Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
अन्यब्रेकिंग न्यूज़

जिला परिषद के स्कूल आज 15 जून से खुलने के साथ छात्रों की स्वागत की तैयारी में 

ठाणे [ युनिस खान ] नए शैक्षणिक वर्ष 2022-23 में आज 15 जून से कोरोना संक्रमण के बाद जिला परिषद के स्कूल सुरक्षित एवं निडर वातावरण में प्रारंभ होगा। इसलिए विद्यालय के पहले दिन विद्यालय प्रबंधन समिति एवं शिक्षकों द्वारा छात्रों का गर्मजोशी से स्वागत किया जायेगा। इस प्रवेश समारोह के लिए शिक्षकों ने साफ-सफाई के साथ-साथ छात्रों की सुरक्षा को भी प्राथमिकता देते हुए तैयारी की है। छात्रों का स्वागत करते हुए मुख्य कार्यकारी अधिकारी डा भाऊसाहेब डांगडे, प्राथमिक शिक्षा अधिकारी डा भाऊसाहेब कारेकर जिला परिषद स्कूल में उपस्थित रहकर छात्रों का स्वागत करेंगे।
          जिला परिषद के पांच तालुकों जैसे मुरबाड, अंबरनाथ, कल्याण, भिवंडी, शाहपुर में 1328 स्कूल हैं। इनमें से प्रत्येक स्कूल में छात्रों का गर्मजोशी से स्वागत किया जाएगा। कुछ जगहों पर छात्रों के जुलूस निकाले जायेंगे। तो कहीं बैलगाड़ियों या स्थानीय वाहनों में जुलूस निकाला जाएगा। कुछ स्कूल गुलाब का पुष्प देकर छात्रों का स्वागत करने के लिए भी तैयार हैं।  कुछ स्कूलों में, स्कूल का पहला दिन अभिनव खेल और गतिविधियों के साथ मनाया जाएगा। ऐसे में स्कूल प्रवेश समारोह उत्साहपूर्ण माहौल में मनाया जाएगा। विशेष रूप से कोरोना के बढ़ते प्रसार को देखते हुए शिक्षकों सहित 12 वर्ष से अधिक उम्र के छात्रों का टीकाकरण किया गया है।
        कोरोना महामारी के चलते जिला परिषद के स्कूल पिछले ढाई साल से ऑनलाइन संचालित हो रहे हैं।  इस दौरान स्कूलों में कोरोना नियंत्रण के कड़े नियमों का पालन शुरू किया गया।  इसके बाद स्कूलों को गर्मी की छुट्टी दे दी गई।  इसलिए अब नया शैक्षणिक वर्ष शुरू हो रहा है और छात्र स्कूल आने के लिए उत्सुक हैं।  स्कूल के पहले दिन छात्रों को खुशी और उत्साह का अनुभव कराने के लिए शिक्षकों ने दो दिवसीय स्कूल प्रवेश समारोह की तैयारी की है।

संबंधित पोस्ट

अनधिकृत निर्माण के खिलाफ दिवा से भूख हड़ताल शुरू कर कांग्रेस करेगी आन्दोलन – एड. विक्रांत चव्हाण

Aman Samachar

वृक्षारोपड़ कर शिक्षकों व विद्यार्थियों ने मनाया शिक्षक दिवस

Aman Samachar

भोजपुरी फ़िल्म जख्म जिंदगी के का ट्रैलर 13 जनवरी को किया जाएगा रिलीज

Aman Samachar

मनपा सुरक्षा विभाग ने रक्तदान कर 26 / 11 के शहीदों को दी श्रद्धांजलि

Aman Samachar

सिक्किम में हुई दुर्घटना में एक परिवार चार लोगों समेत पांच लोगों की मृत्यु

Aman Samachar

घोडबंदर रोड के घरों का 12 वर्ष बाद संपत्ति कर के बदले मनपा वसूलेगी सेवा शुल्क 

Aman Samachar
error: Content is protected !!