Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

मनपा के आरक्षित भूखंडों से अविलंब अतिक्रमण हटाने का मनपा आयुक्त ने दिया आदेश 

 ठाणे [ युनिस खान ]  आज जांभली  नाका, मुख्य बाजार क्षेत्र में साफ-सफाई, जल निकासी, सड़क मरम्मत ,नाले का मनपा आयुक्त डा विपिन शर्मा ने निरीक्षण किया। उन्होंने मनपा के आरक्षित भूखंडों व वाहन पार्किंग स्थलों पर अतिक्रमण को तत्काल हटाने का संबंधित अधिकारीयों को आदेश दिया है।
         मनपा आयुक्त डा शर्मा ने आज कोर्ट नाका से सफाई कार्य का निरीक्षण शुरू किया। इस दौरान पूर्व उप महापौर श्रीमती पल्लवी कदम, पूर्व नगर सेवक सुधीर कोकाटे, पवन कदम, अतिरिक्त आयुक्त (1) संदीप मालवी, अतिरिक्त आयुक्त (2) संजय हेरवाड़े, नगर अभियंता प्रशांत सोंगरा, उपायुक्त मारुति खोडके, उपायुक्त मनीष जोशी, उपायुक्त शंकर पटोले, उपायुक्त अनघा कदम, अपर नगर अभियंता अर्जुन अहिरे, संबंधित अधिशासी अभियंता, उप अभियंता समेत मनपा के अन्य अधिकारी उपस्थित थे।
       इस मौके पर पेध्या मारुति मंदिर से घड़ियाल टावर तक नाले का निर्माण करते समय पेध्या मारुति गणपति मंदिर के सामने का नाला बड़ी मात्रा में मिट्टी से भर गया था। बाजार क्षेत्र में भूमिगत जल निकासी लाइन में अवरोधों को दूर करना, सरस्वती अपार्टमेंट से वैभव ट्रेडिंग तक सड़क का जीर्णोद्धार, महात्मा फुले मंडई के बाहर सभी अतिक्रमणों को हटाना और मण्डई के अंदर पुनर्वास करने की निर्धारित प्रक्रिया के साथ-साथ नियमित सफाई कराने का आदेश दिया है। मनपा आयुक्त डा शर्मा ने आरक्षण भूखंडों को विकसित करने के लिए कार्रवाई करने के निर्देश संबंधित अधिकारीयों को दिया है।
      नागसेन नगर की पांच से छह गलियों में टाइलें बिछाना, शौचालयों की मरम्मत, श्रमिक कॉलोनी से मुख्य सड़क तक ड्रेनेज लाइन बिछाना, खारटन रोड के पास दो शौचालयों में लाइट मीटर लगाना, पार्किंग के लिए आरक्षित भूखंड की दीवार का निर्माण कराने का भी आदेश दिया है। मनपाआयुक्त डा शर्मा ने क्षेत्र में चल रही झोपड़पट्टी विकास योजना के तहत सड़क किनारे मकानों, खारटन रोड क्षेत्र में एक मंजिला से अधिक खतरनाक इमारतों और लाफत चली के 60 अधिकृत निवासियों के पुनर्वास के लिए आवश्यक कदम उठाने और शेष के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई करने के भी निर्देश दिए।
         ठाणे कॉलेज के पास पार्क का आवश्यक भूनिर्माण, पेड़ों की शाखाओं की छंटाई, पार्कों में थीम पेंटिंग के साथ-साथ खारटन रोड क्षेत्र और कदम परिसर में नगरपालिका भूखंडों पर आरक्षण का विकास, सिडको बस स्टॉप के सामने नाले की दीवार का निर्माण और अतिक्रमण हटाने आदि के आदेश दिए हैं।
      इस बीच मनपा परिवहन सेवा में शुरू की गई नयी इलेक्ट्रिक बसों के बैटरी बैकअप का प्रारंभिक परीक्षण शुरू हो गया है और आज मनपा आयुक्त डा शर्मा ने सभी अधिकारियों के साथ इस बस में यात्रा की है।

संबंधित पोस्ट

गेनवेल इंजीनियरिंग ने कैटरपिलर के साथ लाइसेंसिंग के समझौते पर किए हस्‍ताक्षर

Aman Samachar

सांसद के हाथों वृक्षारोपण व दिव्यान्गों की वीलचेयर वितरित 

Aman Samachar

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया को पीआईएमएस प्रमाणन मिला 

Aman Samachar

लघु फिल्म स्वच्छता ही जीवन के निर्देशक संदीप मिश्रा और अभिनेता शंम्भू राय को मिला सम्मान

Aman Samachar

रेनो काइगर ने भारत में 50,000 वें वाहन के निर्माण की उपलब्धि हासिल की 

Aman Samachar

दिवा में पानी की किल्लत को लेकर भाजपा के आन्दोलन के बाद मनपा ने समस्या सुलझाने का किया वादा 

Aman Samachar
error: Content is protected !!