Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
कारोबारब्रेकिंग न्यूज़

सॉफ्ट टेक के बीआईएम आधारित निर्माण परमिट प्लेटफॉर्म ने बढ़ाई बीएमसी की रैंकिंग

मुंबई [ अमन न्यूज नेटवर्क ] सॉफ्ट टेक इंजीनियर्स लिमिटेड का अभिनव प्रोडक्ट  BIMDCR®, जो बीआईएम आधारित निर्माण परमिट सिस्टम है, इसने मुंबई मनपा की  ईज ऑफ डूइंग बिजनेस’ (विश्व बैंक द्वारा ईओडीबी) रैंकिंग को बढ़ावा देने का काम किया है. इस प्रणाली ने बीएमसी में विभिन्न निर्माण प्रक्रियाओं की संख्या को 20 से घटा कर 8 कर दिया है, इसके अलावा प्रक्रिया में लगने वाले समय  99 दिन से घट कर 45 दिन हो गया है. इससे वेयरहाउस की लागत 6.6% से घटकर 2.21% हो गई है, जबकि विश्व बैंक के मानदंडों के अनुसार गुणवत्ता पैरामीटर शतप्रतिशत हो गया है.
            ग्रेटर मुंबई मनपा की इस उपलब्धि पर टिप्पणी करते हुए सॉफ्ट टेक के संस्थापक और सीईओ श्री विजय गुप्ता ने कहा, “यह” सिंगापुर के बाद दुनिया में दूसरी सफल पहल है. मुंबई शहर में अनेक समस्याओं को देखते हुए यह परिवर्तन  आसान नहीं था. BIMDCR® को अपनाने से बीएमसी के पूर्ण डिजिटलीकरण के लक्ष्य के साथ परियोजना प्रबंधन और रखरखाव की लागत में भी कमी आई है. सॉफ्ट टेक की बिल्डिंग इन्फॉर्मेशन मॉडलिंग (बीआईएम) तकनीक एक मॉडल बेस्ड डिजाइन कॉसेप्ट है. इसे बीएमसी ने अपना कर बिल्डिंग अप्रूवल प्लान को आसान बनाया है. इससे बिल्डिंग प्लान अप्रूवल प्रक्रिया को मैप किया जा सकता है. दस्तावेजों की जांच भी ऑटोमेटिक हो जाती है. BIMDCR® एक आसान प्रक्रिया है,जिससे बेहतर बिल्डिंग मैनेजमेंट के साथ निर्माण की सारी जानकारी आर्किटेक्ट, इंजीनियर  और कॉन्ट्रेक्टर को साझा हो जाती है. जिससे एक ही बार में सभी हितधारकों के बीच मजबूत समन्वय हो जाता है. इस तरह संपूर्ण बिल्डिंग के चरणबद्ध निर्माण एवं मंजूरी का डेटा (बीआईएम मॉडल )से प्राप्त होता है. BIMDCR® प्रक्रिया से अवैध निर्माण पर भी रोक लगती है. यह ग्रीन बिल्डिंग के निर्माण को बढ़ावा देता है.
      इस सिस्टम का लाभ इसके पहले अमेरिका, ब्रिटेन, सिंगापुर जैसे उन्नत और विकसित देशों ने उठाया है. हांगकांग ने बड़े पैमाने पर बीआईएम को अपनाना शुरू कर दिया है. भारत सरकार के थिंक टैंक नीति आयोग के अनुसार, बीआईएम 20% तक परियोजना खर्च व समय बचा सकता है.
सॉफ्ट टेक इंजीनियर्स के बारे में..
यह एक अग्रणी आईटी कंपनी (www.softtech-engr.com) है, जो व्यवसाय और प्रौद्योगिकी क्षेत्र में बदलाव का कार्य करती है. यह अपने अभिनव सॉफ्टवेयर उत्पादों और सॉल्युशन के माध्यम से एईसी इंडस्ट्री में कुशलतापूर्वक 25 वर्षों से अधिक अनुभव के साथ कार्य कर रही है. गहरी डोमेन विशेषज्ञता के साथ उद्योग क्षेत्र में पारंगत सॉफ्ट टेक ने 4500 से अधिक ग्राहकों सरकारी संस्थानों का विश्वास जीता है. आज भारत और दुनिया भर में 25000 से अधिक संतुष्ट उपयोगकर्ता कंपनी के साथ जुड़कर इंडस्ट्री में स्वस्थ प्रतिस्पर्धा के साथ सफलतापूर्वक आगे बढ़ रहे हैं .

संबंधित पोस्ट

रईस हाई स्कूल में आजादी का अमृत महोत्सव एवं पुरस्कार वितरण समारोह संपन्न  

Aman Samachar

भिवंडी इमारत दुर्घटना में मृतकों के आश्रितों को 3 – 3 लाख रूपये देने की सरकार ने दी मंजूरी

Aman Samachar

प्रतियोगी परीक्षा का तुलनात्मक और विश्लेषणात्मक तरीके से करें अध्ययन – शैलेन्द्र मिश्रा 

Aman Samachar

नए साल में मैडी लविशा की दो फिल्म भगवा क्षत्रिय और पत्रकार पूर्वांचल मल्टीप्लेक्स पर हुई वायरल

Aman Samachar

मुंबई की तर्ज पर रिहायशी सोसायटियों को टीकाकरण व 18 से 44 आयु वर्ग के लोगों को दो सत्र में स्लाट उपलब्ध कराने का निर्णय

Aman Samachar

न्यूबर्ग डायग्नोस्टिक्स ने कलूर में नई प्रयोगशाला के उद्घाटन कर भारत में अपनी उपस्थिति का किया विस्तार

Aman Samachar
error: Content is protected !!