Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

कोरोना से मरने वालों के आश्रितों को 50 हजार रुपये की आर्थिक सहायता देने की राकांपा ने की मांग 

ठाणे [ युनिस खान ] कोरोना काल में मनपा क्षेत्र के जान गंवाने वाले  नागरिकों को 50 हजार रूपये की आर्थिक सहायता देने की राकांपा नगर सेवकों मनपा आयुक्त डा विपिन शर्मा मांग किया है। इसी के साथ शहर के विकास कार्यों के प्रभावित होने की समस्याओं से उन्हें अवगत कराया है।
           राज्य के गृहनिर्माण मंत्री डा जितेंद्र आव्हाड के सुझाव , शहर जिला राकांपा अध्यक्ष आनंद परांजपे के मार्गदर्शन और विपक्ष के नेता अशरफ शानू पठान व पार्टी के गटनेता नजीब मुल्ला के नेतृत्व में नगर सेवकों का एक प्रतिनिधि मंडल मनपा आयुक्त डा शर्मा मिला।राकांपा नगर सेवकों ने कोरोना काल में मरने वालों के आश्रितों को 50 – 50 हजार रूपये की आर्थिक सहायता देने की मांग किया है।  नगर सेवकों ने कहा कि अनेक विकास कार्य रुक गए हैं जिनमें से कई विकास कार्यों को पूरा कराने के लिए तत्काल निधि उपलब्ध कराने की आवश्यकता है। मनपा में विरोधी पक्षनेता पठान ने कहा कि मनपा क्षेत्र में कोरोना से 2 हजार 1 सौ 08 लोगों की मृत्यु हुई है। उन्हें आर्थिक सहायता देने से मनपा पर 10 करोड़ 54 लाख रूपये का भार पड़ेगा।  उन्होंने कहा की एक क़िस्त में देने में कोई समस्या हो तो दो किस्तों में दिया जा सकता है। कोरोना काल में आर्थिक कारणों से अनेक विकास कार्य बंद हो गए महत्वपूर्ण विकास कार्य को रोका नहीं जा सकता है। नगर सेवकों को प्रभाग विकास निधि पर निर्भर रहना पद रहा है। यह निधि प्रयाप्त नहीं है।  जिससे देखते हुए मनपा आयुक्त प्राथमिकता के आधार पर विकास कार्यों को पूरा कराने के लिए निधि उपलब्ध कराये।  इस मौके पर नेता नगर सेविका प्रमिला केनी, अश्रीन राउत , अपर्णा साल्वी ,परिवहन सदस्य शमीम खान , नगर सेवक जफ़र नोमानी  आदि नगर सेवक उपस्थित थे। तमाम पार्षद मौजूद रहे।

           बैठक के बाद पत्रकारों से बात करते हुए शानू पठान ने कहा कि महाविकास अघाड़ी सरकार ने कोविड से मरने वालों के परिवारों को 50 हजार रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है। इसी तरह ठाणे मनपा भी कोविड के कारण मरने वालों के आश्रितों को आर्थिक सहायता देने का निर्णय लेना चाहिए।

संबंधित पोस्ट

सड़क विस्तारीकरण में प्रभावित लोगों के पुनर्वास के लिए नगर सेवकों ने की मांग

Aman Samachar

बिजली का करंट लगने से इलेक्ट्रिक पोल पर चढ़े दो लंगूर बंदरों की मृत्यु

Aman Samachar

एसआरडी की ठाणे में पहली सोसायटी को 17 वर्ष बाद मिली ओसी 

Aman Samachar

100 सर्वश्रेष्ठ कंपनियों ने 2023 में 3,38,000 महिला कर्मचारियों को किया शामिल

Aman Samachar

आदिवासी लोगों के लिए 4 जून को येउर में विशेष टीकाकरण मुहिम

Aman Samachar

पुलिस कर्मियों के लिए यूनियन बैंक आफ इंडिया की से सतर्कता अभियान

Aman Samachar
error: Content is protected !!