Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

मूर्ति विसर्जन करने वाले भूमिपुत्रों को बीमा कवरेज और सुविधाएं उपलब्ध कराई जाए – नजीब मुल्ला 

 ठाणे [ युनिस खान ] मूर्ति विसर्जन की सेवा देने वाले स्थानीय भूमिपुत्रों को तत्काल बीमा कवर और उचित सुख सुविधाएं प्रदान करने का राकांपा के प्रदेश महासचिव और अल्पसंख्यक निरीक्षक नजीब मुल्ला ने मनपा आयुक्त सौरभ राव से मांग किया है। जो पिछले कई वर्षों से मुंब्रा कलवा क्षेत्र में विसर्जन घाट पर मूर्ति विसर्जन सेवाएं दे रहे हैं उनकी सुविधा के लिए मुल्ला आगे आये हैं।

       ठाणे मनपा क्षेत्र के 149 मुंब्रा-कलवा विधानसभा क्षेत्र क्षेत्र में कई विसर्जन घाट हैं। पिछले कुछ वर्षों में ठाणे, कलवा, मुंब्रा और आसपास के शहरों से हजारों गणेश मूर्तियों और देवी मूर्तियों का इन विसर्जन घाटों पर विसर्जित की जाती हैं। मुंबई उपनगरों से भी कई गणेश मूर्तियाँ रेतीबंदर विसर्जन घाट पर विसर्जन के लिए लाई जाती हैं। यहां विसर्जन घाट पर कलवा, खारीगांव, रेतीबंदर क्षेत्रों के स्थानीय भूमिपुत्र पिछले कई वर्षों से गणेशोत्सव और नवरात्रि उत्सव के दौरान मुफ्त में मूर्ति विसर्जन सेवाएं दे रहे हैं। लेकिन ऐसा प्रतीत होता है कि मूर्ति विसर्जन करने वालों की सुरक्षा के लिए प्रशासन की ओर से कोई इंतजाम नहीं किया गया है।   विसर्जन के लिए आने वाली कुछ मूर्तियां बड़ी होती हैं। इन मूर्तियों को विसर्जित करने वाले युवाओं के पास न तो कोई सुरक्षा व्यवस्था है और न ही कोई बीमा कवर।  ऐसे में यदि उस स्थान पर कोई हादसा हो जाए तो इसकी जिम्मेदारी कौन लेगा?  ये सवाल खड़ा हो रहा है।

        उन्होंने कहा कि मुझे कई शिकायतें मिली हैं कि प्रशासन इन स्थानीय भूमिपुत्रों के लिए पानी, नाश्ते और भोजन की व्यवस्था नहीं कर रहा है। शारदीय नवरात्रि पर्व शुरू हो चुका है।   देवी विसर्जन के दिन कलवा, मुंब्रा क्षेत्र के साथ-साथ रेतीबंदर विसर्जन घाट में बड़ी संख्या में देवी मूर्तियाँ विसर्जन के लिए आएंगी।  राकांपा के प्रदेश महासचिव और अल्पसंख्यक निरीक्षक नजीब मुल्ला ने मनपा आयुक्त राव अनुरोध किया है कि कई वर्षों से रेतीबंदर विसर्जन घाट पर गणेश मूर्तियों और देवी मूर्तियों का विसर्जन करने वाले भूमि के स्थानीय पुत्रों को बीमा कवर और उचित सुख सुविधाएं प्रदान करने के लिए तत्काल कदम उठाए जाने चाहिए।

संबंधित पोस्ट

पीएनबी 600 दिनों की एफडी योजना पर पंजाब नैशनल बैंक द्वारा अधिकतम 7.85% प्रति वर्ष ब्याज की पेशकश

Aman Samachar

राज्य आबकारी टीम ने अवैध शराब तस्करी के 93 मामलों में 46 आरोपी किए गिरफ्तार 

Aman Samachar

केंद्र सरकार मंहगाई कम करने के लिए पेट्रोल ,डीजल पर लगा टैक्स कम करे – नसीम खान 

Aman Samachar

धार्मिक स्थल खोलने की मांग को लेकर मनसे ने किया वृजेश्वरी मंदिर के सामने घंटानाद आन्दोलन 

Aman Samachar

नवी मुंबई को देश प्रथम क्रमांक का  स्वच्छ शहर बनाने के लिए मनपा सुसज्ज 

Aman Samachar

नवी मुंबई के 15 अनधिकृत झोपड़ों पर मनपा का चला हथौड़ा

Aman Samachar
error: Content is protected !!