Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

महिलाओं, युवतियों की सुरक्षा के लिए पुलिस को कार्ययोजना तैयार करने का निर्देश –  शंभूराज देसाई

ठाणे [ युनिस खान ]  ठाणे शहर में शुक्रवार को एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना घटी जहां एक रिक्शा चालक ने एक युवती से छेड़छाड़ की। घटना को गंभीरता से लेते हुए  जिले के पालक मंत्री शंभूराज देसाई ने पुलिस अधिकारीयों के साथ महिला सुरक्षा की समीक्षा की .उन्होंने पुलिस को आज से कार्ययोजना तैयार करने के निर्देश दिए गए हैं ताकि भविष्य में ऐसी घटना न हो. पालकमंत्री शंभूराज देसाई ने आज ठाणे शहर पुलिस आयुक्तालय में महिला सुरक्षा को लेकर बैठक की। इसके बाद उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया.  इस अवसर पर पुलिस आयुक्त जयजीत सिंह, संयुक्त आयुक्त दत्तात्रेय कराले, अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (प्रशासन) सुरेश जाधव, अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (अपराध) अशोक मोराले उपस्थित थे.
        पालकमंत्री देसाई ने कहा कि कल हुई घटना की जानकारी मिलने के बाद उन्होंने तुरंत पुलिस आयुक्त से बात की और कार्रवाई के निर्देश दिए.  शिकायत दर्ज कराने के बाद आरोपी की तलाश के लिए दो-तीन टीमें गठित की गई और रात में उसे गिरफ्तार कर लिया गया.  ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए आज पुलिस बल के साथ बैठक कर चर्चा की गई.  इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए पुलिस को निर्देश दिया गया है कि स्कूल, कॉलेज और निजी कक्षाओं के क्षेत्र में महिलाओं को सादे कपड़ों में नियुक्त किया जाए और बीट मार्शलों की गश्त बढ़ाई जाए.  कॉलेज छात्राओं के साथ ऐसी घटनाएं दोहराने वालों को रोकने के लिए विशेष गश्त बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं.
         महिला सुरक्षा दस्ते का एक पायलट प्रोजेक्ट सतारा में लागू किया गया था . इसी तरह की परियोजना को राज्य के सभी जिलों में लागू करने के लिए  मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री से चर्चा के बाद निर्णय लिया जाएगा . पुलिस बल को मैन पावर की कमी का सामना करना पड़ रहा है . इसके लिए राज्य सरकार ने इस साल करीब पंद्रह हजार पुलिस कांस्टेबलों की भर्ती करने का फैसला किया है .  पुलिस आयुक्तालय को दोपहिया और चारपहिया वाहनों और अन्य संसाधनों के लिए पुलिस आयुक्त को प्रस्ताव भेजने को कहा गया है.  आवश्यकता पड़ने पर जिला वार्षिक योजना कोष से धनराशि उपलब्ध करायी जायेगी .
 ठाणे पुलिस आयुक्तालय का कंट्रोल रूम 112 रिस्पांस टाइम राज्य में सबसे ज्यादा है।  कंट्रोल रूम में कॉल आने के पांच मिनट के अंदर पुलिस मौके पर पहुंच जाती है।  हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि पुलिस को निर्देश दिए गए हैं कि वह महिलाओं और युवतियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सख्त कदम उठाए ताकि कल की तरह ऐसी त्रासदी न हो.
       उन्होंने यह भी उल्लेख किया कि ठाणे में रिक्शा चालकों के किराए से इनकार करने और अधिक यात्रियों को ले जाने के मुद्दों पर पुलिस बल और परिवहन विभाग समन्वित कार्रवाई करेगा .

संबंधित पोस्ट

सिम्फ़नी को चौथी तिमाही में 64 करोड़ रुपए का शुद्ध लाभ

Aman Samachar

भाजपा की आन लाईन प्लाज्मा हेल्प लाईन का विरोधी पक्षनेता के हाथो अनावरण 

Aman Samachar

श्री महावीर जैन अस्पताल में 14 व 15 नवंबर को बच्चों की आंखों की नि:शुल्क जांच व ऑपरेशन

Aman Samachar

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया ने 6 डिजिटल बैंकिंग इकाइयों का शुभारंभ कर देश को गहन वित्तीय समावेशन से जोड़ा

Aman Samachar

पंजाब नेशनल बैंक के तिमाही वित्तीय परिणाम घोषित, शुद्ध लाभ हुआ 2,223 करोड़ 

Aman Samachar

विधायक सरनाईक की अवैध मंजिल का दंड माफ़ करने के विरोध में भाजपा ने किया आन्दोलन 

Aman Samachar
error: Content is protected !!