Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
कारोबारब्रेकिंग न्यूज़

मैट्रिमोनी डॉट कॉम ने एलजीबीटीक्यूआईए+ समुदाय के लिए रेनबोलव मैचमेकिंग ऐप किया लॉन्च

मुंबई [ अमन न्यूज नेटवर्क ] भारत के बड़े एलजीबीटीक्यूआईए+ समुदाय की लंबे समय से चली आ रही जरूरतों को पूरा करने के उद्देश्य से मैट्रिमोनी डॉट कॉम ने रेनबोलव नामक एक मैचमेकिंग और रिलेशनशिप ऐप लॉन्च किया है, ताकि उन्हें गहरा और सार्थक रिश्ते खोजने में मदद मिल सके। ऐप में 45+ लिंग पहचान, 122+ अभिविन्यास टैग और 48+ सर्वनाम शामिल किए गए हैं।
           चाहें कोई भी यौन अभिविन्यास या लिंग पहचान हो, एलजीबीटीक्यूआईए+ स्पेक्ट्रम में कतारबद्ध लोग इस समावेशी मंच में पुरुष-समलैंगिक, स्त्री-समलैंगिक, उभयलिंगी, ट्रांस, गैर-बाइनरी, अलैंगिक, अरोमांटिक, बहु-रोमांटिक या किसी भी पहचान वाले अन्य समान विचारधारा वाले लोगों के साथ डेट और बॉन्ड करने के लिए यहाँ प्रोफाइल पा सकते हैं।
         लॉन्च के दौरान सेवा के बारे में बात करते हुए श्री अर्जुन भाटिया, चीफ मार्केटिंग ऑफिसर – मैट्रिमोनी डॉट कॉम, कहते हैं, “मैट्रिमोनी डॉट कॉम हर व्यक्ति को एक पसंदीदा साथी खोजने के लिए सशक्त बनाने में विश्वास रखते है। जब गंभीर मैचमेकिंग की बात आती है, तो एलजीबीटीक्यूआईए+ समुदाय को काफी हद तक उपेक्षित किया गया है और हम उनको एक सुरक्षित और विश्वसनीय मंच प्रदान करना चाहते हैं।
           इस सेवा को शुरू करने के लिए पहल स्वयं समुदाय के कुछ सदस्यों ने की थी, जो पिछले वर्ष में हमारे पास आए थे। समुदाय के साथ कई चर्चाएं और कार्यशालाएं करने के बाद इस सेवा की कल्पना की गई और इसे विकसित किया गया। इस कारण रेनबोलव ऐप कई मायनों में अद्वितीय है क्योंकि इसे समुदाय द्वारा समुदाय के लिए बनाया गया है। हमें उम्मीद है कि यह प्लेटफार्म हर एलजीबीटीक्यूआईए+ सदस्य को पार्टनर तलाशने में मदद करेगा।”
         रेनबोलव वर्ष की शुरुआत में 9 आंचलिक भाषाओं में वैवाहिक सेवा, जोड़ी ऐप के लॉन्च के बाद आया है, जो नीली कॉलर वाली नौकरी करने वाले लाखों भारतीय गैर-स्नातकों (डिप्लोमा, 12वीं, 10वीं कक्षा या उससे नीचे) की मैचमेकिंग जरूरतों को उनकी मातृभाषा में पूरा करता है। रेनबोलव निम्नलिखित लाभों के साथ नि:शुल्क पंजीकरण की सुविधा देता है:

संबंधित पोस्ट

शहर में स्वाइन फ्लू के बढ़ते मामले, सावधानियों, लक्षणों,उपचार के बारे में जानने की जरूरत- डॉ राजेश बेंद्रे

Aman Samachar

माँ शक्ति फिल्म्स ने रिलीज किया मनोरंजक भोजपुरी वीडियो नाच झरेला कमर लचका के

Aman Samachar

जानवरों को व्यक्तित्व का दर्जा दिलाने की मांग

Aman Samachar

जिला वार्षिक योजना से जनहित व आक्सीजन आपूर्ति के कार्यों को प्राथमिकता दें – राजेश क्षीरसागर 

Aman Samachar

कोरोना की दूसरी लहर में साठ वर्ष से अधिक आयु वर्ग के सर्वाधिक 330 लोगों गयी जान

Aman Samachar

अपना विस्तार जारी रखते हुए शॉपर्स स्टॉप ने खोले 5 नए स्टोर 

Aman Samachar
error: Content is protected !!