Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
कारोबारब्रेकिंग न्यूज़

पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी ) ने औरंगाबाद औद्योगिक शहर महाराष्ट्र में अपनी नई शाखा खोली

मुंबई [ अमन न्यूज नेटवर्क ]   सार्वजनिक क्षेत्र के अग्रणी बैंक पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी ) ने आज औरंगाबाद औद्योगिक शहर (औरिक), महाराष्ट्र में अपनी नई शाखा खोली है। डॉ. भागवत किशनराव कराड – राज्य मंत्री (वित्त) ने बैंक की शाखा का उद्घाटन किया, जिसमें श्री अतुल कुमार गोयल – पीएनबी के एमडी और सीईओ, श्री बी पी महापात्रा – सीजीएम मुंबई और अन्य बैंक कर्मचारी शामिल थे।

          औरंगाबाद औद्योगिक शहर (औरिक) में बैंक शाखा के उद्घाटन के साथ, महाराष्ट्र के ग्रामीण, अर्ध-शहरी और शहरी क्षेत्रों में पीएनबी की उपस्थिति 389 शाखाओं तक पहुंच गई है। वर्तमान में, राज्य में अनुसूचित वाणिज्यिक बैंकों (एससीबी) के बीच बैंक की शाखा हिस्सेदारी 3% और व्यापार हिस्सेदारी 3.7% है। इस क्षेत्र में बाजार हिस्सेदारी बढ़ाने और घरेलू नाम बनने की दृष्टि से, पीएनबी ने राज्य में 13 और शाखाएं खोलने की मंजूरी दी है। वर्तमान में, औरंगाबाद जिले में पीएनबी की दस शाखाएँ हैं जिनका 1000 से अधिक करोड़ रुपये का कारोबार है। औरिक शहर की शाखा खोलने से बैंक जिले में 37 लाख से अधिक आबादी की जरूरतों को पूरा कर सकता है।

       नई शाखा के उद्घाटन के साथ, बैंक ने मुंबई क्षेत्र (महाराष्ट्र और गोवा सहित) में 400वीं मील का पत्थर शाखा और 525वें एटीएम को छू लिया है। औरिक शाखा ग्राहकों के अनुकूल सेवाएं प्रदान करेगी, जिसमें बैंक की नवीनतम पेशकश जैसे कार्डलेस कैश विदड्रॉल, वर्चुअल डेबिट कार्ड और डोरस्टेप बैंकिंग, दूसरों के बीच में।

      औरिक दिल्ली-मुंबई औद्योगिक गलियारे (DMIC) के साथ भारत के पहले ग्रीनफील्ड औद्योगिक स्मार्ट शहरों में से एक है। पर्यावरण के अनुकूल शहर, जिसने रुपये तक का निवेश आकर्षित किया है। 5500 करोड़, महाराष्ट्र में एक प्रमुख विनिर्माण केंद्र बनने और अगले 15 वर्षों में बड़े पैमाने पर रोजगार के अवसर पैदा करने की उम्मीद है, जिससे बैंक के लिए अपनी वित्तीय आवश्यकताओं को पूरा करने के अवसरों में वृद्धि होगी।

 घोषणा पर बोलते हुए, पीएनबी के एमडी और सीईओ श्री अतुल कुमार गोयल ने कहा, “हमने औरिक शहर की समृद्ध क्षमता को एक आर्थिक केंद्र के रूप में मान्यता दी है जो इस क्षेत्र में पर्याप्त औद्योगिक प्रगति को अनलॉक करेगा। यह हमारे लिए इस क्षेत्र की समृद्धि और विकास में महत्वपूर्ण योगदान देने का एक अवसर है, साथ ही सर्वोत्तम श्रेणी के वित्तीय उत्पादों और सेवाओं को प्रदान करने के लिए संपर्क के पहले बिंदु के रूप में सुविधा प्रदान करता है।” शाखा  का उद्घाटन करते हुए मुख्य अतिथि डॉ. भागवत किशनराव कराड, राज्य मंत्री (वित्त) ने पीएनबी कर्मचारियों और महाराष्ट्र के निवासियों को बधाई दी। उन्होंने कहा, “पीएनबी ने वंचित और कम बैंकिंग सुविधा वाले ग्राहकों की सेवा करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। नागरिकों के इस वर्ग को वित्तीय रूप से सक्षम बनाना माननीय प्रधान मंत्री श्री नरेंद्र मोदी के ‘आत्मनिर्भर भारत’ के दृष्टिकोण और भारत को 5 ट्रिलियन अर्थव्यवस्था बनने के लिए महत्वपूर्ण है।31 मार्च, 2022 तक 10,000 से अधिक शाखाओं के नेटवर्क और 19.40 लाख करोड़ रुपये के कुल कारोबार के साथ, पीएनबी गर्व से पूरे देश में 18 करोड़ से अधिक के ग्राहक आधार की सेवा करता है।

संबंधित पोस्ट

पैंटालून्‍स ने भारत में अपनी तरह के पहले शॉपिंग एक्‍सपीरिएंस ‘पैंटालून्‍स ऑनलूप’ की पेशकश की

Aman Samachar

मनपा के अस्थायी कर्मचारियों को वेतन नहीं मिलने पर मुख्यालय के गेट पर किया भीख मांगो आन्दोलन 

Aman Samachar

एंटीजन टेस्टिंग शिबिर में 350 लोगों की जांच में 3 आटोरिक्शा चालक पॉजिटिव मिले

Aman Samachar

पार्किंग स्थल बना शराबियों व नशेड़ियों का अड्डा , अप्रिय घटना की आशंका 

Aman Samachar

प्रधानमंत्री ने श्री रामानुज की शाश्वत शिक्षाओं की स्मृति में 216 फीट ऊंची स्टैच्यू ऑफ इक्वालिटी का किया उद्घाटन

Aman Samachar

एसबीआई कार्ड और रिलायंस रिटेल ने साथ मिलकर ‘रिलायंस एसबीआई कार्ड’ लॉन्च किया 

Aman Samachar
error: Content is protected !!