात्रा में 400 लोग शामिल

Aman Samachar
error: Content is protected !!