Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

बिजली उपभोक्ताओं को 31 दिसंबर से पूर्व विलासराव देशमुख अभय योजना का लाभ उठाने का अवसर 

टोरेंट पावर ने पीडी बकाया उपभोक्ताओं से विलासराव देशमुख अभय योजना का लाभ उठाने की की अपील
ठाणे [ अमन न्यूज नेटवर्क ] मार्च -2022 के महीने में, महावितरण ने स्थायी रूप से डिस्कनेक्ट (PD) मीटर के पुराने महावितरण बकाया वाले उपभोक्ताओं के लिए विलासराव देशमुख अभय योजना नामक एक सुनहरी योजना की पेशकश की। यह योजना उन उपभोक्ताओं को 100% ब्याज माफी प्रदान करती है जिनके पास महावितरण पीडी बकाया है।
       यह योजना मार्च-22 से अगस्त-22 तक की अवधि के लिए पेश की गई थी।  हालांकि योजना को महावितरणद्वारा उपभोक्ताओं की मांग पर 31 दिसंबर -22 तक बढ़ाया गया है। टोरेंट पावर द्वारा जनता दरबार, समाचार पत्रों में लेख, पर्चे वितरण, उपभोक्ताओं को एसएमएस आदि के माध्यम से इस योजना का व्यापक प्रचार किया गया है। परंतु, बहुत कम लोगों ने योजना का लाभ उठाया है।
      शील-मुंब्रा कलवा क्षेत्र में, लगभग 110000 उपभोक्ताओं के पास कुल मिलाकर रु 350 करोड़ पीडी बकाया है; इस योजना के तहत अब तक केवल लगभग 1650 उपभोक्ता, जिनका लगभग 7 करोड़ रुपये का पुराना बकाया है, ने योजना में भाग लिया है।
इसी तरह, भिवंडी में, लगभग 83000 उपभोक्ताओं के कुल मिलाकर रु 1100 करोड़ पीडी बकाया होने के बावजूद, केवल लगभग 1050 उपभोक्ता, जिनका लगभग 25 करोड़ रुपये का पुराना बकाया है, ने योजना में भाग लिया है।
       यह योजना 31 दिसंबर-22 को समाप्त हो रही है और टोरेंट पावर ने उपभोक्ताओं से आगे आकर इस सुनहरे अवसर का लाभ उठाने की अपील की है। कंपनी ने कहा है कि मूल राशि पर भी 10% की छूट के साथ पूर्ण ब्याज छूट प्रदान करने वाली ऐसी योजना फिर कभी नहीं आएगी। टोरेंट पावर ने उपभोक्ताओं को यह भी चेतावनी दी है कि योजना के पूरा होने के बाद, टोरेंट पावर उन उपभोक्ताओं के खिलाफ नियमानुसार कड़ी कार्रवाई करेगी जो पुराने बकाया का हवाला देते हुए मीटर ना लेकर बिजली चोरी कर रहे हैं।

संबंधित पोस्ट

आजादी के अमृत महोत्सव वर्ष पर, वॉकहार्ट हॉस्पिटल्स ने 75 की मानव श्रृंखला बनाकर मनाया जश्न

Aman Samachar

शहर की सफाई, पार्क की मरम्मत व सड़कों पर पड़े रैबिट व कचरे को तत्काल हटाने के आयुक्त ने दिए निर्देश

Aman Samachar

एनएआर इंडिया और जीएआर ने राष्ट्रीय स्तर के परिवर्तनकारी रियल इस्टेट सम्मेलन

Aman Samachar

रैपिपे फिनटेक ने मुंबई में क्षेत्रीय कार्यालय खोला, बड़े पैमाने पर नियुक्तियां करने की योजना

Aman Samachar

जिला सामान्य अस्पताल में मल्टी स्पेशलिटी अस्पताल बनाने के लिए 213 करोड़ रूपये की निधि मंजूर – एकनाथ शिंदे

Aman Samachar

 केएसबी लिमिटेड ने मजबूत प्रदर्शन के साथ 2023 की पहली तिमाही की पूरी 

Aman Samachar
error: Content is protected !!