Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

 मुंब्रा में वाई जंक्शन का फ्लाईओवर भारी ट्रैफिक के लिए फायदेमंद – एकनाथ शिंदे

 ठाणे [ इमरान खान ] मुंब्रा में राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 4 के वाई जंक्शन पर एमएमआरडीए की ओर बनाए गए फ्लाईओवर का आज मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने उद्घाटन किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि इस फ्लाईओवर से हजारों वाहनों और लाखों यात्रियों कोलाभ होगा और प्रत्येक फेरी से उनके समय में लगभग 30 मिनट की बचत होगी।
        एमएमआरडीए की ओर से मुंब्रा में नेशनल हाईवे नं.  4 पर वाई जंक्शन पर बने फ्लाईओवर का उद्घाटन मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने किया।  इस अवसर पर सांसद डॉ.  श्रीकांत शिंदे, पूर्व मंत्री व विधायक जितेंद्र आव्हाड , एमएमआरडीए आयुक्त एसवीआर श्रीनिवासन आदि मौजूद थे।
          मुख्यमंत्री शिंदे ने कहा, “एमएमआरडीए के माध्यम से बनाए गए इस फ्लाईओवर के उद्घाटन से कल्याण डोंबिवली मनपा क्षेत्र में सड़क चौड़ीकरण और सुधार कार्य भी जल्द ही शुरू होगा।  इस क्षेत्र के नागरिकों को गुणवत्तापूर्ण सड़कें साथ ही अन्य विकास कार्यों से जीवन सुखमय होगा।
       महानगर आयुक्त श्री.  श्रीनिवास ने कहा, “इस परियोजना से लाखों लोगों को लाभ होगा। यह मानव घंटे कम करेगा, यातायात कम करेगा, जेएनपीटी और गुजरात के लिए यातायात को आसान करेगा। मुंब्रा वाई जंक्शन परियोजना से प्रभावित कुल 886 परियोजना बाधितों का प्राधिकरण के माध्यम से पुनर्वास किया गया है।
परियोजना की जानकारी
    राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 4 ठाणे जिले के शहरी क्षेत्रों में एक महत्वपूर्ण सड़क है।  चूंकि यह राजमार्ग मुंब्रा वाई जंक्शन, शिलफाटा-कल्याण फाटा जंक्शन से होकर गुजरता है, उस क्षेत्र को विकसित किया जा रहा है।  मुंब्रा वाई जंक्शन पर एमएमआरडीए द्वारा निर्मित यह 3+3 दोहरी कैरिजवे फ्लाईओवर जेएनपीटी से भारी यातायात और गुजरात के लिए बाध्य यातायात को अलग करता है। इसलिए, यह फ्लाईओवर जेएनपीटी और गुजरात सीमा से आने वाले भारी कंटेनर यातायात के लिए उपयोगी होगा।  साथ ही मुंब्रा शहर से आने वाले स्थानीय यातायात के कारण होने वाली भीड़भाड़ से भी बचा जा सकेगा।
विस्तारित मुंबई अर्बन इंफ्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्ट के तहत पुल का निर्माण
     शिल्पाटा, डोंबिवली/ कल्याण क्षेत्रों में विकास कार्यों के कारण आवासीय परिसर में शहरी विकास को देखते हुए परियोजना लाभकारी होगी।  इस परियोजना में सड़क चौड़ीकरण के साथ फ्लाईओवर का निर्माण शामिल है।  उक्त फ्लाईओवर की कुल लंबाई फुटपाथ सहित 820 मीटर है।  और चौड़ाई 24.20 मीटर (3+3 लेन) है।

संबंधित पोस्ट

लायंसगेट प्ले ने ‘हिकप्स एंड हुकअप्स’ सीज़न 2 किया घोषित; लारा दत्ता व प्रतीक बब्बर निभाएंगे मुख्य भूमिका

Aman Samachar

बैंक ऑफ़ बड़ौदा ने की CBDC UPI QR इंटरऑपरेबिलिटी सुविधा की शुरुआत

Aman Samachar

एक महिला को अपने 50वें जन्मदिन पर मिला नए जीवन का तोहफा

Aman Samachar

फेरीवालों की हाथगाड़ी तोड़ने वालों को निलंवित करने की शिवसेना युटीबी ने की मांग  

Aman Samachar

 हैप्पी संडे स्ट्रीट के आयोजन में पुलिस अधिकारी, कर्मचारी किए नृत्य 

Aman Samachar

उल्हासनगर भाजपा के 21 नगर सेवकों समेत 114 लोग राकांपा में शामिल

Aman Samachar
error: Content is protected !!