Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
उत्तर प्रदेशब्रेकिंग न्यूज़

मृतकों के दाह संस्कार के लिए श्री जगतगुरु ने बढ़ाया हाथ

हापुड़ , उत्तर प्रदेश राज्य के हापुड़ जिले में गढ़मुक्तेश्वर के एक आध्यात्मिक गुरु श्री जगतगुरु गंगा नदी में तैरते हुए शवों के दाह संस्कार के लिए आगे आए हैं। हफ्ते पहले, नदी में कई सड़ चुके और फूले हुए शवों की डरावनी खबर ने देश को झकझोर कर रख दिया था। उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों से भी नदी के किनारे दबे शवों के कई उदाहरण सामने आए हैं। कई लोगों का मानना था कि शव उन लोगों के थे जिन्होंने कोविड -19 के कारण दम तोड़ दिया। रिपोर्टों ने यह भी सुझाव दिया कि अंतिम संस्कार पर खर्च की उच्च लागत के कारण शवों को नदी में फेंक दिया गया था।
                  दुखद तस्वीरों और दृष्यों को देखकर श्री श्री संतोषी बाबा उर्फ श्री जगतगुरु दुर्दशा और पीड़ा से हिल गए और उन्होंने इसे सार्वजनिक किए बिना शवों के दाह संस्कार के लिए आंदोलन शुरू किया। इस बारे में बात करते हुए भयभीत श्री जगतगुरु कहते हैं, ”गंगा में बहते हुए सैकड़ों शवों को एक सभ्य दफन की आवश्यकता थी। मुझे लगा कि वे अपने सम्मानजनक अंतिम संस्कार के लिए मदद के पात्र हैं। हमने अपने श्री श्री संतोषी बाबा फाउंडेशन के माध्यम से हापुड़ के गढ़मुक्तेश्वर (बृजघाट) के प्राचीन और विशिष्ट तीर्थस्थल पर आयोजित दाह संस्कार के लिए आवश्यक मुफ्त लकड़ी और अन्य सामग्री प्रदान की। हम देश भर में अधिक से अधिक लोगों की मदद करने के लिए तैयार हैं जिन्होंने अपने प्रियजनों को खो दिया है और अंतिम संस्कार करने से वंचित हैं। इसकी सभी आवश्यकताओं को सुव्यवस्थित करने के लिए एक समिति का गठन किया गया है। हम उन लोगों के लिए भी खुले हैं जो इस नेक प्रयास में हमसे जुड़ना चाहते हैं। एम्बुलेंस खरीदने की भी योजना है जो एक अतिरिक्त मदद होगी।
श्री श्री संतोषी बाबा उर्फ श्री जगतगुरु के एक अनुयायी कहते हैं, “दुख और दुख की इस घड़ी में इन शवों के दाह संस्कार के लिए श्री जगतगुरु का कदम वास्तव में मानवता के प्रति एक दयालु इशारा है। 1,000 क्विंटल से अधिक लकड़ी और अन्य आवश्यक सामग्री प्रदान की।

संबंधित पोस्ट

नागरिकों के लिए प्रयाप्त पानी की व्यवस्था होने तक नए निर्माणों को पानी न दिया जाए – संजय केलकर 

Aman Samachar

शॉपर्स स्टॉप ने अपने दिवाली अभियान, ‘वी-टाइम वाली दिवाली’ के लिए रकुल प्रीत को किया शामिल 

Aman Samachar

टीएमटी बस स्टाप से अतिक्रमण नहीं हटाने पर मनसे ने दी आन्दोलन की चेतावनी 

Aman Samachar

जय परशुराम सेना ने दिवाली से सदस्यता अभियान शुरू करने की घोषणा की 

Aman Samachar

कपिल पाटील को केंद्रीय राज्य मंत्री बनाए जाने पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने भिवंडी में मनाया जश्न

Aman Samachar

आरटीई की योजना के तहत प्रवेश न देने वाले स्कूलों की मान्यता रद्द हो – संजय केलकर 

Aman Samachar
error: Content is protected !!