Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

सफाई कर्मचारियों के लिए सफाई मित्र सुरक्षा शिविर के पहले दिन 1500 कर्मचारियों ने लिया लाभ 

ठाणे [ ताहेरा खान ] केंद्र सरकार के स्वच्छ भारत अभियान के तहत सफाई कर्मचारियों के लिए कई पहल की जा रही हैं। इसमें मुख्य उद्देश्य उन सफाई कर्मचारियों की देखभाल करना है जो शहर को साफ रखने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। ठाणे मनपा के सफाई कर्मचारियों के लिए सफाई मित्र सुरक्षा शिविर का आयोजन किया गया है। इसमें स्वास्थ्य जांच और विभिन्न सरकारी योजनाओं की जानकारी देकर पंजीकरण कराया जा रहा है। पहले दिन इस शिविर से लगभग 1500 सफाई कर्मचारी लाभान्वित हुए।

       ठाणे मनपा आयुक्त अभिजीत बांगर के निर्देशानुसार ठाणे मनपा क्षेत्र में कार्यरत सफाई कर्मचारियों के लिए सफाई मित्र सुरक्षा शिविर का आयोजन किया गया। इस शिविर में सफाई कर्मियों के स्वास्थ्य के साथ-साथ अन्य लाभों, योजनाओं, बच्चों के लिए छात्रवृत्ति आदि के बारे में जानकारी प्रदान करने की योजना बनाई गई है।  सभी सफाई कर्मियों का निःशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण किया जा रहा है। इसमें 40 वर्ष से अधिक उम्र की सभी महिला श्रमिकों की भी कैंसर की जांच की जाएगी।

         शुक्रवार 22 सितंबर को सफाई मित्र सुरक्षा शिविर में कर्मचारियों के लिए क्षय रोग जांच शिविर आयोजित किया गया।  इसमें नौपाड़ा गार्डन, सिद्धेश्वर तालाब और किसन नगर के सफाई कर्मचारियों का एक्स-रे लिया गया।  साथ ही सामाजिक विकास विभाग ने उनके लिए विभिन्न योजनाओं की भी जानकारी दी और रजिस्ट्रेशन के लिए भी सहायता की। इसमें पीएम स्वनिधि, राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन, जनधन योजना, सुरक्षा बीमा योजना, जीवन ज्योति बीमा योजना, अटल पेंशन योजना आदि शामिल हैं।

      अब 25 सितंबर को वर्तक नगर-शिवाई नगर, वर्तक नगर पानी टंकी, हीरानंदानी इस्टेट पातलीपाड़ा क्षेत्र के सफाई कर्मचारियों की स्वास्थ्य जांच की जाएगी। साथ ही 26 सितंबर को दातिवली, मुंब्रा, कलवा वार्ड समिति में सफाई कर्मचारियों की स्वास्थ्य जांच की जायेगी।

संबंधित पोस्ट

ब्रजेश पाठक के निर्देशन में सत्यम मिश्रा करेंगे लगन

Aman Samachar

नाला सफाई व सडकों की मरम्मत कार्य पूरा कराने का आयुक्त ने अधिकारीयों को दिया निर्देश

Aman Samachar

फलाह-ए-आम ट्रस्ट द्वारा रक्तदान शिविर में 400 लोगों ने किया रक्तदान

Aman Samachar

झोपड़पट्टी क्षेत्र में पठान पाठन को बढ़ावा देने के लिए झोपडपट्टी क्षेत्रों में मनपा की पुस्तकालय योजना शुरू 

Aman Samachar

 भारतीय किसानों के लिए एक वार्षिक आउटरीच कार्यक्रम- ‘बड़ौदा किसान पखवाड़ा’ के 5वें संस्करण की शुरूआत

Aman Samachar

मुंब्रा में 500 लोगों पर बिजली बिल का 10 करोड़ रुपये बकाया

Aman Samachar
error: Content is protected !!