Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
कारोबारब्रेकिंग न्यूज़

पंजाब नैशनल बैंक ने मनाया 9 वां अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस

मुंबई [ अमन न्यूज नेटवर्क ]  पंजाब नैशनल बैंक, देश के अग्रणी सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक, ने `एक धरा, एक परिवार, एक भविष्य’ की सामूहिक आकांक्षा को समाहित करते हुए 9 वां अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया। इस दिवस पर पीएनबी परिवार ने एक साथ आकर  सुबह सभी अंचलों और पीएनबी मुख्यालय पर आयोजित कई योग सत्रों में हिस्सा लिया जो तनाव प्रबंधन, राहत प्रदान करने की तकनीक और श्वसन के अभ्यासों पर केंद्रित थे। पीएनबी ने इस वर्ष की थीम “वसुधैव कुटुम्बकम के लिए योग”  के सार को केंद्र में रखा।

          स्टाफ के सदस्यों को 9 वें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के आयोजन पर बधाई देते हुए श्री अतुल कुमार गोयल, एमडी एवं सीईओ, पीएनबी ने कहा: “किसी संस्था की सतत प्रगति इसके कर्मचारियों व सिस्टम में एकता को दर्शाता है। इसलिए अपने कर्मचारियों की सामाजिक, मानसिक व शारीरिक बेहतरी  की प्रतिबद्धता के साथ हम संकल्प लेते हैं कि समग्र विकास को प्राप्त करने के लिए योग को अपनी दिनचर्या का अंग बनाएंगे। “वसुधैव कुटुम्बकम” एक संस्कृत सूक्ति है जिसका अर्थ है “विश्व एक परिवार है” और  यह हमारे मोटो  “एक टीम , एक ड्रीम “ को भी प्रतिध्वनित करता है।

     योग सत्र में श्री अतुल कुमार गोयल, एमडी एवं सीईओ, कार्यपालक निदेशकों-श्री विजय दुबे व श्री बिनोद कुमार, मुख्य महाप्रबंधकों, महाप्रबंधकों,अंचल प्रमुखों वरिष्ठ अधिकारी और अन्य स्टाफ के सदस्यों ने हिस्सा लिया। कर्मचारियों ने अपनी पूरी क्षमता के साथ मुख्यालय अथवा वर्चुअली आयोजित कार्यक्रमों में भागीदारी की ।इस वर्ष पीएनबी के योग दिवस का आयोजन समुदाय के बेहतर स्वास्थ्य के लिए योग की प्राचीन भारतीय पद्धति को अपनाने व प्रसार करते हुए सामंजस्यपूर्ण समाज बनाने की ओर एक कदम के तौर पर रहा है।

संबंधित पोस्ट

आदित्य बिर्ला एड्युकेशन ट्रस्ट ने किया ‘उजास’ का लाँच

Aman Samachar

जिला निवासी स्वच्छ सर्वेक्षण ग्रामीण 2021 ऐप के माध्यम से अपनी प्रतिक्रिया दर्ज करें-  दादाभाऊ गुंजाल

Aman Samachar

एसबीआई कार्ड ने लॉन्च किया अपनी तरह का पहला ‘कैशबैक एसबीआई कार्ड’

Aman Samachar

कोरोना की दूसरी लहर आने कीं  आशंका अभी भी बरक़रार – डा. दिलीप पवार 

Aman Samachar

बैंक ऑफ़ बड़ौदा ने रिटेल मीयादी जमाराशि की ब्याज दरों में किया बदलाव

Aman Samachar

नवी मुंबई मनपा के विशेष कार्यों की मुख्य सचिव मनुकुमार श्रीवास्तव ने की सराहना

Aman Samachar
error: Content is protected !!