Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

भिवंडी मनपा में ठेके पर काम करने वाले 88 मजदूरों को तीन माह से वेतन नहीं

भिवंडी [ एम हुसेन ] भिवंडी महानगरपालिका जलापूर्ति  विभाग में काम करने वाले 88 ठेका मजदूरों को तीन महिने से वेतन का भुगतान नहीं हो रहा है जिसके कारण श्रमजीवी कामगार रयत संघटना द्वारा मनपा आयुक्त सुधाकर देशमुख को ज्ञापन प्रस्तुत कर तत्काल प्रभाव से न्याय देने की मांग की है ।
         जलापूर्ति विभाग में पूर्व में अनेक वर्षों से बोवरवेल दुरुस्ती काम के लिए 27 ,पाईपलाईन दुरुस्ती काम के लिए 33 तथा वॉलमन के रूप में 28 इस प्रकार 88 ठेके पर काम कर रहे हैं जिन्हें वेतन,भविष्य निर्वाह निधि,बोनस,पहचान पत्र आदि सुविधा नहीं मिल रही है। मजदूर अनेक सुविधाओं से वंचित रहते हैं ,उन्हें कभी , समय पर वेतन नहीं  दिया जाता है। इन्हें तीन महीने से वेतन का भुगतान नहीं किया गया है जिसके कारण इनके परिवार को भूखे दिन व्यतीत करने का समय आगया है ,इस प्रकार की जानकारी संघटना के पदाधिकारी महेंद्र नामखुडा ने मनपा आयुक्त के समक्ष ज्ञापन प्रस्तुत करते हुए उक्त मजदूरों को तत्काल वेतन का भुगतान करने की मांग की है। इस शिष्टमंडल में हिरामण गुलवी ,गुरुनाथ वाघे ,जितेंद्र सुतार,उज्वला शिंपी,स्वाती शिंदे आदि पदाधिकारी सहभागी थे ।
         मजदूरों की समस्याओं पर मनपा आज सकारात्मक निर्णय लेने वाली थी परंतु भिवंडी मनपा आयुक्त के रूप में गत सप्ताह कार्यभार संभालने वाले सुधाकर देशमुख को उक्त समस्याओं के बाबत कल्पना नहीं थी इसलिए इनसे न्याय की अपेक्षा करते हुए आंदोलन रद्द किया जा रहा है। इस बाबत पंद्रह दिनों में सकारात्मक प्रयत्न नहीं किया गया तो उग्र आंदोलन किया जाएगा इस प्रकार की चेतावनी महेंद्र नामखुडा ने दी है ।

संबंधित पोस्ट

सीवान, बिहार में आरएलबीएसए फाउंडेशन को सिडबी द्वारा प्रायोजित जिम उपकरण का उद्घाटन

Aman Samachar

क्रेडिट रिपोर्ट की भूमिका और गृह ऋण के लिए पात्रता , कम क्रोडिट स्कोर के पांच शीर्ष कारण

Aman Samachar

उत्तर प्रदेश के विधायक अनुराग सिंह का मुलुंड में सत्कार

Aman Samachar

ईंधन दर वृद्धि के खिलाफ राष्ट्रवादी महिला कांग्रेस कार्यकताओं ने चूल्हे पर खाना पकाकर किया आन्दोलन 

Aman Samachar

उपवन परिसर की रूद्र प्रतिष्ठान एवं जय फाउंडेशन की ओर से गयी सफाई 

Aman Samachar

भिवंडी में नायट्रोजन सिलेंडर विस्फ़ोट में 2 की मृत्यु, 4 मजदूर गंभीर रूप घायल

Aman Samachar
error: Content is protected !!