Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
कारोबारब्रेकिंग न्यूज़

बैंक ऑफ़ बड़ौदा ने ‘स्वच्छता ही सेवा’ अभियान के तहत ‘’एक तारीख, एक घंटा, एक साथ’ की स्वच्छता

मुंबई [ अमन न्यूज नेटवर्क ] भारत के सार्वजनिक क्षेत्र के प्रमुख बैंकों में शामिल, बैंक ऑफ़ बड़ौदा (बैंक) ने आज पूरे देश में स्थित 345 केंद्रों पर ‘स्वच्छता ही सेवा अभियान’ के हिस्से के रूप में “एक तारीख, एक घंटा, एक साथ” कार्यक्रम आयोजित किया। यह महा स्वच्छता अभियान ‘स्वच्छता पखवाड़ा’ पहल (स्वच्छ भारत के लिए पखवाड़ा) के तत्वावधान में आयोजित किया गया, जो 15 सितंबर से 2 अक्टूबर 2023 के दौरान मनाया जा रहा है। इस अभियान का समापन महात्मा गांधी जी की जयंती की स्‍मृति में आयोजित स्वच्छता दिवस 2023 के साथ होगा। ‘स्वच्छता ही सेवा’ अभियान का मूल थीम “कचरा मुक्त भारत” है।

       इस अवसर पर, बैंक ऑफ़ बड़ौदा के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी श्री देबदत्त चाँद के नेतृत्व में मुंबई के बांद्रा-कुर्ला कॉम्प्लेक्स में एक सफाई अभियान चलाया गया, जिसमें श्री अजय के खुराना, कार्यपालक निदेशक, बैंक ऑफ़ बड़ौदा, बड़ी संख्‍या में कर्मचारियों और आम जनता ने हिस्‍सा लिया। इसके अलावा, बैंक ने ‘स्वच्छता ही सेवा’ अभियान के अनुरूप अपने आस-पड़ोस की साफ-सफाई को प्रोत्‍साहित करने के लिए शहरी और ग्रामीण भारत के 69 अग्रणी जिलों में स्थित 345 केंद्रों पर स्वच्छता और सफाई की व्यवस्था से जुड़ी कई गतिविधियों का आयोजन किया।

      बैंक ऑफ़ बड़ौदा के प्रबंध निदेशक एवं मुख्‍य कार्यपालक अधिकारी श्री देबदत्त चाँद ने कहा, “सामाजिक रूप से जिम्मेदार कॉर्पोरेट संस्‍थान होने के नाते, बैंक ऑफ़ बड़ौदा प्रकृति के साथ तालमेल बिठाते हुए संवहनीय विकास के लिए लगातार समर्पित है और एक स्वच्छ व हरित भविष्‍य की दिशा में अनेक पहलें कर रहा है। महात्मा गांधी जी को उनकी जयंती पर याद करने के साथ “एक तारीख एक घंटा एक साथ” अभियान के तहत बड़ौदियन्स ने बड़ी संख्या में इस नेक कार्य में योगदान दिया और स्वच्छता के माध्यम से समृद्धि लाने वाले मिशन को पूरा करने के लिए इसमें स्वेच्छा से बढ़-चढ़ कर भाग लिया।“

   श्री चाँद ने आगे बताया, “बैंक ऑफ़ बड़ौदा ने हाल ही में अपना “बड़ौदा अर्थ – एक हरित ग्रह हेतु बैंकिंग (बैंकिंग फॉर ए ग्रीनर प्लैनेट)” कार्यक्रम का भी शुभारंभ किया है, जो हमारे पर्यावरण की रक्षा, संरक्षण और बचाव के प्रयास में बैंक का एक महत्वपूर्ण कदम है। स्वच्छता पखवाड़ा भारत सरकार की एक पहल है, जिसका उद्देश्य स्वच्छता की आदतों पर ध्यान केंद्रित कराना है। वर्ष 2023 स्वच्छ भारत मिशन का 9वां वर्ष है। इसमें श्रमदान (स्वयंसेवा) और जन भागीदारी (सार्वजनिक भागीदारी) के माध्यम से उन्‍नत स्वच्छता पर अधिक जोर दिया जा रहा है। स्वच्छता अभियान बाजारों, रेलवे पटरियों, जल निकायों, पर्यटन और धार्मिक स्थलों जैसी सार्वजनिक स्‍थानों की सफाई में प्रत्‍येक क्षेत्र के नागरिकों से शामिल होने का आह्वान करता है।

संबंधित पोस्ट

एक करोड़ रूपये की लागत से बनी बहुचर्चित आर्ट गैलरी को बचाने के सामने आई मनसे 

Aman Samachar

मित्रों के साथ खदान में तैरने गए सोलह वर्षीय लड़के की डूबने से मृत्यु

Aman Samachar

15 जून तक लाक डाउन बढ़ा , मरीज की कमी वाले क्षेत्रों प्रतिबंधों में ढील लेकिन ढिलाई नहीं

Aman Samachar

वी-एक्सप्रेस, वी-ट्रांस (इंडिया) लिमिटेड के एक अंग ने इस उद्योग में अपनी सबसे अधिक वृद्धि दर्ज की

Aman Samachar

बिजली उपभोक्ताओं के लिए 31 दिसंबर तक बढ़ी विलासराव देशमुख अभय योजना

Aman Samachar

2024 में विरोधी दलों के गठबंधन इंडिया की हंडी फोड़ेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी – एकनाथ शिंदे 

Aman Samachar
error: Content is protected !!