Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
कारोबारब्रेकिंग न्यूज़

पीएनबी ने पहली किश्त में ओएनडीसी की 5.97% हिस्सेदारी हासिल करने के लिए ₹10 करोड़ का किया निवेश 

मुंबई [ अमन न्यूज नेटवर्क ] डिजिटल कॉमर्स के लिए ओपन नेटवर्क (ओएनडीसी) भारत सरकार के तहत वाणिज्य और उद्योग मंत्रालय की एक पहल है, जिसका उद्देश्य डिजिटल नेटवर्क पर वस्तुओं और सेवाओं के आदान-प्रदान के सभी पहलुओं के लिए खुले नेटवर्क को बढ़ावा देना है। ओएनडीसी किसी भी विशिष्ट प्लेटफॉर्म से स्वतंत्र, खुले विनिर्देशों और खुले नेटवर्क प्रोटोकॉल का उपयोग करते हुए, ओपन-सोर्स पद्धति पर आधारित है।

           ओएनडीसी को 30 दिसंबर 2021 से क्वालिटी काउंसिल ऑफ इंडिया (क्यूसीआई) और प्रोटियान ई-गव टेक्नोलाजीज लिमिटेड (Protean eGov Technologies Limited) के शुरुआती निवेश के साथ शामिल किया गया था। ओएनडीसी से सम्पूर्ण मूल्य श्रृंखला को डिजिटाइज़ करने, परिचालन को मानकीकृत करने, आपूर्तिकर्ताओं के समावेशन को बढ़ावा देने, रसद (लोजिस्टिक्स) में दक्षता प्राप्त करने और लगभग सभी प्रकार के व्यवसायों के लिए उपभोक्ताओं हेतु मूल्य बढ़ाने की अपेक्षा है।

          वर्तमान प्लेटफॉर्म-केंद्रित डिजिटल कॉमर्स मॉडल में, खरीदारों और विक्रेताओं को व्यापार लेनदेन करने के लिए एक ही प्लेटफॉर्म/एप्लिकेशन का उपयोग करना चाहिए। ओएनडीसी के नेटवर्क केंद्रित मॉडल के साथ, खरीदार एक सामान्य नेटवर्क पर, विभिन्न प्लेटफार्मों पर विभिन्न विक्रेताओं द्वारा वर्तमान में प्रदान की जाने वाली सभी सेवाओं तक पहुंचने में सक्षम होंगे, जिससे नेटवर्क अंतर संचालित (इंटरऑपरेबल) हो जाएगा।

       पंजाब नैशनल बैंक (पीएनबी) के बोर्ड ने पूर्व में अपनी बैठक में,  9.5% की इक्विटी हिस्सेदारी के साथ ओएनडीसी में निवेश करने की मंजूरी दी थी| तदनुसार, बैंक ने अपने बोर्ड के निर्देशों के अनुसार, अपनी पहली किश्त में ओएनडीसी की 5.97% हिस्सेदारी हासिल करने के लिए ₹10.00 करोड़ रुपये का निवेश किया है।

संबंधित पोस्ट

प्रभाग रचना में संशोधन नहीं करने पर रामबाग के नागरिकों ने दी चुनाव के बहिष्कार की चेतावनी 

Aman Samachar

पीएनबी ने देश के प्रति 127 वर्षों की सेवा को याद किया , PNB@Ease आउटलेट लॉन्च किया

Aman Samachar

कई पूर्व नगर सेवा व कार्यकर्ता राकांपा अजीत पवार गुट में शामिल

Aman Samachar

आकाश एजुकेशनल सर्विसेज ने सेंट्रल यूनिवर्सिटीज कॉमन एंट्रेंस टेस्ट

Aman Samachar

चंद्रयान 3 की सफलता से दुनिया के बड़े देश भारत की ओर देखने लगे – डी के सोमन 

Aman Samachar

बच्चों के लिए विशेष खसरा – रूबेला टीकाकरण अभियान, 15 दिसंबर से 25 जनवरी तक

Aman Samachar
error: Content is protected !!