Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

मनपा ने जमीन उपलब्ध कराया तो भिवंडी में म्हाडा बनायेगी 20 हजार घर – डा जितेन्द्र आव्हाड 

भिवंडी [ युनिस खान ] मनपा की और से जमीन उपलब्ध करने पर आर्थिक रूप से पिछड़ों, गरीब, मध्यम वर्ग के लोगों की आवासमुहैया कराने के लिए म्हाडा भिवंडी में 20 हजार घर का निर्माण  करायेगी। इस आशय की घोषणा राज्य के गृह निर्माण मंत्री डा जितेंद्र आव्हाड ने मनपा मुख्यालय में आयोजित पपत्रकार सम्मेलन में कीहै। इस मौके पर महापौर प्रतिभा पाटिल, राकांपा जिलाध्यक्ष शोएब खान गुड्डू, उपमहापौर इमरान खान, ठाणे मनपा विरोधी पक्ष नेता अशरफ शानू पठान, शमीम खान, रांकापा पूर्व अध्यक्ष भगवान टावरे आदि उपस्थित थे।
              भिवंडी शहर के सर्वांगीण विकास की जानकारी व विकास कार्यों को गति प्रदान किए जाने के मुद्दे को लेकर गृह निर्माण मंत्री डा आव्हाड ने भिवंडी मनपा का दौरा कर जायजा लिया।  मनपा स्थाई समिति सभागृह में आयोजित महत्वपूर्ण बैठक में डा आव्हाड के साथ महापौर प्रतिभा पाटिल, आयुक्त सुधाकर देशमुख, कोणार्क विकास आघाडी गटनेता विलास पाटील, उपमहापौर इमरान खान,राकांपा जिलाध्यक्ष शोएब खान गुड्डू व स्थाई  सहित प्रमुख नेताओं से शहर के विकास कार्यों के बारे में चर्चा हुई। बैठक में महापौर प्रतिभा पाटिल ने गृह निर्माण मंत्री आव्हाड को बताया कि शहर के तमाम विकास कार्य निधि के आभाव से 2 वर्षों से प्रभावित हैं।   शहर की समस्याओं के निराकरण व विकास का नागरिक इन्तजार कर रहे हैं। विकास कार्य न होने से जनप्रतिनिधि परेशान हैं। कोणार्क विकास आघाड़ी गटनेता पूर्व महापौर विलास पाटील ने कहा कि निधि के आभाव के कारन शहर में कोई भी विकास कार्य किया जाना मुश्किल हो गया है। लोग अच्छी सड़क, स्वच्छता,स्वच्छ पानी, शौचालय व्यवस्था, ड्रेनेज सिस्टम आदि के लिए मनपा का चक्कर लगा रहे हैं। मनपा आयुक्त सुधाकर देशमुख ने शहर में चल रहे तमाम विकास कार्यों की जानकारी मंत्री को दिया उन्होंने कहा कि अर्थिक समस्या के चलते विकास कार्य करना संभव नहीं हो प् रहा है। डा आव्हाड ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, उप मुख्यमंत्री व वित्त मंत्री अजित पवार सहित विकास कार्यों से संबंधित सभी मंत्रियों से शीघ्र ही विस्तृत चर्चा कर भिवंडी शहर का विकास सुनिश्चित किए जाने का भरोसा दिया है।
          गृह निर्माण मंत्री आव्हाड ने कहा कि आर्थिक रूप से पिछड़ों,गरीबों के घर के लिए आरक्षित भूमि पर म्हाडा 20 हजार मकान निर्माण को तैयार है। भिवंडी में मकान गिरने से हुए हादसे में मृतक परिवार को 5 लाख व घायलों को 50 हजार की मदद दी की घोषणा की है।

संबंधित पोस्ट

मरम्मत कार्य के लिए शुक्रवार को शहर के कई इलाकों में जलापूर्ति खंडित 

Aman Samachar

मुंबई से सिंगापुर एयरलाइंस की A380 सेवाएं फिर से शुरू

Aman Samachar

बढ़ा हुआ यूरिक एसिड दे सकता है कई बीमारियों को न्योता, घर बैठे ऐसे कर सकते हैं कंट्रोल

Admin

धूमधाम से संगीत उत्सव व सेमिनार संपन्न

Aman Samachar

सेल्फ टेस्टिंग किट से कोरोना जांच में पॉजिटिव रिपोर्ट आने पर मनपा वार रूम को जानकारी देने का आवाहन 

Aman Samachar

पूर्व राष्ट्रपति डा एपीजे अब्दुल कलाम की जयंती पर विविध कार्यक्रम सपन्न 

Aman Samachar
error: Content is protected !!