Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
कारोबारब्रेकिंग न्यूज़

 वर्नाक्युलर ऑनलाइन गेमिंग के क्षेत्र के WINZO ने डिजिटल सेंसेशन भुवन बाम को बनाया ब्रांड एम्बेसडर

मुंबई [ अमन न्यूज नेटवर्क ] भारत के जाने माने ऑनलाइन गेमिंग जायंट WinZO ने डिजिटल सुपरस्टार और फिल्मफेयर अवार्ड विनर भुवन बम को अपना ब्रांड एंबेसडर बनाया है. इस गठजोड़ के तहत WinZO और भुवन मिलकर ऐसे कल्चरल और आम लोगों से रिलेटेड प्रोग्राम तैयार करेंगे, जिनसे देश के सबसे अलग-थलग इलाकों में रहने वाले लोग भी खुद को जुड़ा हुआ महसूस करेंगे. YouTube पर भुवन के 25 मिलियन से भी ज़्यादा सब्सक्राइबर हैं और 4 बिलियन से ज़्यादा व्यूज़ हैं. वो एक कॉमेडियन, एक्टर, राइटर, सिंगर और गीतकार के तौर पर बेहद पॉपुलर हैं. WinZO और भुवन दोनों ने टॉप पर पहुंचने के अपने शानदार सफर के दौरान जनरेशन के लिए कई मिसालें कायम की हैं और भारत को अगले ‘गेमिंग सुपरपावर’ के तौर पर स्थापित करने की दिशा में अहम और ठोस कदम उठाने के लिए कमर कस चुके हैं.

सोशल गेमिंग’ की शुरुआत, इसके विकास और प्रसार की अगुआई WinZO ने की है, जिसमें ऑनलाइन गेम के विकास को बाहरी दुनिया से जुड़ने के लिए एक मीडियम के तौर पर इस्तेमाल किया जाना भी शामिल है. सिर्फ 3 सालों में 75 मिलियन से ज़्यादा यूज़र्स तक पहुंच बनाने वाले WinZO ने भारत की गेमिंग कम्युनिटी के लिए अनगिनत नए रास्ते खोल दिए हैं. पारंपरिक तरीकों से आगे जाकर ऑनलाइन गेमिंग एक इंटरैक्टिव स्पेस के रूप में उभरा है, जिसने फिल्म और म्यूजिक जैसे एंटरटेनमेंट के मेनस्ट्रीम बिजनेस को पीछे छोड़ दिया है. WinZO जैसे इंडस्ट्री लीडर ने सुपरस्टार भुवन बम के साथ हाथ मिलाया है, जोकि अनेकों बार बेहद आसानी से जनता से जुड़ने के अपने टैलेंट का प्रदर्शन कर चुके हैं. इस गठजोड़ के बाद अब कम्युनिटी के साथ-साथ इंडस्ट्री की साझेदारी और विकास को एक नए लेवल पर जाना ही जाना है.

यह अहम बात बहुत कम ही लोग जानते हैं कि भारत मोबाइल गेम के लिए सबसे बड़ा बाजार है और दुनिया भर में की जाने वाली डाउनलोडिंग में से 40%  भारत में की जाती है. इससे भारत की सोशल गेमिंग कम्युनिटी की अहमियत का पता चलता है. इस ब्रांड गठजोड़ का हिस्सा बनकर भुवन अपने पार्टनर WinZO के साथ अपने विशाल यूज़र बेस और लाखों दूसरे लोगों के लिए यूनिक कंटेंट तैयार करेंगे. इस तरह से इस गठबंधन का सही फायदा उठाया जा सकेगा. उनका लाजवाब टैलेंट और बड़े पैमाने पर लोगों का ध्यान खींचने की क्षमता वास्तव में WinZO की पहुंच और 12 स्थानीय भाषाओं में 6 से ज़्यादा फ़ॉर्मेट में इसकी खास पेशकश को सही मायनों में पूरा करती है. WinZO का विजन भारत में भारत और अन्य स्थानों के लिए गेम्स को विकसित करना है और यह सहयोग इसमें दिलचस्पी लेने वाले लोगों, डेवलपर्स और प्रतिभाशाली पेशेवरों को शिक्षित और आकर्षित करके इसे हकीकत बनाने के प्रोसेस में तुरुप का पत्ता साबित होने जा रहा है.

