Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
बिहार झारखंड

बिहार विधानसभा के पहले चरण में 53.54 फीसदी मतदान , छिटपुट घटनाओं के बावजूद शांतिपूर्ण मतदान

पटना [ युनिस खान ] बिहार विधानसभा आम चुनाव के पहले चरण की 71 सीटों के लिए आज शाम छः बजे तक 53.54 फीसदी मतदान हुआ। मतदाताओं ने मतदान कर 1066 उम्मीदवारों का भाग्य वोटिंग मशीन में बंद कर दिया है। इसमें 952 पुरुष तथा 114 महिला उम्मीदवार हैं। विधानसभा के भोरी स्थित मतदान केंद्र संख्या 323, 324 पर बूथ कैप्चरिंग की शिकायत पर पहुंचे कंग्रेस प्रत्याशी सुमंत कुमार पर हमला हुआ। मतदान करने आये एक अधेड़ व्यक्ति की मौत हो गयी है ।
पहले चरण में मतदान के लिए 31 हजार 380 मतदान केंद्र बनाए गए। जिन सीटों पर 16 से अधिक प्रत्याशी हैं, वहां दो-दो बैलेट यूनिट की व्यवस्था की गयी थी। पहले चरण में 41 हजार 689 बैलेट यूनिट का उपयोग किया गया।

नक्सल प्रभावित पटना ज‍िले की पालीगंज विधानसभा सीट में शाम चार बजे मतदान संपन्न हो गया। सुरक्षाकर्मियों की सख्त निगहबानी के कारण सभी बूथों पर शांतिपूर्ण माहौल में मतदान हुआ। 53 फीसद लोगों ने मताधिकार का प्रयोग किया गया ।

नवादा के रजौली विधानसभा क्षेत्र के कई बूथों पर वोट बहिष्कार किया गया। कुल 11 बूथों पर वोट बहिष्कार की खबर है। बेगूसराय के  बलिया के मसुरचक में आरसीपी सिंह के तय कार्यक्रम में दो दलों के कार्यकर्ता के बीच मारपीट व झगडे में आधा दर्जन कार्यकर्ता घायल हो गए ।

टिकारी विधानसभा के भोरी स्थित मतदान केंद्र संख्या 323, 324 पर बूथ कैप्चरिंग की शिकायत पर पहुंचे कंग्रेस प्रत्याशी पर हमला हो गया। कांग्रेस प्रत्याशी सुमंत कुमार ने सभी मतदान कर्मियों सहित प्रशासन के मिले होने का आरोप लगाया। सुमन्त ने बताया कि बूथ कैप्चरिंग की शिकायत पर पहुंचा तो वहां मौजूद दूसरे प्रत्याशी के समर्थकों द्वारा हाथापाई की गई। मौके पर से जान बचा कर भागा। सुमंत ने विरोधियों द्वारा फायरिंग करने व वाहन क्षतिग्रस्त करने का आरोप लगाया।

बिहार विधानसभा आम चुनाव 2020 के पहले चरण में 16 जिलों की 71 सीटों पर कड़ी सुरक्षा में जारी मतदान के दौरान सासाराम कीकाराकाट विधानसभा के उदयपुर गांव में मतदान करने आये एक अधेड़ व्यक्ति की मतदान केंद्र पर मौत हो गई।

संबंधित पोस्ट

नवंबर तक महाराष्ट्र को पूर्ण अनलाक होने का आरोग्य मंत्री ने दिया संकेत

Admin

दांत हो रहे हैं खराब तो अब आपको घर बैठे डॉक्टर्स बताएंगे उपचार, बस करना होगा यह काम

Admin

इंटरनेशनल क्रिकेट में सुरेश रैना के 15 साल पूरे, लेकिन पहले मैच को नहीं करना चाहेंगे याद

Admin

रक्त के आभाव में तबाह होने वाली जिंदगियों को ब्लड डॉट लाइव ऐप से मिलेगा जीवनदान

Admin

जब पहली बार किसी गेंदबाज ने पूरी टीम को किया ढेर, 64 साल के बाद भी है विश्व रिकॉर्ड

Admin

बढ़ा हुआ यूरिक एसिड दे सकता है कई बीमारियों को न्योता, घर बैठे ऐसे कर सकते हैं कंट्रोल

Admin
error: Content is protected !!