Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

एक करोड़ रूपये की लागत से बनी बहुचर्चित आर्ट गैलरी को बचाने के सामने आई मनसे 

ठाणे [ युनिस खान ] चार साल पहले ठाणे के पोखरण रोड क्रमांक 1 पर सिंघानिया स्कूल के सामने एक आर्ट गैलरी का  निर्माण कराया गया था. इस आर्ट गैलरी को बनाने के लिए मनपा ने करीब एक करोड़ खर्च रुपए खर्च किया था. लेकिन मनपा द्वारा उचित देखभाल के आभाव में अब यह अपनी दयनीय स्थित को लेकर रो रहा है.
         इस गैलरी के बीच में बड़े-बड़े गड्ढे खोदे गए हैं और इस क्षेत्र में फुट ओवर ब्रिज पिलर भी बनाए जा रहे हैं. ऐसे इसलिए इस आर्ट गैलरी के विलुप्त होने की संभावना मनसे ने जताई है. महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के स्वप्निल महिंद्रकर ने आर्ट गैलरी को बचाने के लिए सोमवार को गड्ढे में उतर कर आंदोलन किया. 
पोखरण क्रमांक एक के सड़क विस्तारीकरण के दौरान तत्कालीन आयुक्त संजीव जायसवाल ने शहर विकास विभाग के तत्कालीन प्लानर प्रमोद निंबालकर की संकल्पना पर मुंबई के काला घोडा की तर्ज पर चार साल पहले आर्ट गैलरी का निर्माण कराया था. ठाणे में कला प्रेमियों को अपनी कला को प्राथमिकता देकर अपनी कला प्रदर्शनियों को भरने का एक बड़ा अवसर प्रदान हो सके. इस आर्ट गैलरी को लगभग 40 कलात्मक चित्रों को प्रदर्शित करने के लिए डिज़ाइन किया गया था. लेकिन पिछले चार सालों में मनपा के संबंधित विभाग के उदासीनता के कारण अब यह जर्जर अवस्था में पहुँच चुका है. अब मनपा के सार्वजनिक निर्माण कार्य विभाग के माध्यम से गैलरी में बड़े-बड़े गड्ढे खोदे गए हैं और फुटओवर ब्रिज के खंभों का निर्माण कार्य भी शुरू किया गया है.
         मनसे के विधि विभाग के ठाणे शहर अध्यक्ष स्वप्निल महिंद्रकर ने कहा कि आर्ट गैलरी सिंघानिया स्कूल के पास फुटपाथ पर स्थापित की गई थी. लेकिन इससे फुटपाथ से आने-जाने वाले राहगीरों को कोई परेशानी नहीं हुई. इस आर्ट गैलरी में पिछले साल मनसे द्वारा ठाणे शहर के गड्ढों की प्रदर्शनी भी लगाई गई थी. उन्होंने आम आदमी की कला को बढ़ावा देने वाली इस आर्ट गैलरी की सुरक्षा के लिए मनसे की ओर से आंदोलन कर अपना रोष व्यक्त किया. महिंद्रकर ने प्रशासन को चेतावनी दी है कि अगर महानगर पालिका ने आर्ट गैलरी को बचाने के लिए सकारात्मक कदम नहीं उठाया तो मनसे की ओर से तीव्र आंदोलन किया जाएगा. इस आंदोलन में देवेंद्र कदम, राजकुमार डोले, शेखर मोघे, तुषार पाटिल, तुषार वाघमारे, हीरा पासी, संतोष वाल्मीकि, मनीष सावंत और अन्य आंदोलनकारियों ने हिस्सा लिया है .

संबंधित पोस्ट

नवी मुंबई के रेलवे स्टेशन पर कोविड टीकाकरण के विशेष केंद्र शुरू

Aman Samachar

बैंक ऑफ़ बड़ौदा ने की CBDC UPI QR इंटरऑपरेबिलिटी सुविधा की शुरुआत

Aman Samachar

श्री महावीर जैन अस्पताल ने उन्नत तकनीक की शुरुआत कर की बैरिएट्रिक सर्जरी

Aman Samachar

मुंब्रा में 10 करोड़ रुपये बकाया की खबर से मचा हड़कंप

Aman Samachar

पीएनबी और आरईसी लिमिटेड ने किया समझौते पर हस्ताक्षर 

Aman Samachar

अपना दवाखाना की जाँच कराने की भाजपा ने मनपा आयुक्त से की मांग 

Aman Samachar
error: Content is protected !!