Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
अन्यब्रेकिंग न्यूज़

जिला परिषद के स्कूल आज 15 जून से खुलने के साथ छात्रों की स्वागत की तैयारी में 

ठाणे [ युनिस खान ] नए शैक्षणिक वर्ष 2022-23 में आज 15 जून से कोरोना संक्रमण के बाद जिला परिषद के स्कूल सुरक्षित एवं निडर वातावरण में प्रारंभ होगा। इसलिए विद्यालय के पहले दिन विद्यालय प्रबंधन समिति एवं शिक्षकों द्वारा छात्रों का गर्मजोशी से स्वागत किया जायेगा। इस प्रवेश समारोह के लिए शिक्षकों ने साफ-सफाई के साथ-साथ छात्रों की सुरक्षा को भी प्राथमिकता देते हुए तैयारी की है। छात्रों का स्वागत करते हुए मुख्य कार्यकारी अधिकारी डा भाऊसाहेब डांगडे, प्राथमिक शिक्षा अधिकारी डा भाऊसाहेब कारेकर जिला परिषद स्कूल में उपस्थित रहकर छात्रों का स्वागत करेंगे।
          जिला परिषद के पांच तालुकों जैसे मुरबाड, अंबरनाथ, कल्याण, भिवंडी, शाहपुर में 1328 स्कूल हैं। इनमें से प्रत्येक स्कूल में छात्रों का गर्मजोशी से स्वागत किया जाएगा। कुछ जगहों पर छात्रों के जुलूस निकाले जायेंगे। तो कहीं बैलगाड़ियों या स्थानीय वाहनों में जुलूस निकाला जाएगा। कुछ स्कूल गुलाब का पुष्प देकर छात्रों का स्वागत करने के लिए भी तैयार हैं।  कुछ स्कूलों में, स्कूल का पहला दिन अभिनव खेल और गतिविधियों के साथ मनाया जाएगा। ऐसे में स्कूल प्रवेश समारोह उत्साहपूर्ण माहौल में मनाया जाएगा। विशेष रूप से कोरोना के बढ़ते प्रसार को देखते हुए शिक्षकों सहित 12 वर्ष से अधिक उम्र के छात्रों का टीकाकरण किया गया है।
        कोरोना महामारी के चलते जिला परिषद के स्कूल पिछले ढाई साल से ऑनलाइन संचालित हो रहे हैं।  इस दौरान स्कूलों में कोरोना नियंत्रण के कड़े नियमों का पालन शुरू किया गया।  इसके बाद स्कूलों को गर्मी की छुट्टी दे दी गई।  इसलिए अब नया शैक्षणिक वर्ष शुरू हो रहा है और छात्र स्कूल आने के लिए उत्सुक हैं।  स्कूल के पहले दिन छात्रों को खुशी और उत्साह का अनुभव कराने के लिए शिक्षकों ने दो दिवसीय स्कूल प्रवेश समारोह की तैयारी की है।

संबंधित पोस्ट

जिले के सभी गांवों को 31 मार्च 2022 तक कचरा मुक्त करने का निर्णय

Aman Samachar

शैक्षणिक , सामाजिक सेवा के लिए तल्हा फकीह महात्मा गाँधी शांति पुरस्कार से संमानित 

Aman Samachar

जिले की महत्वपूर्ण परियोजनाओं के लिए भूमि अधिग्रहण की प्रक्रिया तेज करें – विभागीय आयुक्त

Aman Samachar

Govind Namdev to return with Radhe Your Most Wanted Bhai: ‘Salman Khan comes with a lot of positivity’

Admin

एसजेवीएन के अध्यक्ष व प्रबंध निदेशक नन्दलाल शर्मा हिमरत्न पुरस्कार से सम्मानित

Aman Samachar

भारत में सड़क दुर्घटनाओं में 34 फीसदी आँखों की चोट के मामले

Aman Samachar
error: Content is protected !!