WinZO के को-फाउंडर सौम्या सिंह राठौर का इस एसोसिएशन पर बात करते हुए कहना है, “भुवन हमारे दौर के सबसे बड़े डिजिटल स्टार्स और बेस्ट एंटरटेनर्स में से एक है. उन्होंने टीटू मामा, बंचो, मास्टरजी जैसे 20 से ज़्यादा दिलचस्प कैरेक्टर्स निभाए हैं और इनमें से हर एक कैरेक्टर अलग तरह के ऑडियंस को अपने साथ जोड़ता है. यह काफी हद तक वैसा ही है, जैसे WinZO का एक ही प्लेटफॉर्म पर 100 से ज़्यादा गेम की व्यक्तिगत पेशकश. अगर यह कहा जाए तो गलत नहीं होगा कि भुवन के रूप में हमें एक नहीं बल्कि 20 ब्रांड एंबेसडर मिले हैं. यह स्वर्ग में बनी जोड़ी जैसा गठबंधन है.

भुवन बाम का कहना है कि ऑनलाइन गेमिंग भारत की लगातार बढ़ती इंडस्ट्री का एक अहम हिस्सा बन चुका है और WinZO ने बहुत थोड़े से समय में इस कम्युनिटी के लिए अनेक नए आयाम बनाए हैं. यूज़र्स के  बारे में उनकी गहरी समझ और यूज़र्स को उनकी पसंद का कंटेंट उपलब्ध कराना, इससे WinZO को बड़े पैमाने पर यूज़र्स तक पहुंचने और उनसे जुड़ने में काफी मदद मिली है. उनके पास एक अनोखा और जाना माना प्लेटफॉर्म है और मैं कुछ रोमांचक कंटेंट तैयार करने और हमारे यूज़र्स के साथ जुड़ने के लिए इस जोश से भरे ग्रुप में शामिल होने को उत्साहित हूं .

WinZO के ब्रांड वैगन में जुड़ने वाला भुवन सबसे नया नाम है. इससे पहले हाल ही में WinZO ने कंटेंट क्रिएटर कैरी मिनाटी को ब्रांड एंबेसडर के रूप में अपने साथ जोड़ा है और फिल्म ’83’ के साथ स्पोर्ट्स ब्रांड पार्टनर के रूप में साझेदारी की है. WinZO ने हाल ही में वीवो प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) की दो खास टीमों, बंगाल वारियर्स और गुजरात जायंट्स के साथ स्पांसरशिप और पटना पाइरेट्स के लिए एसोसिएट स्पांसरशिप का एलान किया है. WinZO ने ओगिल्वी के ग्लोबल चीफ क्रिएटिव ऑफिसर, पीयूष पांडे के साथ मिलकर अपना कई भाषाओं का ब्रांड कैम्पेन भी शुरू किया है.

 

संबंधित पोस्ट

रमजान में मुंब्रा कौसा में जलापूर्ति खंडित न कर अतिरिक्त पानी होगा उपलब्ध 

Aman Samachar

एजेस फेडरल लाइफ इंश्योरेंस का नया हेल्थ प्लान 30 गंभीर बीमारियों को करेगा कवर

Aman Samachar

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया की ओर से ठाणे में स्वच्छता अभियान

Aman Samachar

व्रजेश्वरी देवी के दर्शन यात्रा के लिए जय परशुराम सेना ने महिलाओं को किया आमंत्रित

Aman Samachar

मनोरंजन का सस्ता एवम टीकाउ डिजिटल माध्यम एस एफ पिक्चर ओटीटी 

Aman Samachar

उगाही की योजना बना रहे दो लोग धारदार हथियार के साथ गिरफ्तार

Aman Samachar
error: Content is protected !!