Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

ऐरोली के यश पैराडाइज कोविड सेंटर का नगर विकास मंत्री एकनाथ शिंदे ने किया उद्घाटन 

नवी मुंबई [ युनिस खान ] मेरा परिवार, मेरी जिम्मेदारी’ की तर्ज पर ‘माय सोसाइटी, माय रिस्पॉन्सिबिलिटी’ की अवधारणा को लागू करने की पहल करना प्रशंसनीय है।यह बात नगर विकास एवं ठाणे जिले के पालकमंत्री एकनाथ शिंदे ने मंगलवार को कही है। नवी मुंबई मनपा विपक्ष नेता विजय चौघुले के प्रयासों से शुरू होने वाले यश पैराडाइज बिल्डिंग में 26 बिस्तरों वाले कोविड केयर सेंटर का उद्घाटन के अवसर मंत्री शिंदे बोल रहे थे।

उन्होंने कहा कि कोरोना की पहली लहर थमने के बाद, हम इस विचार से अभिभूत थे कि सारा कोरोना खत्म हो गया है। लेकिन कोरोना की एक और लहर आई और हमें अपनी सीमाएं याद दिला दीं। इसलिए हमें लापरवाह हुए बिना खुद को तैयार करना होगा और इसी को देखते हुए सोसाइटी के परिसर में कोविड सेंटर शुरू करने का विचार बहुत अच्छा है। इससे सोसाइटी के नागरिकों को सोसाइटी के परिसर में ही बेहतर चिकित्सा सुविधा मिल पाएगी और स्वास्थ्य व्यवस्था पर पड़ने वाले दबाव को कम करने में मदद मिलेगी।  छोटे बच्चों के लिए कोरोना की तीसरी लहर ज्यादा खतरनाक है लेकिन इस लहर से बचने के लिए समय रहते सतर्क रहने और टीका लगवाने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि म्युकरमायकोसिस जैसी गंभीर बीमारियों को रोकने के लिए अधिक सतर्क रहने की आवश्यकता पर भी जोर दिया जा रहा है।

चुगुले ने कहा कि यश पैराडाइज सोसाइटी के कम्युनिटी हॉल में शुरू किये गए कोविड केयर सेंटर में एक बार में 26 मरीजों का इलाज हो सकता है। इसमें 15 ऑक्सीजन बेड और पांच आईसीयू बेड हैं। यह परियोजना सामाजिक जागरूकता से शुरू की गई थी। दूसरी लहर में ऐरोली के नागरिकों की निस्वार्थ सेवा करने वाले डॉक्टरों को मंत्री शिंदे के हाथों सम्मानित किया गया। इस अवसर पर पालकमंत्री शिंदे के साथ ठाणे के सांसद राजन विचारे, राज्य स्तरीय कोविड टास्क फोर्स सदस्य डॉ. राहुल पंडित, नवी मुंबई मनपा के विपक्ष नेता विजय चौगुले के के अलावा पार्टी पदाधिकारी व स्थानीय कार्यकर्ता मौजूद थे।

संबंधित पोस्ट

दिवा में पानी की किल्लत को लेकर भाजपा के आन्दोलन के बाद मनपा ने समस्या सुलझाने का किया वादा 

Aman Samachar

अपना दवाखाना में शुरू टीकाकरण केंद्र का दौराकर नगर विकास मंत्री ने की मनपा की सराहना

Aman Samachar

शिक्षकों को प्रतिदिन एक समाचार , पत्रिका व पुस्तक पढना आवश्यक – जियाउर रहमान 

Aman Samachar

आकाश+बायजू, दिल्ली की स्टूडेंट सारा कुकरेजा ने एनएसटीएसई 2022 में हासिल की इंटरनेशनल रैंक 

Aman Samachar

अलिबाग तालुका में रेवस और कारंजा के बीच पुल का काम जल्द ही शुरू होगा

Aman Samachar

सामाजिक कार्यकर्ता रोहन जाधव समेत सैकड़ों एनसीपी में शामिल

Aman Samachar
error: Content is protected !!