Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

सफाई कर्मचारियों के लिए सफाई मित्र सुरक्षा शिविर के पहले दिन 1500 कर्मचारियों ने लिया लाभ 

ठाणे [ ताहेरा खान ] केंद्र सरकार के स्वच्छ भारत अभियान के तहत सफाई कर्मचारियों के लिए कई पहल की जा रही हैं। इसमें मुख्य उद्देश्य उन सफाई कर्मचारियों की देखभाल करना है जो शहर को साफ रखने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। ठाणे मनपा के सफाई कर्मचारियों के लिए सफाई मित्र सुरक्षा शिविर का आयोजन किया गया है। इसमें स्वास्थ्य जांच और विभिन्न सरकारी योजनाओं की जानकारी देकर पंजीकरण कराया जा रहा है। पहले दिन इस शिविर से लगभग 1500 सफाई कर्मचारी लाभान्वित हुए।

       ठाणे मनपा आयुक्त अभिजीत बांगर के निर्देशानुसार ठाणे मनपा क्षेत्र में कार्यरत सफाई कर्मचारियों के लिए सफाई मित्र सुरक्षा शिविर का आयोजन किया गया। इस शिविर में सफाई कर्मियों के स्वास्थ्य के साथ-साथ अन्य लाभों, योजनाओं, बच्चों के लिए छात्रवृत्ति आदि के बारे में जानकारी प्रदान करने की योजना बनाई गई है।  सभी सफाई कर्मियों का निःशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण किया जा रहा है। इसमें 40 वर्ष से अधिक उम्र की सभी महिला श्रमिकों की भी कैंसर की जांच की जाएगी।

         शुक्रवार 22 सितंबर को सफाई मित्र सुरक्षा शिविर में कर्मचारियों के लिए क्षय रोग जांच शिविर आयोजित किया गया।  इसमें नौपाड़ा गार्डन, सिद्धेश्वर तालाब और किसन नगर के सफाई कर्मचारियों का एक्स-रे लिया गया।  साथ ही सामाजिक विकास विभाग ने उनके लिए विभिन्न योजनाओं की भी जानकारी दी और रजिस्ट्रेशन के लिए भी सहायता की। इसमें पीएम स्वनिधि, राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन, जनधन योजना, सुरक्षा बीमा योजना, जीवन ज्योति बीमा योजना, अटल पेंशन योजना आदि शामिल हैं।

      अब 25 सितंबर को वर्तक नगर-शिवाई नगर, वर्तक नगर पानी टंकी, हीरानंदानी इस्टेट पातलीपाड़ा क्षेत्र के सफाई कर्मचारियों की स्वास्थ्य जांच की जाएगी। साथ ही 26 सितंबर को दातिवली, मुंब्रा, कलवा वार्ड समिति में सफाई कर्मचारियों की स्वास्थ्य जांच की जायेगी।

संबंधित पोस्ट

अकबर इलाहाबादी की शायरी मानवता की पहचान – गुलाम नबी मोमिन 

Aman Samachar

कोंकण आयुक्त ने कांग्रेस के 18 नगर सेवकों की सदस्यता रद्द का मामला किया निरस्त

Aman Samachar

मास्क न लगाने वाले 1900 लोगों से मनपा ने वसूला 9 लाख 50 रूपये दंड ,  मास्क नहीं लगाया तो देना पड सकता है 500 रूपये दंड 

Aman Samachar

नगदी लेकर घर जा रहे व्यापारी पर गोलीबारी की घटना से सनसनी 

Aman Samachar

 केंद्र सरकार के खिलाफ महाविकास अघाड़ी ने जिलाधिकारी कार्यालय के समक्ष किया विरोध प्रदर्शन 

Aman Samachar

पत्रकार दिवस पर कोरोना से मृत चार पत्रकारों के परिजनों को एक एक लाख रूपये की आर्थिक सहायता का चेक दिया

Aman Samachar
error: Content is protected !!