Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

स्वराज्य महोत्सव पहल के तहत कोंकण भवन में हुआ सामूहिक राष्ट्रगान गायन

नवी मुंबई [ युनिस खान ] स्वराज्य महोत्सव” पहल के तहत  कोंकण भवन में उपायुक्त  मनोज रानडे की अध्यक्षता में “सामूहिक राष्ट्रगान गायन” किया गया। इसी तरह ठाणे जिलाधिकारी कार्यालय , नवी मुंबई मनपा, ठाणे मनपा , जिला परिषद सहित अनेक सरकारी कार्यालय में सामूहिक राष्ट्र गायन किया गया।
         इस समय उपायुक्त राजस्व  मकरंद देशमुख, उपायुक्त (आपूर्ति)  रवि पाटिल, उपायुक्त (रोजगार गारंटी योजना) वैशाली राज चव्हाण (दृढ़ संकल्प), उपायुक्त (मनोरंजन) सोनाली मुले, उपायुक्त (वस्तु एवं सेवा कर)  कमलेश नागरे, कोंकण संभाग नगर नियोजन के संयुक्त निदेशक जितेंद्र भोपाल, कोंकण संभागीय सूचना उप निदेशक डॉ.  गणेश मुले, चिकित्सा अधिकारी डॉ. गणेश धूमल सहित विभिन्न कार्यालयों के अधिकारी एवं कर्मचारी बड़ी संख्या में उपस्थित थे।
        भारतीय स्वतंत्रता के 75 वर्ष पूरे होने के अवसर पर ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ यानी ‘स्वतंत्रता का अमृत महोत्सव’ पूरे देश में बड़े हर्ष और उल्लास के साथ मनाया गया है।  स्वतंत्रता के अमृत महोत्सव के अवसर पर “स्वराज्य महोत्सव” 9 से 17 अगस्त तक पूरे राज्य में लागू किया गया।  महाराष्ट्र सरकार के पर्यटन और सांस्कृतिक मामलों का विभाग 10 अगस्त 2022 को लिए गए सरकार के निर्णय के अनुसार 17 अगस्त को “स्वराज्य महोत्सव” पहल के तहत 17 अगस्त प्रातः 11.00 बजे पूरे राज्य में “सामूहिक राष्ट्रगान गायन” के लिए दिशा-निर्देश जारी किए थे।  शासन के इस निर्णय में दिये गये निर्देशों के अनुसार कोंकण भवन भवन के सभी कार्यालयों के अधिकारी एवं कर्मचारी ने आज कोंकण भवन भवन परिसर में ध्वजारोहण के समीप बड़ी संख्या में उपस्थित हुए और सामूहिक रूप से राष्ट्रगान गाया।
        राष्ट्रगान के सामूहिक गायन के बाद ‘वंदे मातरम’ और ‘भारत माता की जय’ के नारे लगाए गए।  इन घोषणाओं ने कोंकण भवन के परिसर को देशभक्ति का माहौल बना दिया।  इस समय  सरकार के 10 अगस्त 2022 के निर्णय में दिए गए निर्देशों का कड़ाई से पालन किया गया।

संबंधित पोस्ट

समाज में नशा व दहेज़ उन्मूलन के लिए काम करना अत्यंत आवश्यक 

Aman Samachar

बिटकॉइन इंडिया डेवलपर्स पर मनपा ने लगाया 10 लाख रुपये का जुर्माना

Aman Samachar

मायोपिया से पीड़ित लोगों में ग्लूकोमा होने का ख़तरा तीन गुना अधिक 

Aman Samachar

व्यक्तियों व संस्थाओं को मुफ्त में दी संपत्तियों को कब्जे में लेने की नगर सेविका ने महासभा में मांग उठाई

Aman Samachar

कौशल्य विकास के जनजागरण सम्मेलन में 125 युवाओं ने लिया हिस्सा

Aman Samachar

एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक ने सावधि जमा पर ब्याज दरें बढ़ाईं

Aman Samachar
error: Content is protected !!