Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

आरोग्य के लिए खानपान , व्यायाम और वर्ष में एक बार आरोग्य परिक्षण जरुरी –  डा सुशील इन्दोरिया

ठाणे [ युनिस खान ] मधुमेह व ह्रदय विकार की बढती समस्या को लेकर डायबीटीज केयर सेंटर नामक संस्था की ओर से उक्त बीमारियों के प्रति जनजागरण अभियान शुरू किया गया है। जनसेवक एड बी एल शर्मा की स्मृति में शुरू इस अभियान के मार्गदर्शन शिविर में डा सुशील इन्दोरिया ने मधुमेह व ह्रदय रोग से बचाव और उपचार के बारे विस्तृत जानकारी दी। उन्होंने कहा कि बीमारी से बचने के लिए पहले खानपान और व्यायाम जरुरी है। 30 वर्ष के हर व्यक्ति को वर्ष में एक बार आरोग्य परिक्षण करना चाहिए जिससे सही समय पर बीमारी का पता चलते उपचार कराया जा सके।

ठाणे में आयोजित मार्गदर्शन शिविर में संस्था के अध्यक्ष ओमप्रकाश शर्मा ने कहा कि संस्था गत 25 वर्षों से ठाणे व पालघर जिले के शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में आरोग्य के लिए कार्यरत है।

जनसेवक एड बी एल शर्मा के निधन के 100 दिन पूरे होने के उपलक्ष में उनकी स्मृति में शुरू मधुमेह व ह्रदय विकार जनजागरण अभियान में लोगों की निःशुल्क जांच की जायेगी। पहले चरण में वागले इस्टेट के पिछड़े इलाके के 1000 लोगों का जांच की जायेगी। जरुरी होने पर तज्ञ डाक्टरों से उनका उपचार कराया जायेगा। मधुमेह पर लिखी पुस्तक का विमोचन भी किया गया। लाईफ केयर अस्पताल के संचालक डा सुशिल इन्दोरिया ने आरोग्य संबंधी पूर्ण सहयोग देने का आश्वासन दिया है। इस अवसर पर एड शर्मा के करीब रहे कई लोगों ने उनके कार्यों पर प्रकाश डालते हुए उनके कार्यों को आगे बढ़ाने का संकल्प लिया। इस कार्यक्रम में पूर्व उपमहापौर सुभाष काले , वी एन जोशी , ओ जी जोशी ,आनंद शर्मा ,प्रकाश शर्मा ,जे वी शर्मा ,लक्ष्मीकांत मूंदड़ा ,बी सी मिश्रा ,के पी मिश्रा ,प्रशांत जोशी ,राजेश हलवाई , श्रीमती ऊमा ओमप्रकाश शर्मा ,सुमन अत्री समेत बड़ी संख्या में लोगों ने उपस्थित रहकर मार्गदर्शन का लाभ लिया।

संबंधित पोस्ट

राज्य में 18 से 44 आयवर्ग के नागरिकों को मुफ्त कोरोना वैक्सीन लगाने का निर्णय – मुख्यमंत्री

Aman Samachar

शिक्षकों की मांगों को लेकर संगठन ने दिया मुख्यमंत्री व मुख्य सचिव को निवेदन 

Aman Samachar

बजट की महासभा में 500 वर्गफुट तक के घरों की संपत्ति कर माफ़ करने की कांग्रेस ने की मांग

Aman Samachar

एयू एसएफबी ने बीबीपीएस प्लेटफॉर्म पर वीडियो बैंकिंग के माध्यम से पहला परेशानी-मुक्त बिल भुगतान शुरू 

Aman Samachar

संपत्ति कर में 100 फीसदी ब्याज माफी की अभय योजना 15 जनवरी 2024 तक बढ़ी 

Aman Samachar

हिजाब के समर्थन में हिंदू-मुस्लिम महिलाओं ने सड़क पर किया आन्दोलन

Aman Samachar
error: Content is protected !!