Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

ठाणे जिला संरक्षक सचिव सुजाता सौनिक ने आपदा राहत की समीक्षा की

ठाणे [ युनिस खान ]  ठाणे जिले में भारी बारिश की पृष्ठभूमि में जिला संरक्षक सचिव सुजाता सौनिक ने ठाणे का दौरा किया और जिलाधिकारी कार्यालय में प्रशासनिक अधिकारियों की बैठक कर आपदा राहत की तैयारियों की समीक्षा की। जिलाधिकारी राजेश नार्वेकर, अपर जिलाधिकारी वैदेही रानडे, निवासी उप जिलाधिकारी सुदाम परदेशी, जिला योजना अधिकारी सुनील जाधव सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।
         उन्होंने कहा कि भारी बारिश के कारण प्राकृतिक आपदा की स्थिति में जिला प्रशासन को सतर्क रहना चाहिए और नागरिकों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने के लिए विभिन्न विभागों के साथ समन्वय स्थापित करना चाहिए।  जिले के स्वास्थ्य संस्थानों में दवाओं का आवश्यक स्टॉक उपलब्ध कराया जाए।  श्रीमती सौनिक ने सुझाव दिया कि आपदा राहत के लिए आवश्यक उपकरण गाँव और तालुका स्तर तक पहुँचाए जाने चाहिए।
        एनडीआरएफ की दो इकाइयों को इस साल ठाणे जिले में तैनात किया गया है।  सिस्टम में लगभग 76 नावें भी शामिल हैं।  श्रीमती सौनिक ने लोगों से किसी भी प्राकृतिक आपदा की स्थिति में इन सभी तंत्रों के माध्यम से राहत कार्य करने की अपील की।
मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की अध्यक्षता में हुई जिला आपदा राहत समीक्षा बैठक में संरक्षक सचिव सुजाता सौनिक मौजूद रहीं।  मुख्यमंत्री ने कहा कि अगर वरिष्ठ अधिकारी मैदान में उतरेंगे तो व्यवस्था को और तेज किया जाएगा।

संबंधित पोस्ट

रेनॉल्ट इंडिया ने दिल्ली-एनसीआर में दो नए आउटलेट के साथ अपनी उपस्थिति मजबूत की

Aman Samachar

स्वयंसिद्धी महाविद्यालय में राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेवक छात्रों द्वारा स्वच्छता मुहिम

Aman Samachar

पीएनबी के राजभाषा समारोह एवं कवि सम्मेलन में श्रोताओं ने लगाये खूब ठहाके

Aman Samachar

एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक ने बिजनेस कैशबैक रुपे क्रेडिट कार्ड लॉन्च किया

Aman Samachar

 कर्मचारियों के पास अब स्टॉक विकल्प के माध्यम से कंपनी का स्वामित्व होगा -कम्पनी ने की घोषणा

Aman Samachar

यूपीएससी प्रतिस्पर्धा में राज्य की प्रथम डा कश्मीरा संखे का मनपा आयुक्त ने किया स्वागत

Aman Samachar
error: Content is protected !!