Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

छत्रपति शिवाजी महराज अस्पताल का मनपा आयुक्त ने दौराकर विभिन्न कार्यों का किया निरीक्षण

ठाणे [ इमरान खान ] ठाणे शहर के कायापलट से शहर के सौंदर्यीकरण में चार चांद लग रहे हैं और शहर के सौंदर्यीकरण के साथ ही मनपा के माध्यम से शहर में साफ-सफाई, सांस्कृतिक और सामाजिक गतिविधियां भी शुरू हो गई हैं। मनपा आयुक्त अभिजीत बांगर शहर में पढ़ने की संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए पुरजोर कोशिश कर रहे हैं।  इसके लिए उन्होंने कदम उठाया है और सबसे पहले मनपा के छत्रपति शिवाजी महाराज अस्पताल में मरीजों और उनके परिजनों और डॉक्टरों के लिए एक पुस्तकालय का निर्माण किया जा रहा है।

        मनपा आयुक्त अभिजीत बांगर जल्द ही छत्रपति शिवाजी अस्पताल कलवा में मरीजों के साथ आए परिजनों के लिए मरीज विभाग में और डॉक्टरों, नर्सों के लिए पुस्तकालय शुरू करा रहे हैं। इस पुस्तकालय का कार्य युद्ध स्तर पर चल रहा है और मनपा आयुक्त अभिजीत बांगर ने सोमवार को निरीक्षण के दौरान इस कार्य की समीक्षा की। इस अवसर पर अतिरिक्त आयुक्त संदीप मालवी, अस्पताल के डीन डा  योगेश शर्मा,  अधीक्षक डा अनिरुद्ध मालगांवकर आदि मौजूद थे।

           छत्रपति शिवाजी महाराज अस्पताल के भूतल पर दैनिक ओपीडी है।  वर्तमान में रोजाना ओपीडी की संख्या करीब 1750 है।  इन मरीजों का नंबर आने तक उन्हें इंतजार करना पड़ रहा है।  इसके लिए ग्राउंड फ्लोर पर दो रीडिंग कॉर्नर होंगे।  इस स्थान पर सभी भाषाओं में दैनिक, साप्ताहिक, पत्रिकाएं और समाचार पत्र उपलब्ध होंगे। आयुक्त ने कहा कि सामाजिक एवं स्वास्थ्य संबंधी पुस्तकें एक ही स्थान पर रखी जायेंगी।

       कुछ रोगी कम से कम आठ से दस दिनों तक अस्पताल में रहते हैं। ऐसे मरीजों के लिए विभाग में ही रीडिंग कॉर्नर होगा। पुस्तकों के चयन में बहुभाषी, सकारात्मक सोच, विनोदी पुस्तकें, स्वास्थ्य की देखभाल कैसे करें आदि पर जानकारीपूर्ण पुस्तकें शामिल होंगी।  इससे इलाज करा रहे मरीज कुछ समय के लिए किताबों को पढ़ने का मन बनाएंगे और उन्हें इसका फायदा जरूर मिलेगा।  आयुक्त बांगर ने  यह भी कहा कि अस्पताल में उनके समय की सराहना की जाएगी लेकिन आदत के कारण उन्हें भविष्य में भी पढ़ने में रुचि पैदा होगी। उन्होंने कहा कि अस्पताल में डॉक्टरों और नर्सों के लिए अलग से रीडिंग कॉर्नर तैयार किया जा रहा है।

संबंधित पोस्ट

पीएनबी को मिला लगातार चौथे वर्ष “राजभाषा कीर्ति” प्रथम पुरस्कार

Aman Samachar

बजट की महासभा में 500 वर्गफुट तक के घरों की संपत्ति कर माफ़ करने की कांग्रेस ने की मांग

Aman Samachar

एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक ने क्यूआईपी मार्ग से 2,000 करोड़ रुपये इक्विटी पूंजी और 10 वर्षीय बांड जारी करके 500 करोड़ रुपये की टियर-II पूंजी जुटाई

Aman Samachar

इन गर्मियों में सिम्फनी लिमिटेड ने डिज्नी और मार्वल थीम वाले एयर कूलर की एक विशेष श्रृंखला पेश की

Aman Samachar

मंगला हाई स्कूल के पूर्व प्रधानाचार्य बिष्ट गुरूजी को अंतिम बिदाई

Aman Samachar

समाजवादी विचारधारा जागृत करने के लिए सोमवार को ठाणे में सत्यशोधक रैली 

Aman Samachar
error: Content is protected !!