Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
कारोबारब्रेकिंग न्यूज़

शॉपर्स स्टॉप को ग्रेट प्लेस टू वर्क ® इंडिया द्वारा मिली मान्यता 

मुंबई [ अमन न्यूज नेटवर्क ] शॉपर्स स्टॉप को ग्रेट प्लेस टू वर्क ® इंडिया द्वारा मान्यता दी गई है – भारत के लिए काम® करने के लिए भारत की सर्वश्रेष्ठ कंपनियों में से एक™ है।शॉपर्स स्टॉप अपने कर्मचारियों को पेशेवर और व्यक्तिगत विकास के लिए अवसरों की एक श्रृंखला प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है। हम अपने कार्यबल को सशक्त बनाने और उनके कौशल का पोषण करने के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रमों, कार्यशालाओं और सलाह पहलों में निवेश करते हैं। निरंतर सीखने की संस्कृति को बढ़ावा देकर, शॉपर्स स्टॉप यह सुनिश्चित करता है कि इसके कर्मचारी अपनी भूमिकाओं में कामयाब होने के लिए ज्ञान और संसाधनों से लैस हैं।

         कैरियर के विकास के अलावा, शॉपर्स स्टॉप कार्य-जीवन संतुलन के महत्व को पहचानता है और लचीली कार्य व्यवस्था, मासिक धर्म अवकाश, कर्मचारी कल्याण कार्यक्रम और मानसिक स्वास्थ्य को प्राथमिकता देने वाली पहल प्रदान करता है। ये प्रयास कर्मचारी कल्याण, खुशी और नौकरी की संतुष्टि को बढ़ावा देते हैं, जो शॉपर्स स्टॉप पर समग्र सकारात्मक कार्य वातावरण में योगदान करते हैं।

       30 साल के डेटा द्वारा समर्थित, ग्रेट प्लेस टू वर्क कार्यस्थल संस्कृति पर वैश्विक प्राधिकरण है। अपने मालिकाना फॉर ऑल™ मॉडल एंड ट्रस्ट इंडेक्स™ सर्वे के माध्यम से, यह संगठनों को लगातार सकारात्मक कर्मचारी अनुभव बनाने के लिए मान्यता और उपकरण देता है। इसका मिशन हर जगह को सभी के लिए काम करने के लिए एक महान जगह बनने में मदद करना है, व्यापार के विकास को चलाना, जीवन में सुधार करना और समुदायों को सशक्त बनाना है। विश्व स्तर पर मान्यता प्राप्त और प्रतिष्ठित ग्रेट प्लेस टू वर्क सर्टिफिकेशन™ और अत्यधिक प्रतिस्पर्धी सर्वश्रेष्ठ कार्यस्थल सूचियों™ के माध्यम से, ग्रेट प्लेस टू वर्क नियोक्ताओं को प्रतिभा, बेंचमार्क कंपनी संस्कृति को आकर्षित करने और बनाए रखने और राजस्व बढ़ाने में सक्षम बनाता है। इसका मंच नेताओं को वास्तव में प्रत्येक कर्मचारी के अनुभव को पकड़ने, विश्लेषण करने और समझने में सक्षम बनाता है, और दुनिया भर के 150 देशों में 100 मिलियन से अधिक कर्मचारियों से एकत्र किए गए डेटा के साथ परिणामों की तुलना करता है।

         ग्रेट प्लेस टू वर्क फॉर ऑल™ मेथडोलॉजी इस तथ्य पर आधारित है कि तेजी से बदलते प्रतिस्पर्धी परिदृश्य, गति और चपलता की आवश्यकता इंगित करती है कि स्वस्थ व्यवसाय करना कार्यस्थल संस्कृतियों का निर्माण करके परिणामों में सुधार करने के बारे में है जहां नेता सभी व्यक्तियों को अपनी पूरी क्षमता तक पहुंचने के लिए सशक्त बनाते हैं और जहां प्रत्येक कर्मचारी अपनी जनसांख्यिकी की परवाह किए बिना अपनेपन की भावना महसूस करता है।

