Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

कोंकण शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के शिक्षक अधिक संख्या में मतदाता सूची में नाम दर्ज कराएं – अशोक शिंगारे

 ठाणे [ युनिस खान ]  कोंकण विभाग शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र में 1 नवंबर 2022 की पात्रता तिथि के आधार पर मतदाता सूची का संशोधन शुरू हो गया है . सहायक मतदाता निबंधन अधिकारी एवं कोंकण विभाग शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र व ठाणे के जिलाधिकारी अशोक शिंगारे ने आज यहां अपील की कि ठाणे जिले के सभी अनुमंडल कार्यालयों और तहसीलदार कार्यालयों ने मतदाता पंजीकरण की सुविधा प्रदान की है . उन्होंने आवाहन किया है कि माध्यमिक विद्यालय के शिक्षकों की अधिकतम संख्या मतदाता सूची में अपना नाम दर्ज कराये.
            कोंकण विभाग शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र में मतदाता पंजीकरण कार्यक्रम को लेकर जिलाधिकारी कार्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में जिलाधिकारी शिंगारे बोल रहे थे .  इस अवसर पर उपजिला निर्वाचन अधिकारी अर्चना कदम, जिला परिषद की शिक्षा अधिकारी (माध्यमिक) ललिता दहितुले आदि उपस्थित थीं .
          जिलाधिकारी शिंगारे ने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग ने कोंकण विभाग के शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के लिए मतदाता पंजीकरण कार्यक्रम की घोषणा की है .इसमें जिले के माध्यमिक विद्यालयों के शिक्षकों को मतदाता के रूप में पंजीकृत किया जा सकता है . 1 अक्टूबर से 7 नवंबर तक, आवेदन पत्र नं 19 भरकर मतदाता पंजीकरण किया जा सकता है . मसौदा मतदाता सूची 23 नवंबर 2022 को जारी की जाएगी .  23 नवंबर से 9 दिसंबर तक दावे और आपत्तियां स्वीकार की जाएंगी . अंतिम मतदाता सूची 30 दिसंबर 2022 को प्रकाशित की जाएगी .
          ठाणे जिले की मतदाता सूची में अधिक से अधिक माध्यमिक विद्यालय के शिक्षकों को पंजीकृत कराने के लिए प्रशासन द्वारा प्रयास किये जा रहे हैं.  पहले मतदाता पंजीकरण केवल उपविभागीय कार्यालयों में ही किया जा सकता था . अब सभी उपविभागीय कार्यालय, तहसीलदार कार्यालय, जिलाधिकारी कार्यालय, सहायक आपूर्ति अधिकारी कार्यालय ,कोकण भवन एवं अन्य 14 स्थानों में नाम पंजीकरण आवेदन स्वीकार किये जायेंगे .
         जिले के माध्यमिक विद्यालयों के शिक्षक शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के लिए मतदाता के रूप में पात्र हैं और शिक्षक जिन्होंने 1 नवंबर, 2022 की तारीख से पहले पिछले छह वर्षों में से तीन वर्षों तक माध्यमिक विद्यालय के शिक्षकों के रूप में काम किया है, जो जिले में रहते हैं, और जो शिक्षक हैं पिछले तीन वर्षों में सेवानिवृत्त हुए हैं, उन्हें मतदाता के रूप में पंजीकृत किया जा सकता है .      पिछले चुनाव में जिले में करीब 15 हजार 736 मतदाता पंजीकृत थे .इस बार अधिक नाम दर्ज करने के लिए शिक्षा अधिकारियों, समूह शिक्षा अधिकारियों और प्रधानाध्यापकों के माध्यम से जनजागरूकता फैलाई जा रही है . कोंकण विभाग शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के लिए मतदाता पंजीकरण शुरू हो गया है और इस संबंध में जिलाधिकारी अशोक शिंगारे ने जिले में राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की है .

संबंधित पोस्ट

उत्तर भारतीय क्रिकेट ट्रॉफी 2022 मैच में कुल 24 टीमें लेंगी हिस्सा

Aman Samachar

आंघ्र प्रदेश की तर्ज पर ठाणे के कोरोना मरीजों का मुफ्त उपचार कराने की कांग्रेस ने की मांग 

Aman Samachar

मुंब्रा की अस्पताल में आग लगने से 4 मरीजों की मृत्यु , 16 मरीजों की जान बची

Aman Samachar

कोहिनूर ग्रुप ने अपने मेगा सितंबर महीने में 7 नए रेजिडेंशियल प्रोजेक्ट का किया शुभारंभ

Aman Samachar

ठाणे शहर को यातायात जाम से मुक्त करने के लिए सरकार कृतसंकल्प – मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे 

Aman Samachar

राज्य में संचारबंदी के दौरान अनावश्यक पुलिस लाठी चार्ज नहीं करेगी – पुलिस महानिदेशक

Aman Samachar
error: Content is protected !!