Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़

सीवान, बिहार में आरएलबीएसए फाउंडेशन को सिडबी द्वारा प्रायोजित जिम उपकरण का उद्घाटन

पटना [  अमन न्यूज नेटवर्क ] भारतीय लघु उद्योग विकास बैंक (सिडबी) सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यमों (एमएसएमई) के संवर्द्धन, वित्तपोषण और विकास के लिए कार्यरत प्रधान वित्तीय संस्था है। सिडबी ने असेवित /अल्पसेवित क्षेत्रों को सशक्त बनाकर उन्हें मुख्यधारा में लाने के लिए कॉर्पोरेट सामाजिक उत्तरदायित्व (सीएसआर) के माध्यम से अपने प्रयास जारी रखे हैं।

           इस संबंध में, रानी लक्ष्मी बाई स्पोर्ट्स एकेडमी फाउंडेशन (आरएलबीएसए) को व्यायामशाला (जिम) के उपकरण खरीदने के लिए 8,05,090/- रुपये की वित्तीय सहायता प्रदान की गई, ताकि राष्ट्रीय/अंतरराष्ट्रीय स्तर के अधिकाधिक  फुटबॉल/हैंडबॉल खिलाड़ी और एथलीट तैयार करने के लिए केंद्रित दृष्टिकोण अपनाया जा सके।

         सिडबी, पटना के शाखा प्रभारी श्री प्रदीप कुमार झा ने 19.04.2022 को सुविधाओं से वंचित खिलाड़ियों के प्रशिक्षण और सहयोग के लिए व्यायामशाला का उद्घाटन किया। सिडबी ने अपनी कॉर्पोरेट सामाजिक उत्तरदायित्व (सीएसआर) संबंधी गतिविधियों और संपूर्ण भारत में उद्यमशीलता संस्कृति को प्रेरित करने के लिए चलाए जा रहे व्यापक मिशन स्वावलंबन के हिस्से के रूप में व्यायामशाला के उपकरण प्रायोजित किए हैं।

        सिडबी, पटना के शाखा प्रभारी श्री प्रदीप कुमार झा ने कहा, “यह मिशन स्वावलंबन के अंतर्गत सिडबी का एक और प्रयास है, जिसमें हम समाज के पीछे छूट गए / वंचित वर्गों की आकांक्षाएँ समावेशी रूप से पूरी करना जारी रखे हुए हैं और उन्हें आत्मनिर्भर बनाने में मदद करते हैं। जहाँ सीएसआर का उद्देश्य संपोषण उपलब्ध करना है, वहीं पी एंड डी का लक्ष्य कार्यक्रम-आधारित, विषयपरक और परिणामोन्मुख प्रयासों के माध्यम से दीर्घकालिक आजीविका प्रदान करना है।

संबंधित पोस्ट

1 जून से मुंबई समेत राज्य के प्रमुख जिलों में लाक डाउन शिथिल करने का संकेत

Aman Samachar

गौ वंश को बचाना हम सभी का कर्तव्य -सन्नी अग्रवाल

Aman Samachar

पीएनबी ने गिफ्ट सिटी में अपनी अंतरराष्ट्रीय बैंकिंग यूनिट का किया उदघाटन

Aman Samachar

रिलायंस न्यू एनर्जी सोलर लिमिटेड ने1100 करोड़ में स्टर्लिंग एंड विल्सन सोलर में 40 फीसदी हिस्सेदारी ली

Aman Samachar

 जिला परिषद स्कूल काल्हेर के प्रवेश समारोह में मुख्य कार्यकारी अधिकारी डा भाऊसाहेब डांगड़े दी भेंट 

Aman Samachar

ठाणे जिले के लिए राशन कार्ड पर मिलने वाले राशन की दर घोषित 

Aman Samachar
error: Content is protected !!