Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

ऐरोली के यश पैराडाइज कोविड सेंटर का नगर विकास मंत्री एकनाथ शिंदे ने किया उद्घाटन 

नवी मुंबई [ युनिस खान ] मेरा परिवार, मेरी जिम्मेदारी’ की तर्ज पर ‘माय सोसाइटी, माय रिस्पॉन्सिबिलिटी’ की अवधारणा को लागू करने की पहल करना प्रशंसनीय है।यह बात नगर विकास एवं ठाणे जिले के पालकमंत्री एकनाथ शिंदे ने मंगलवार को कही है। नवी मुंबई मनपा विपक्ष नेता विजय चौघुले के प्रयासों से शुरू होने वाले यश पैराडाइज बिल्डिंग में 26 बिस्तरों वाले कोविड केयर सेंटर का उद्घाटन के अवसर मंत्री शिंदे बोल रहे थे।

उन्होंने कहा कि कोरोना की पहली लहर थमने के बाद, हम इस विचार से अभिभूत थे कि सारा कोरोना खत्म हो गया है। लेकिन कोरोना की एक और लहर आई और हमें अपनी सीमाएं याद दिला दीं। इसलिए हमें लापरवाह हुए बिना खुद को तैयार करना होगा और इसी को देखते हुए सोसाइटी के परिसर में कोविड सेंटर शुरू करने का विचार बहुत अच्छा है। इससे सोसाइटी के नागरिकों को सोसाइटी के परिसर में ही बेहतर चिकित्सा सुविधा मिल पाएगी और स्वास्थ्य व्यवस्था पर पड़ने वाले दबाव को कम करने में मदद मिलेगी।  छोटे बच्चों के लिए कोरोना की तीसरी लहर ज्यादा खतरनाक है लेकिन इस लहर से बचने के लिए समय रहते सतर्क रहने और टीका लगवाने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि म्युकरमायकोसिस जैसी गंभीर बीमारियों को रोकने के लिए अधिक सतर्क रहने की आवश्यकता पर भी जोर दिया जा रहा है।

चुगुले ने कहा कि यश पैराडाइज सोसाइटी के कम्युनिटी हॉल में शुरू किये गए कोविड केयर सेंटर में एक बार में 26 मरीजों का इलाज हो सकता है। इसमें 15 ऑक्सीजन बेड और पांच आईसीयू बेड हैं। यह परियोजना सामाजिक जागरूकता से शुरू की गई थी। दूसरी लहर में ऐरोली के नागरिकों की निस्वार्थ सेवा करने वाले डॉक्टरों को मंत्री शिंदे के हाथों सम्मानित किया गया। इस अवसर पर पालकमंत्री शिंदे के साथ ठाणे के सांसद राजन विचारे, राज्य स्तरीय कोविड टास्क फोर्स सदस्य डॉ. राहुल पंडित, नवी मुंबई मनपा के विपक्ष नेता विजय चौगुले के के अलावा पार्टी पदाधिकारी व स्थानीय कार्यकर्ता मौजूद थे।

संबंधित पोस्ट

दो सहेलियों की मुरबाड जंगल के एक पेड़ से लटकता मिला शव

Aman Samachar

बॉलीवुड हब के रूप में उभर रहा है उत्तराखंड – उत्तराखंड पर्यटन मंत्री

Aman Samachar

मुंबई अंडर-19 महिला क्रिकेट टीम में श्री मां विद्यालय की महक पोकर और प्रज्ञा भगत का चयन 

Aman Samachar

प्रिंसिपल ज़ियाउर्रहमान अंसारी आदर्श शिक्षक पुरस्कार से सम्मानित

Aman Samachar

नगर सेवकों खुद को मत बेचना , जनता माफ़ नहीं करेगी की होर्डिंग बनी चर्चा का सबब 

Aman Samachar

पेयजल की समस्या से परेशान नागरिकों ने कांबे ग्राम पंचायत कार्यालय का किया घेराव

Aman Samachar
error: Content is protected !!