      सभी संगठन जो भारत की सर्वश्रेष्ठ कंपनियों टी ओ वर्क फॉर लिस्ट के लिए खुद को नामांकित करते हैं, एक मूल्यांकन से गुजरते हैं। इस मूल्यांकन का उद्देश्य उन तरीकों का अध्ययन करना है जिनमें संगठन पूरी तरह से लोगों की शक्ति को प्रसारित करते हैं और प्रभावी नेतृत्व, सार्थक मूल्यों और एक संस्कृति के माध्यम से समावेशी कार्यस्थल बनाते हैं जहां सभी कर्मचारी उच्च स्तर के विश्वास का अनुभव करते हैं, जैसे कि प्रत्येक कर्मचारी काम करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ स्वयं लाने में सक्षम है।

        इस मूल्यांकन के हिस्से के रूप में, सभी संगठनों का अध्ययन दो लेंसों के माध्यम से किया जाता है। पहला लेंस हमारे विश्व स्तर पर मान्य सर्वेक्षण उपकरण के माध्यम से कर्मचारी अनुभव की गुणवत्ता को मापता है जिसे ट्रस्ट इंडेक्स™ सर्वेक्षण के रूप में जाना जाता है और इसमें 75% भार होता है। सर्वेक्षण कर्मचारियों से अनाम प्रतिक्रिया प्राप्त करने में मदद करता है और इसका उद्देश्य महान कार्यस्थलों के मूल को मापना है – प्रमुख व्यवहार जो प्रबंधन में विश्वास, सहकर्मियों के साथ संबंध और कंपनी के प्रति वफादारी को चलाते हैं। फॉर ऑल™ मॉडल न केवल एक संगठन के कुल कर्मचारी अनुभव को देखता है, बल्कि कर्मचारी अनुभव की गुणवत्ता और स्थिरता दोनों का आकलन करने के लिए प्रत्येक संगठन के भीतर जनसांख्यिकीय समूहों और भूमिकाओं में सर्वेक्षण प्रतिक्रियाओं में अंतर को भी मापता है।

       दूसरे लेंस को संस्कृति लेखा परीक्षा™ कहा जाता है, यह संस्थान का एक मालिकाना उपकरण है जो सार्थक मूल्यों और दर्शन और प्रथाओं और कार्यक्रमों की गुणवत्ता द्वारा समर्थित नेतृत्व की ताकत का मूल्यांकन करता है जो कर्मचारी अनुभव को आकार देते हैं, विश्वास के सुसंगत स्तर बनाते हैं और प्रत्येक व्यक्ति को बेहतर संगठनात्मक प्रदर्शन के लिए अपनी क्षमता का उपयोग करने में सक्षम बनाते हैं। इसमें 25% भार होता है। इस उपकरण में छह निबंध प्रश्न शामिल हैं जो इस बात की अधिक अंतर्दृष्टि प्रदान करते हैं कि संगठन सभी लोगों के लिए कैसे और क्यों महान है।

     संस्थान मूल्यांकन प्रक्रिया के माध्यम से एकत्र किए गए आंकड़ों पर एक मजबूत सत्यापन प्रक्रिया करता है। ट्रस्ट इंडेक्स और कल्चर ऑडिट का संचयी स्कोर रैंकिंग स्कोर बोर्ड में एक संगठन की स्थिति निर्धारित करता है और भारत की 100 सर्वश्रेष्ठ कंपनियों की पहचान करने में मदद करता है। शीर्ष 100 सूची में कौन आता है, इसमें किसी भी व्यक्ति या जूरी का कोई अधिकार नहीं है- केवल कर्मचारी प्रतिक्रिया और संस्कृति लेखा परीक्षा की गुणवत्ता यह निर्धारित करती है कि कोई संगठन एक महान कार्यस्थल है या नहीं।

संबंधित पोस्ट

कल हमारे एनकाउंटर का पुलिस को आदेश दे सकते हैं मुख्यमंत्री  – आनंद परांजपे 

Aman Samachar

आज प्राथमिक स्कूल शुरू कर छात्राओं को गुलाब देकर महापौर ने किया स्वागत 

Aman Samachar

भाजपा स्लम सेल ने निबंध प्रतियोगिता का आयोजन कर अटल बिहारी वाजपेयी को दी श्रद्धांजलि

Aman Samachar

ईद मेहंदी महोत्सव में 523 महिलाओं ने लिया हिस्सा

Aman Samachar

पंजाब नेशनल बैंक ने गोल्ड लोन पर ब्याज दरें घटाई  

Aman Samachar

मानसून में सडकों पर खड्डे हुए तो संबंधित अधिकारीयों पर होगी कार्रवाई – मनपा आयुक्त

Aman Samachar
error: Content is protected !!