Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

स्वराज्य महोत्सव पहल के तहत कोंकण भवन में हुआ सामूहिक राष्ट्रगान गायन

नवी मुंबई [ युनिस खान ] स्वराज्य महोत्सव” पहल के तहत  कोंकण भवन में उपायुक्त  मनोज रानडे की अध्यक्षता में “सामूहिक राष्ट्रगान गायन” किया गया। इसी तरह ठाणे जिलाधिकारी कार्यालय , नवी मुंबई मनपा, ठाणे मनपा , जिला परिषद सहित अनेक सरकारी कार्यालय में सामूहिक राष्ट्र गायन किया गया।
         इस समय उपायुक्त राजस्व  मकरंद देशमुख, उपायुक्त (आपूर्ति)  रवि पाटिल, उपायुक्त (रोजगार गारंटी योजना) वैशाली राज चव्हाण (दृढ़ संकल्प), उपायुक्त (मनोरंजन) सोनाली मुले, उपायुक्त (वस्तु एवं सेवा कर)  कमलेश नागरे, कोंकण संभाग नगर नियोजन के संयुक्त निदेशक जितेंद्र भोपाल, कोंकण संभागीय सूचना उप निदेशक डॉ.  गणेश मुले, चिकित्सा अधिकारी डॉ. गणेश धूमल सहित विभिन्न कार्यालयों के अधिकारी एवं कर्मचारी बड़ी संख्या में उपस्थित थे।
        भारतीय स्वतंत्रता के 75 वर्ष पूरे होने के अवसर पर ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ यानी ‘स्वतंत्रता का अमृत महोत्सव’ पूरे देश में बड़े हर्ष और उल्लास के साथ मनाया गया है।  स्वतंत्रता के अमृत महोत्सव के अवसर पर “स्वराज्य महोत्सव” 9 से 17 अगस्त तक पूरे राज्य में लागू किया गया।  महाराष्ट्र सरकार के पर्यटन और सांस्कृतिक मामलों का विभाग 10 अगस्त 2022 को लिए गए सरकार के निर्णय के अनुसार 17 अगस्त को “स्वराज्य महोत्सव” पहल के तहत 17 अगस्त प्रातः 11.00 बजे पूरे राज्य में “सामूहिक राष्ट्रगान गायन” के लिए दिशा-निर्देश जारी किए थे।  शासन के इस निर्णय में दिये गये निर्देशों के अनुसार कोंकण भवन भवन के सभी कार्यालयों के अधिकारी एवं कर्मचारी ने आज कोंकण भवन भवन परिसर में ध्वजारोहण के समीप बड़ी संख्या में उपस्थित हुए और सामूहिक रूप से राष्ट्रगान गाया।
        राष्ट्रगान के सामूहिक गायन के बाद ‘वंदे मातरम’ और ‘भारत माता की जय’ के नारे लगाए गए।  इन घोषणाओं ने कोंकण भवन के परिसर को देशभक्ति का माहौल बना दिया।  इस समय  सरकार के 10 अगस्त 2022 के निर्णय में दिए गए निर्देशों का कड़ाई से पालन किया गया।

संबंधित पोस्ट

एसजेवीएन ने गुजरात में 100 मेगावाट की सोलर परियोजना हासिल की 

Aman Samachar

सिडको द्वारा पनवेल मनपा को प्रदान की जाने वाली नागरिक सेवाओं को दो माह में हस्तांतरित करने का निर्देश

Aman Samachar

बैंक ऑफ बड़ौदा ने 31 मार्च 2022 को समाप्त तिमाही और वर्ष के लिए वित्तीय परिणामों की घोषणा की

Aman Samachar

छत्रपति शिवाजी महाराज अस्पताल में जेनरिक मेडिकल स्टोर शुरू करने का प्रस्ताव 

Aman Samachar

गिरफ़्तारी से पहले व्यक्ति को उसके अधिकार की जानकारी होने से रुक सकता है मानवता का हनन

Aman Samachar

लोकसेवा आयोग की परीक्षा में देशमुख प्रशासनिक प्रशिक्षण संस्थान के दो प्रतियोगियों का चयन 

Aman Samachar
error: Content is protected !!