Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

2024 में विरोधी दलों के गठबंधन इंडिया की हंडी फोड़ेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी – एकनाथ शिंदे 

ठाणे के दहीहंडी उत्सव ने एक फिर अपना अपने नाम दर्ज कराया विश्व रिकार्ड 

ठाणे [ इमरान खान ] गोविंदा के लिए 10 लाख रूपये का बीमा शुरू करने के साथ हमारी सरकार गोविंदा आवकाश घोषित किया है। इस आशय उदगार व्यक्त करते हुए मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा है कि आज राज्यभर में गोविंदा पथक हंडी फोड़ रहे हैं। 2024 की राजनितिक हंडी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फोड़ेंगे।

        धर्मवीर आनंद दीघे द्वरा ठाणे शहर के टेंभीनाका पर आयोजित दहीहंडी उत्सव में मुख्यमंत्री शिंदे ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराते हुए गोविंदा का उत्साह बढाया। उनके साथ अभिनेता जैकी बग्नानी ,अभिनेत्री रकुल प्रीत कौर भी उपस्थित थे। मुख्यमंत्री शिंदे ने कहा कि हमने कोरोना के समय लगे सारे नियमों को हटा दिया है। सब लोग जोरदार दहीहंडी और गणेश उत्साह बनाओं। उन्होंने कहा कि टेंभीनाका पर धर्मवीर आनंद दीघे ने दहीहंडी उत्सव के आयोजन की शुरुआत की थी। आज ठाणे , मुंबई समेत पूरे महाराष्ट्र में दहीहंडी उत्सव मनाया जा रहा है। राज्य सरकार ने उत्सव पर लगे नियम ही नहीं हटाया बल्की प्रो गोविंदा कर इसे साहसी खेल के रूप में खेल की मान्यता दिया है। गोविंदा के लिए 10 लाख लाख रूपये के बीमा के साथ पहली बार गोविंदा आवकाश घोषित किया है। उन्होंने विपक्षी दल इंडिया का उल्लेख करते हुए कहा कि 2024 की हंडी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फोड़ेंगे। मुख्यमंत्री ने शिंदे ने कहा कि उत्सव को उत्सव की तरह जोरदार तरीके से मनाओ लेकिन अधिक थर लगाने के प्रयास में इसे जानलेवा मत बनाओं।
       सुबह से बारिश के बावजूद गोविंदा पथक उत्सव मंडलों में अपनी उपस्थिति दर्ज कराते हुए थर लगाकर सलामी दे रहे थे। वर्तक नगर में विधायक प्रताप सरनाईक की संस्कृति युवा प्रतिष्ठान की दहीहंडी में जोगेश्वरी के जय जवान गोविंदा पथक ने नौ थर लगाकर सलामी देते हुए विश्व रिकार्ड बनाया। हलाकि इसके पहले भी संस्कृति युवा प्रतिष्ठान के नाम पर विश्व रिकार्ड वर्ष 2012 में ही दर्ज हो गया था। जब मानवी मनोरा में सबसे ऊपर छोटे बच्चे रहा करते थे।  न्यायालय की गाईड लाईन के अनुसार अब 14 वर्ष से काम आयु के बच्चों पर रोक है इसलिए प्रतिष्ठान की और से ऊपर रहने वाले गोविंदा का जन्म प्रमाण देखकर ही अनुमति दी रही है। संस्कृति युवा प्रतिष्ठान में जय जवान गोविंदा पथक ने 14 वर्ष के गोविंदा को ऊपर रखकर नौ थर लगाकर एक बार फिर विश्व रिकार्ड प्रतिष्ठान के नाम दर्ज करा दिया। उसने 11 लाख रूपये का पुरस्कार प्राप्त किया है। जोगेश्वरी के कोकण नगर गोविंदा पथक ने भी नौ थर लगाकर दूसरा क्रमांक प्राप्त कर 5 लाख रूपये का पुरस्कार जीता है। विधायक सरनाईक ने दस थर लगाकर रिकार्ड तोड़ने वाले पथक को 21 लाख रूपये के पुरस्कार की घोषणा की है और उम्मीद व्यक्त की है कि यह भी रिकार्ड अपने नाम दर्ज होगा।
     इसी तरह हिरानंदानी मेडोस चौक पर शिवाजी पाटील के स्वामी प्रतिष्ठान , रघुनाथ नगर में पूर्व एमएलसी रविन्द्र फाटक के संकल्प प्रतिष्ठान , जांभली नाका पर सांसद राजन विचारे के आनंद चैरिटेबल ट्रस्ट , नौपाडा में मनसे , गोकुल नगर में पूर्व नगर सेवक कृष्णा पाटील समेत अन्य दहीहंडी उत्सव में सैकड़ों गोविदा पथक और नागरिकों के आने से ठाणे का उत्सव उचांईयों कर पहुँच गया है।

संबंधित पोस्ट

केंद्रीय बजट 2023-24 से उम्मीद: श्री रणधीर चौहान, एमडी, नेटाफिम इंडिया और एसवीपी नेटाफिम

Aman Samachar

पालकमंत्री के कोरोना संक्रमण से स्वस्थ्य होने व लम्बी आयु के लिए मांगी जा रही मन्नतें

Aman Samachar

भाजपा गुजराती सेल की 65 सदस्यीय जम्बो कार्यकारिणी घोषित कर नियुक्ति पत्र वितरित 

Aman Samachar

अलग अलग सड़क दुर्घटना में दो युवकों की मृत्यु ,  टीएमटी बस चालक गिरफ्तार 

Aman Samachar

बैंक ऑफ़ बड़ौदा ने महत्वपूर्ण योगदान देने वाले नागरिकों को सम्मानित कर मनाया 115वां स्थापना दिवस 

Aman Samachar

Aman Samachar
error: Content is protected !!