Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
कारोबारब्रेकिंग न्यूज़

ब्लड कैंसर के मरीज की जान बचाने के लिए मुंबई के युवा ने डोनेट किया अपना ब्लड स्टेम सेल

मुंबई [ अमन न्यूज नेटवर्क ] मुंबई के रहने वाले केविन ने अपना ब्लड स्टेम सेल डोनेट कर एक ब्लड कैंसर के मरीज की जान बचाने में मदद की। केविन ने जनवरी 2021 में डीकेएमएस बीएमएसटी फाउंडेशन इंडिया के साथ पंजीकरण कराया था और सिर्फ एक साल के भीतर उन्हें एक अनमोल जीवन बचाने का अवसर मिला। केविन ने रक्त कैंसर और थैलेसीमिया और अप्लास्टिक एनीमिया जैसे रक्त विकारों के खिलाफ लड़ाई के लिए समर्पित एक गैर-लाभकारी संगठन, डीकेएमएस बीएमएसटी फाउंडेशन इंडिया द्वारा अपनी बहन के कॉलेज में आयोजित एक दाता पंजीकरण अभियान के दौरान एक संभावित रक्त स्टेम सेल दाता के रूप में पंजीकृत किया था।
      अपनी प्रेरक यात्रा के बारे में बात करते हुए, केविन कहते हैं, “यह वास्तव में मेरे लिए बहुत खुशी का क्षण था जब मुझे पता चला कि मैं एक मरीज के लिए एक आदर्श मैच था। मेरी परेशानी के कुछ दिनों की कीमत पर किसी को जीवन मिल रहा है तो इससे अच्छी बात और क्या हो सकती है। हमारे पास जो कुछ है उसके लिए हम अक्सर आभारी नहीं होते हैं लेकिन ऐसे लोग होते हैं जिन्हें जीवन के साधारण उपहार के लिए लड़ना पड़ता है। मैं निश्चित रूप से अधिक लोगों को विशेष रूप से युवाओं को आगे आने और दाताओं के रूप में पंजीकरण करने के लिए प्रोत्साहित करूंगा। हमारी ओर से एक छोटा सा हिस्सा किसी के लिए जीवन रक्षक हो सकता है। डीकेएमएस-बीएमएसटी ने मुझे जो समर्थन दिया, उससे मैं बहुत प्रभावित हुआ और उन्होंने इस प्रक्रिया को यथासंभव शांत और सुगम बनाया।”
      डीकेएमएस-बीएमएसटी स्टेम सेल रजिस्ट्री के साथ महाराष्ट्र के 10000 से अधिक लोग संभावित ब्लड स्टेम सेल दाताओं के रूप में पंजीकृत हो चुके हैं और पूरे भारत में 70000 से अधिक पंजीकृत हैं। फाउंडेशन ने पिछले तीन वर्षों में पूरे भारत में 70 ब्लड स्टेम सेल प्रत्यारोपण की सुविधा प्रदान की है।

संबंधित पोस्ट

विंज़ो बना एमसेवा पर आने वाला भारत का पहला इंटरैक्टिव एंटरटेनमेन्‍ट प्‍लेटफॉर्म  

Aman Samachar

पीएनबी ने मनाया अंतरराष्ट्रीय दिव्यांग दिवस

Aman Samachar

मनपा कर्मियों के लिए फ्री मेडिकल शिविर

Aman Samachar

ग्रीनप्लाई इंडस्‍ट्रीज ने लॉन्‍च किया अपना नया उत्‍पाद ‘’ग्रीन प्लैटिनम’’ 

Aman Samachar

राष्ट्रीय नागरिक स्वास्थ्य मिशन के तहत निर्मित स्वास्थ्य केंद्र का केन्द्रीय राज्यमंत्री ने किया उद्घाटन.

Aman Samachar

भिवंडी में ऑटो चालक से 2 लाख रुपये का गांजा जब्त , आरोपी गिरफ्तार

Aman Samachar
error: Content is protected !!