Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
देश विदेशब्रेकिंग न्यूज़

अमृता स्कूल ऑफ बायोटेक्नोलॉजी ने लाइफ साइंसेज में एरिजोना विश्वविद्यालय के साथ की साझेदारी

यह साझेदारी नामांकित छात्रों को दो डिग्री प्राप्त करने का अवसर प्रदान करेगी – अमृता विश्व विद्यापीठम से बायोटेक्नोलॉजी, माइक्रोबायोलॉजी या बायोइनफॉरमैटिक्स में एम.एससी. और एरिज़ोना विश्वविद्यालय से सेल्युलर एंड मॉलिक्यूलर मेडिसीन में एमएस।

छात्र एरिज़ोना विश्वविद्यालय में प्रयोगशालाओं में अनुसंधान करने में भी सक्षम होंगे।

मुंबई,  अमृता विश्व विद्यापीठम विश्वविद्यालय के अमृता स्कूल ऑफ बायोटेक्नोलॉजी ने एक अनोखे कदम के तहत एरिजोना विश्वविद्यालय में सेल्युलर एंड मॉलिक्यूलर मेडिसीन विभाग के साथ डुअल डिग्री साझेदारी की है।

अमृता स्कूल ऑफ बायोटेक्नोलॉजी के प्रोफेसर और फैकल्टी ऑफ साइंस के डीन डॉ. बिपिन नायर के अनुसार, यह अकादमिक श्रेष्ठता और अनुसंधान उत्कृष्टता दोनों के मामले में दो विश्वविद्यालयों की दो अच्छी तरह से स्थापित इकाइयों की ताकत का एक रणनीतिक विलय है, जो इच्छुक छात्रों को एरिज़ोना विश्वविद्यालय में प्रसिद्ध और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मान्यता प्राप्त बायोमेडिकल साइंसेज फैकल्टी की विशेषज्ञता हासिल करने का उत्कृष्ट अवसर प्रदान करता है, साथ ही साथ अमृता स्कूल ऑफ बायोटेक्नोलॉजी में बायोटेक्नोलॉजी, माइक्रोबायोलॉजी और बायोइनफॉरमैटिक्स में मास्टर प्रोग्रामों का समृद्ध अनुभव हासिल करने में सक्षम बनाता है। इसके अलावा छात्रों को दो डिग्री प्राप्त करने का अनूठा अवसर दिया जा रहा है – अमृता विश्व विद्यापीठम से बायोटेक्नोलॉजी, माइक्रोबायोलॉजी या बायोइनफॉरमैटिक्स में एम.एससी. और सेल्युलर एंड मॉलिक्यूलर मेडिसिन में एमएस। इस शानदार डुअल डिग्री प्रोग्राम के लिए नामांकन करने वाले छात्रों को एरिज़ोना विश्वविद्यालय में सेल्युलर एंड मॉलिक्यूलर मेडिसिन विभाग द्वारा पेश किए जाने वाले अपनी तरह के मॉड्यूलर पाठ्यक्रमों के इस अभिनव दृष्टिकोण से काफी फायदा होगा और साथ ही एरिज़ोना विश्वविद्यालय की प्रयोगशालाओं के भीतर अनुसंधान करने का भी अवसर मिलेगा।

एरिज़ोना विश्वविद्यालय के सेल्युलर एंड मॉलिक्यूलर मेडिसिन विभाग के प्रमुख और ग्लोबल हेल्थ साइंसेज के असिस्टेंट वाइस प्रोवोस्ट कैरोल सी ग्रेगोरियो (पीएचडी) ने कार्यक्रम के बारे में कहा- “हम भारत में शीर्ष अनुसंधान संस्थानों में से एक – अमृता विश्व विद्यापीठम विश्वविद्यालय के साथ इस डुअल डिग्री साझेदारी पर सम्मानित महसूस करते हैं। यह अवसर हमें अपने प्रसिद्ध और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मान्यता प्राप्त फैकल्टी की विशेषज्ञता का लाभ उठाकर अपने स्वयं के विश्वविद्यालय में सीमाओं को आगे बढ़ाने की अनुमति देता है। यह रोमांचक अवसर अमेरिका के भीतर और दुनिया भर में एरिजोना स्वास्थ्य विज्ञान शिक्षा तक पहुंच का विस्तार करने के हमारे बड़े मिशन का हिस्सा है।”

अमृता विश्व विद्यापीठम के अंतर्राष्ट्रीय कार्यक्रम की डीन डॉ. मनीषा रमेश ने कहा कि अमृता को 2020 एनआईआरएफ रैंकिंग में भारत में चौथा सर्वश्रेष्ठ समग्र विश्वविद्यालय का स्थान दिया गया था। उत्कृष्टता के लिए हमारी खोज को जारी रखते हुए, एरिज़ोना विश्वविद्यालय के साथ यह डुअल डिग्री व्यवस्था यह सुनिश्चित करने के लिए एक रणनीतिक रूप से महत्वपूर्ण कदम है कि हमारे छात्रों को एक उज्ज्वल भविष्य के लिए एक कदम के रूप में सर्वोत्तम संभव प्रशिक्षण प्राप्त हो।

संबंधित पोस्ट

अनाधिकृत निर्माण व फ्लाई ओवर के नीचे अतिक्रमण के खिलाफ मनपा ने की कार्रवाई

Aman Samachar

पेपर लीक होने से परीक्षा रद्द ,आगे म्हाडा परीक्षा की जिम्मेदारी खुद लेगी – डा जितेन्द्र आव्हाड 

Aman Samachar

41वें भारतीय अंतरराष्ट्रीय व्यापार मेले (आईआईटीएफ) में पंजाब नैशनल बैंक के उत्पादों की प्रदर्शनी का उदघाटन

Aman Samachar

मामूली विवाद में पीट पीटकर युवक की हत्या , पांच आरोपी गिरफ्तार 

Aman Samachar

आकाश बायजूस के 112 छात्रों ने कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (CUET) 2023 में लहराया परचम

Aman Samachar

संक्रामक रोगों से बचाव के लिए शहर में धुंआ व दवाओं का छिड़काव

Aman Samachar
error: Content is protected !!