Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

ठाणे जिला संरक्षक सचिव सुजाता सौनिक ने आपदा राहत की समीक्षा की

ठाणे [ युनिस खान ]  ठाणे जिले में भारी बारिश की पृष्ठभूमि में जिला संरक्षक सचिव सुजाता सौनिक ने ठाणे का दौरा किया और जिलाधिकारी कार्यालय में प्रशासनिक अधिकारियों की बैठक कर आपदा राहत की तैयारियों की समीक्षा की। जिलाधिकारी राजेश नार्वेकर, अपर जिलाधिकारी वैदेही रानडे, निवासी उप जिलाधिकारी सुदाम परदेशी, जिला योजना अधिकारी सुनील जाधव सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।
         उन्होंने कहा कि भारी बारिश के कारण प्राकृतिक आपदा की स्थिति में जिला प्रशासन को सतर्क रहना चाहिए और नागरिकों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने के लिए विभिन्न विभागों के साथ समन्वय स्थापित करना चाहिए।  जिले के स्वास्थ्य संस्थानों में दवाओं का आवश्यक स्टॉक उपलब्ध कराया जाए।  श्रीमती सौनिक ने सुझाव दिया कि आपदा राहत के लिए आवश्यक उपकरण गाँव और तालुका स्तर तक पहुँचाए जाने चाहिए।
        एनडीआरएफ की दो इकाइयों को इस साल ठाणे जिले में तैनात किया गया है।  सिस्टम में लगभग 76 नावें भी शामिल हैं।  श्रीमती सौनिक ने लोगों से किसी भी प्राकृतिक आपदा की स्थिति में इन सभी तंत्रों के माध्यम से राहत कार्य करने की अपील की।
मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की अध्यक्षता में हुई जिला आपदा राहत समीक्षा बैठक में संरक्षक सचिव सुजाता सौनिक मौजूद रहीं।  मुख्यमंत्री ने कहा कि अगर वरिष्ठ अधिकारी मैदान में उतरेंगे तो व्यवस्था को और तेज किया जाएगा।

संबंधित पोस्ट

सूरज सम्राट की तीन भोजपुरी फिल्में बनकर तैयार,बहुत जल्द होगी प्रदर्शित

Aman Samachar

संदीप मालवी की अतिरिक्त आयुक्त 1 के पद पर शासन द्वारा नियुक्ति पर महापौर ने किया अभिनन्दन 

Aman Samachar

होम क्रेडिट इंडिया की हाउ इंडिया बारोज 2022 ईएमआई कार्ड बना है ग्राहकों को लोकप्रिय विकल्प

Aman Samachar

शॉपर्स स्टॉप का एसएस-ब्यूटी लेकर आया है सबसे बड़ा ब्यूटी फेस्टिवल

Aman Samachar

प्रतिबंधित प्लास्टिक के खिलाफ कार्रवाई कर 20 व्यवसायियों से मनपा ने वसूले एक लाख रुपये जुर्माना

Aman Samachar

रईस हाई स्कूल में आजादी का अमृत महोत्सव एवं पुरस्कार वितरण समारोह संपन्न  

Aman Samachar
error: Content is protected !!