Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

राज्य में 15 दिन के कड़े प्रतिबन्ध के लिए कार्य योजना बनाने का मुख्यमंत्री ने निर्देश

मुंबई [ युनिस खान ] राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने महाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर रविवार को टास्क फोर्स के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक में दो सप्ताह का कडा प्रतिबन्ध लगाने का संकेत दिया है। बैठक में आक्सीजन प्लांट लगाने ,बेड की उपलब्धता, रेमेडिसविर का उपयोग, उपचार प्रोटोकॉल, सुविधाओं की क्षमता में वृद्धि और सीओवीआर प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने पर जुर्माना लगाने  व सभी आरोग्य कर्मियों को टीका लगाने का निर्देश दिया है।  

          बैठक में राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे, चिकित्सा शिक्षा अमित देशमुख ,मुख्य सचिव सीताराम कुंटे ,मुख्यमंत्री के अतिरिक्त मुख्य सचिव आशिषकुमार सिंह , प्रधान सचिव विकास खरगे , टास्क फ़ोर्स के डा संजय ओक ,डा शशांक जोशी , डा अविनाश सुपे ,डा वुड वालिया ,डा वसंत नागवेकर ,डा राहुल पंडित ,डा जहीर वीरानी डा ओम श्रीवास्तव ,डा तात्याराव लहाने ,आरोग्य विभाग के प्रधान सचिव डा प्रदीप व्यास वैद्यकीय शिक्षा सचिव सौरव आदि उपस्थित थे।                   

              मुंबई में रविवार को कोरोना के 9989 नए मामले सामने आए और 58 मौतें हुईं हैं। नागपुर में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 7201 नए मामले सामने आए और 63 मौतें हुईं हैं। 3,240 रिकवर हुए हैं। यहां कुल मामले 2,78,556 हैं। कुल 2,17,313 रिकवर हुए। सक्रिय मामले 55,474 हैं। कोरोना से 5,769 की जान जा चुकी है। शनिवार को उद्धव ठाकरे ने कहा कि राज्य में कोरोना की बिगड़ती स्थिति को देखते हुए लॉकडाउन के सिवाय दूसरा कोई विकल्प नहीं दिख रहा है।  रविवार को बैठक में मुख्यमंत्री ठाकरे ने कोरोना संकट को रोकने के लिए लाक डाउन लगाने का संकेत देते हुए सर्वसमावेशक कार्य योजना  बनाने की बात कहा है। टास्क फ़ोर्स की ओर से कहा गया है कि 95 फीसदी मरीजों का योग्य उपचार लेकर घर  में ठीक हो सकते हैं।  सिर्फ गंभीर मरीजों का अस्पताल में भर्ती कर उपचार की आवश्यकता है इसके लिए जनजागरण करने की आवश्यकता है। 

संबंधित पोस्ट

मुन्ना बिहारी स्टारर भोजपुरी फ़िल्म अब बन्द कर दबंगई का पोस्ट प्रोडक्शन हैं जारी

Aman Samachar

32 वर्षो बाद शुरू ऐतिहासिक बीजे हाई स्कूल का दौरा कर विधायक ने लिया जायजा 

Aman Samachar

बिजली का करंट लगने से इलेक्ट्रिक पोल पर चढ़े दो लंगूर बंदरों की मृत्यु

Aman Samachar

बासमती चावल की खेती की लागत को प्रभावी ढंग से कम करता है ड्रिप इरिगेशन

Aman Samachar

आगामी मनपा आम चुनाव के लिए अंतिम प्रभाग रचना घोषित

Aman Samachar

सॉलिडैरीडैड एशिया का भारतीय चाय एसोसिएशन के साथ अंतर्राष्ट्रीय लघुचाय उत्पादक सम्मेलन कोलकाता में

Aman Samachar
error: Content is protected !!