Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
कारोबारब्रेकिंग न्यूज़

उप्र के मुख्‍यमंत्री से अधिक विद्युत परियोजनाएं आबंटित करने का एसजेवीएन के निदेशक ने किया आग्रह 

शिमला [अमन न्यूज नेटवर्क ] उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से शिष्टाचार भेंट कर एसजेवीएन के निदेशक (वित्त) ए.के. सिंह ने पारासन सोलर पार्क में आबंटित 75 मेगावाट सोलर परियोजना में हो रही प्रगति के संबंध में अवगत कराया। यह सोलर पार्क उत्तर प्रदेश के कानपुर के समीप जालौन जिले की कल्‍पी तहसील में अवस्थित है। 

         श्री सिंह ने मुख्यमंत्री को अवगत कराया कि एसजेवीएन ने परियोजना की इंजीनियरिंग, प्रापण एवं निर्माण (ईपीसी) कार्य को मैसर्स सोलरवर्ल्ड एनर्जी सॉल्यूशंस प्राइवेट लिमिटेड को अवार्ड किया है। परियोजना के विकास में लगभग 392 करोड़ रुपए का निवेश संभावित है। परियोजना को जुलाई 2022  तक कमीशन किया जाना प्रस्‍तावित है। 

         उन्होंने आगे बताया कि  एसजेवीएन ने यह परियोजना उत्तर प्रदेश नवीन एवं नवीकरणीय ऊर्जा विकास एजेंसी (यूपीएनईडीए) द्वारा आयोजित प्रतिस्पर्धी बोली के माध्यम से  2.68 प्रति यूनिट के टैरिफ पर 25 वर्षों के लिए हासिल की है। यह परियोजना 25.06%  के कैपेसिटी यूटिलाईजेशन फैक्‍टर (सीयूएफ) के साथ 168  मिलियन यूनिट का वार्षिक विद्युत उत्‍पादन तथा 25 वर्षों में 4205 मि.यू. का विद्युत उत्‍पादन करेगी। यूपीपीसीएल (उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन लिमिटेड) तथा एसजेवीएन के मध्‍य 25 वर्षों के लिए विद्युत खरीद अनुबंध (पीपीए) पर पहले ही किया जा चुका है। उन्होंने मुख्यमंत्री से एसजेवीएन को राज्य में और अधिक नवीकरणीय ऊर्जा परियोजनाएं आबंटित करने का भी आग्रह किया। 

          इस अवसर पर संबोधित करते हुए श्री नन्‍द लाल शर्मा, अध्‍यक्ष एवं प्रबंध निदेशकएसजेवीएन ने कहा कि एसजेवीएन के पोर्टफोलियों में वर्तमान में 11000 मेगावाट से अधिक की विद्युत परियोजनाएं है। इस प्रकार की पहले वर्ष 2023 तक 5000 मेगावाट, 2023 तक 12000 मेगावाट तथा 2040 तक 25,000 मेगावाट के विद्युत उत्‍पादन के एसजेवीएन के लघु-मध्‍यम-दीर्घकालि‍क उद्देश्‍यों को पूरा करने के साझा विज़न को प्राप्‍त करने में सक्षम बनाएगी। 

संबंधित पोस्ट

मोटोरोला ने फ्लिपकार्ट बिग दिवाली सेल स्मार्टफोन्स पर जबरदस्त डिस्काउंट की घोषणा की

Aman Samachar

कोविड वार रूम का निरिक्षण कर मनपा आयुक्त ने कर्मचारियों से स्थापित किया संवाद 

Aman Samachar

एक शाम श्री श्याम के नाम भजन संध्या व फूलों की होली में दिखी राजस्थान की झलक

Aman Samachar

 म्युकोरमायकोसिस बीमारी के उपचार के लिए कलवा अस्पताल में अत्याधुनिक आपरेशन थियेटर शुरू करना का निर्णय

Aman Samachar

अरक्षित भूखंड पर बने छः झोपड़ों पर मनपा ने चलाया बुलडोजर 

Aman Samachar

श्री महावीर जैन अस्पताल में 14 व 15 नवंबर को बच्चों की आंखों की नि:शुल्क जांच व ऑपरेशन

Aman Samachar
error: Content is protected !!